Monday , 26 February 2018

Home » समाचार » क्षेत्रीय » “बेटी बचाओं बेटी पढाओं” का मंचन कर खूब लूटी वाहवाही

“बेटी बचाओं बेटी पढाओं” का मंचन कर खूब लूटी वाहवाही

February 14, 2018 9:35 pm by: Category: क्षेत्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

बदलापुर (जौनपुर).  उमा बैजंती पब्लिक स्कूल शाहपुर में बुधवार को आयोजित वार्षिकोत्सव”उमा-संगम में स्कूल के बच्चों ने विविध आयोजनों के साथ “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का मंचन कर खूब वाहवाही लूटी”। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि विधायक रमेश मिश्र ने कहा कि बच्चों में अभिरुचि की असली खोज ही सही शिक्षा है।

उन्होंनें कहा कि शिक्षा में सर्व प्रथम अभिभावक का सहयोग आवश्यक है  कम से कम अध्यापक को बच्चो की बुराई व अच्छाई का पता चलता रहे। दोनों के बीच संवादहीनता ही शिक्षा के पथ में बाधक है। उन्होंने कहां की अध्यापक को तराशते समय यह ध्यान देना चाहिए कि बच्चा किस तरफ जाना चाहता है। उन्होंने कहा कि शिक्षित समाज ही देश को सही दिशा व दशा दे सकता है। विशिष्ट अतिथि डा. शशिधर तिवारी व भाजपा नेता राजमणि सिंह ने कहा कि आज के बच्चे ही कल के भविष्य है जिनके कंधे पर देश व समाज की जिम्मेदारी होगी। इसके पूर्व मुख्य अतिथि ने सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद स्कूल के बच्चों ने स्वागत गीत, समूह गीत, एकल गीत, नाटक, प्रहसन आदि प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। इस अवसर पर अध्यक्षता सत्यदेव सिंह व संचालन प्रमोद पांडेय ने किया। स्वागत भाषण प्रधानाचार्य अशोक शुक्ल व आभार ज्ञापन प्रबंधक सुनील चतुर्वेदी ने किया।

“बेटी बचाओं बेटी पढाओं” का मंचन कर खूब लूटी वाहवाही Reviewed by on . बदलापुर (जौनपुर).  उमा बैजंती पब्लिक स्कूल शाहपुर में बुधवार को आयोजित वार्षिकोत्सव"उमा-संगम में स्कूल के बच्चों ने विविध आयोजनों के साथ "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का बदलापुर (जौनपुर).  उमा बैजंती पब्लिक स्कूल शाहपुर में बुधवार को आयोजित वार्षिकोत्सव"उमा-संगम में स्कूल के बच्चों ने विविध आयोजनों के साथ "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top