Monday , 26 February 2018

Home » अपराध » रामपुर: बिना पंजीकरण के चल रहे स्कूल ने बर्बाद किये छात्र के दो साल

रामपुर: बिना पंजीकरण के चल रहे स्कूल ने बर्बाद किये छात्र के दो साल

February 8, 2018 12:24 pm by: Category: अपराध, क्षेत्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

(रामपुर) जिले में शिक्षा माफियाओं का झोल झाल का मामला सामने आया है। जहाँ बिना पंजीकरण के चल रहे इंटर कालेज के प्रबंधक ने छात्र की ज़िंदगी के 2 साल बर्बाद कर दिए। पीड़ित छात्र डीएम के सामने फुट फूट कर रोने लगा। छात्र को जब प्रवेश पत्र नहीं दिया गया, तब इस बात का खुलासा हुआ की स्मार्ट माइंड पब्लिक स्कूल का कोई रजिस्ट्रेशन ही नहीं है। वह बिना रजिस्ट्रेशन के ही 300 बच्चों को पढ़ा रहा है। साथ ही स्कूल दूसरे स्कूल से सेटिंग कर हाई स्कूल और इंटर के फॉर्म भरवाता है।

रामपुर में थाना शहज़ादनगर क्षेत्र के बराख़ास्त गांव में स्मार्ट माइंड पब्लिक स्कूल कई सालों से बिना पंजीकरण के चल रहा है। जिसमें करीब 300 बच्चे भी पढ़ रहे हैं। स्कूल के प्रबंधक के खिलाफ कई बार कार्यवाही भी हुई है, पर अधिकारियों की साठ गाँठ से स्कूल दोबारा चालू कर दिया गया। स्कूल में हाई स्कूल से लेकर इंटर कालेज के दाखिले भी होते हैं और बच्चों से मोटी फीस भी वसूली जाती है। स्कूल का प्रबंधक दूसरे इंटर कालेज से सेटिंग कर हाई स्कूल और इंटर के फॉर्म भरवा कर एग्जाम भी दिलाता है। इतना बड़ा फ़र्ज़ी वाड़ा खुलेआम हो रहा है और जिला बेसिक शिक्षा विभाग कुम्भ करण की नींद सो रहा है। वहीँ डीएम के सामने इसी स्कूल का एक छात्र मोहमद दानिश फूट फूट कर रो पड़ा और अपनी आप बीती डीएम को बताई। जिस पर डीएम ने छात्र के साक्ष्य देख कर स्कूल प्रबंधक के खिलाफ कार्यवाही के आदेश दिए है और जल्द कार्यवाही की बात मीडिया से कही है।

रामपुर: बिना पंजीकरण के चल रहे स्कूल ने बर्बाद किये छात्र के दो साल Reviewed by on . (रामपुर) जिले में शिक्षा माफियाओं का झोल झाल का मामला सामने आया है। जहाँ बिना पंजीकरण के चल रहे इंटर कालेज के प्रबंधक ने छात्र की ज़िंदगी के 2 साल बर्बाद कर दिए। (रामपुर) जिले में शिक्षा माफियाओं का झोल झाल का मामला सामने आया है। जहाँ बिना पंजीकरण के चल रहे इंटर कालेज के प्रबंधक ने छात्र की ज़िंदगी के 2 साल बर्बाद कर दिए। Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top