Monday , 26 February 2018

Home » प्रमुख समाचार » केंद्र व्यवस्थापक और प्रबंधक सहित 11 साल्वर गिरफ्तार

केंद्र व्यवस्थापक और प्रबंधक सहित 11 साल्वर गिरफ्तार

February 13, 2018 3:54 pm by: Category: प्रमुख समाचार Leave a comment A+ / A-

(बलिया) : नकल विहीन परीक्षा की सूचिता की धज्जियां उड़ाने के लिए शिक्षा माफियाआें ने इस बार भी सारी हदें पार करते हुए बोर्ड की कापियां लिखने का अपना सिलसिला जारी रखा है। जिसे मंगलवार को हाईस्कूल गणित की परीक्षा में रसड़ा की पुलिस व एसटीएफ ने छापेमारी करके इनका मंसुबा विफल कर दिया। पुलिस ने दो अलग-अलग छापेमारी के दौरान स्व. धर्मदेव आदर्श इंटर कालेज रौराचवर तथा बालेश्वर इंटर कालेज शाहमुहम्मदपुर के एक घर से गणित की लिखी जा रही कापियों के साथ 12 साल्वर गिरफ्तार कर लगभग 7 बाइकों सहित चार साईकिल बरामद कर लिया। पुलिस की इस कार्रवाई से शिक्षा माफियाआे में हड़कंप मच गया। पुलिस द्वारा किए गए खुलासे की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम व पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार भी मौके पर पहुंच गए। सबसे पहले पुलिस ने स्व. धर्मदेव आदर्श इंटर कालेज रौराचवर पर लगभग 8.30 बजे क्षेत्राधिकारी तथा प्रभारी निरीक्षक जगदीश चंद्र यादव ने भारी पुलिस फोर्स के साथ छापा मारा जहां गणित की कापी लिखते पांच साल्वर अनिल कुमार यादव विद्यालय प्रबंधक सहित मंटू यादव असनवार, गोपाल यादव हरिहरपुर चिलकहर, विकास पांडेय चिंतामणिपुर तथा अभय चौधरी कोपा मऊ को गिरफ्तार कर दो लिखी हुई कापियां बरामद कीं। शेष वहां मौजूद साल्वर पुलिस को देख अपनी बाइक छोड़कर फरार हो गए। ये सभी कापियां राजाराम सिंह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिसवार कला परीक्षा केंद्र की लिखी जा रही थीं। इसी समय शाहमुहम्मदपुर स्थित बालेश्वर इंटर कालेज पर चौकी इंचार्ज पकवाइनार अमरजीत यादव व एसटीएफ की टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की जहां एक घर में लिखी जा रही 14 कापियों सहित 19 बी सादी कापी को बरामद कर केंद्र व्यवस्थापक रामजीत यादव सहित परिषदीय विद्यालय के एक शिक्षक जगदीश के अतिरिक्त अन्य साल्वरों शैलेंद्र, सत्येंद्र, जितेंद्र, देवानंद तथा अजय को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा ताबड़तोड़ छापेमारी की कार्रवाई पर जिला विद्यालय निरीक्षक अमरनाथ राय भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने पकड़ी गई कापियों की जांच-पड़ताल शुरू कर दी।

रसड़ा क्षेत्र में रसड़ा क्षेत्र में मंगलवार को छापेमारी के दौरान लिखी जा रही कापियों के साथ एक दर्जन साल्वरों को पकड़े जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि बालेश्वर इंटर कालेज शाह मुहम्मदपुर व राजाराम सिंह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिसवार के विद्यालयों की मान्यता रद्द करने की कार्रवाई की जायेगी तथा पकड़े गए साल्वरों के विरूद्ध गैंगेस्टर के तहत भी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने चेतावनी दी कि किसी भी परीक्षा केंद्र पर यदि प्रकार की हरकतें की जायेंगी तो प्रशासन उनके विरूद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई की जायेगी। इसी तरह के बयान पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने दी। उनका कहना था कि प्रशासन, शासान के मंसा के अनुसार त्वरित कार्रवाई कर रही है तथा नकल माफियाआे द्वारा चलाये जा रहे इस रैकेट पर व्यापक अभियान के तहत धरपकड़ की कार्रवाई जेज कर दी गई है। उन्होंने नकल माफियाआे की नकेल पकड़ने व उनके विरूद कार्रवाई के लिए हम तत्पर हैं और किसी भी दिशा में नकल नहीं होने देंगे।

केंद्र व्यवस्थापक और प्रबंधक सहित 11 साल्वर गिरफ्तार Reviewed by on . (बलिया) : नकल विहीन परीक्षा की सूचिता की धज्जियां उड़ाने के लिए शिक्षा माफियाआें ने इस बार भी सारी हदें पार करते हुए बोर्ड की कापियां लिखने का अपना सिलसिला जारी (बलिया) : नकल विहीन परीक्षा की सूचिता की धज्जियां उड़ाने के लिए शिक्षा माफियाआें ने इस बार भी सारी हदें पार करते हुए बोर्ड की कापियां लिखने का अपना सिलसिला जारी Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top