Monday , 26 February 2018

Home » समाचार » क्षेत्रीय » सुल्तानपुर: सख्ती के चलते बोर्ड परीक्षा छोड़ रहे परीक्षार्थी

सुल्तानपुर: सख्ती के चलते बोर्ड परीक्षा छोड़ रहे परीक्षार्थी

February 13, 2018 1:28 pm by: Category: क्षेत्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

(सुल्तानपुर) जिले में 124 केंद्रों पर चल रही यूपी बोर्ड की हाईस्कूल-इंटरमीडिएट परीक्षा को छ: दिन हो गए हैं। जनपद में कुल 85 हज़ार 53 छात्रों ने नामांकन किया है। योगी सरकार के सख्ती के चलते 7200 विद्यार्थी परीक्षा देने ही नहीं पहुंचे। प्रशासन का दावा है कि पारदर्शितापूर्ण वातावरण में नकलविहीन परीक्षा हो रही है। वहीं पांच सचल दल केंद्रों का जायजा लगातार ले रहे हैं, लेकिन सोमवार को भी दोनों पालियों में किसी को नकलची नहीं मिल पाए।

यूं तो प्रशासन का दावा है, वहीँ सुल्तानपुर जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीश कुमार सिंह ने कहा कि बोर्ड परीक्षा के लिए 85 हज़ार 53 छात्रों ने नामांकन किया है। आज तक की परीक्षा में लगभग 72 सौ छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी है। जिसमें हाईस्कूल के 4581 और इंटरमीडिएट 2619 ने परीक्षा छोड़ दी है। जिसका मुख्य कारण यह बताया, कि सचल दल और सीसीटीवी कैमरा और सेक्टर मजिस्ट्रेटों द्वारा चेकिंग तथा कक्ष में प्रवेश से पहले पूरी तलाशी परीक्षा छोड़ने का मुख्य कारण हैं। जो कुछ केन्द्रों पर जो संवेदनशील हैं, वहां पर सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा चेकिंग बार बार किया जाना। परीक्षा देते समय केवल परीक्षा हल करने और परीक्षा केंद्र के 100 से 200 सौ मीटर की परिधि तक की व्यवस्था तैनात की गई है। वहीँ संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों पर पहली पाली में कादीपुर तहसील क्षेत्र में ही डेरा डाल रखा था। उन्होंने खाकी बाबा इंटर कॉलेज, नरेंद्र देव इंटर कॉलेज कटघर पूरे चौहान, श्री हनुमत इंटर कॉलेज सूरापुर आदि कई केंद्रों का निरीक्षण किया तथा कहीं पर कोई नकलची न मिलने का दावा किया गया है।

सुल्तानपुर: सख्ती के चलते बोर्ड परीक्षा छोड़ रहे परीक्षार्थी Reviewed by on . (सुल्तानपुर) जिले में 124 केंद्रों पर चल रही यूपी बोर्ड की हाईस्कूल-इंटरमीडिएट परीक्षा को छ: दिन हो गए हैं। जनपद में कुल 85 हज़ार 53 छात्रों ने नामांकन किया है। (सुल्तानपुर) जिले में 124 केंद्रों पर चल रही यूपी बोर्ड की हाईस्कूल-इंटरमीडिएट परीक्षा को छ: दिन हो गए हैं। जनपद में कुल 85 हज़ार 53 छात्रों ने नामांकन किया है। Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top