Monday , 26 February 2018

Home » समाचार » क्षेत्रीय » उमरिया: सहकारी समितियों के कर्मचारियों ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

उमरिया: सहकारी समितियों के कर्मचारियों ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

February 13, 2018 2:43 pm by: Category: क्षेत्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

(उमरिया) जिले में सहकारी समितियों के कर्मचारियों ने 12 सालों से लंबित अपनी मांगों को लेकर जिले के कलेक्टर के माध्यम से प्रदेश के मुखिया को चेतावनी का ज्ञापन दिया। उनका कहना है की अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया, तो 21 फरवरी से अनिश्चित कालीन काम बंद हड़ताल करने को बाध्य होंगे। वहीँ ज्ञापन लेने आई डिप्टी कलेक्टर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।

जिले के सहकारिता विभाग के कर्मचारी जिला मुख्यालय स्थित पुराने बस स्टैंड में एकत्रित होकर आपस में बैठक कर रैली निकाल कर जिला कलेक्टर कार्यालय पहुँचे। जहाँ उन्होंने प्रदेश के मुखिया के नाम चेतावनी भरा ज्ञापन दिया। इस मौके पर सहकारी समिति महा संघ के जिला अध्यक्ष बालेन्द्र द्विवेदी बताया कि विगत 10-12 सालों से वह लोग अपने हक की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार सुनने को तैयार ही नहीं है। जिसके चलते अब आर – पार की लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। उन्होंने कहा की उनकी 3 मांग हैं, जिसमें पहली मांग है कि उन लोगों को सामान काम सामान वेतन, वेतनमान लागू किया जाय। दूसरी मांग है समितियों में जो कम्प्यूटर आपरेटर हैं, उनको नियमित कर्मचारी का वेतन 12 माह का दिया जाय, उनको नियमित किया जाय। तीसरी मांग है कि लोगों में स्थानान्तरण नीति लागू किया जाय और जो शासन के एक कर्मचारी को सुविधा दी जाती है, वह सब दिया जाय। उन्होंने कहा की वह ज्ञापन सौंप रहे हैं और अगर हमारी मांगों को नहीं माना गया, तो 21 फरवरी से प्रदेश व्यापी आन्दोलन करेंगे, जिसमें समिति के समस्त कार्य बंद कर दिए जायेंगे, चाहे वह भावान्तर का पंजीयन हो या गेंहू खरीदी का कार्य हो, चाहे पी डी एस की दुकाने हों या फिर किसानों को के सी सी का ऋण वितरण हो, बैंक की वसूली हो या जो भी कार्य हो सब बंद कर दिया जाएगा और इसकी पूरी जवाबदारी शासन की होगी।

वहीँ जिले के कलेक्टर की तरफ से ज्ञापन लेने डिप्टी कलेक्टर साधना सिंग्राम आई और बिना किसी से कोई बात किये एक औपचारिकता की तरह पावती दिए बिना ही वापस चली गई। जब उनसे ज्ञापन के बारे में बात की गई, तो दो टूक कह दिया कि उन्हें किसी से कोई बात नहीं करनी है, उनके इस बर्ताव से कर्मचारियों में भी हताशा नजर आई।

उमरिया: सहकारी समितियों के कर्मचारियों ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन Reviewed by on . (उमरिया) जिले में सहकारी समितियों के कर्मचारियों ने 12 सालों से लंबित अपनी मांगों को लेकर जिले के कलेक्टर के माध्यम से प्रदेश के मुखिया को चेतावनी का ज्ञापन दिय (उमरिया) जिले में सहकारी समितियों के कर्मचारियों ने 12 सालों से लंबित अपनी मांगों को लेकर जिले के कलेक्टर के माध्यम से प्रदेश के मुखिया को चेतावनी का ज्ञापन दिय Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top