Monday , 26 February 2018

Home » समाचार » क्षेत्रीय » मथुरा: विभाग में व्यापत भ्रष्टाचार से आहत ट्रेनी एसआई ने दिया इस्तीफ़ा

मथुरा: विभाग में व्यापत भ्रष्टाचार से आहत ट्रेनी एसआई ने दिया इस्तीफ़ा

January 19, 2018 1:34 pm by: Category: क्षेत्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

(मथुरा) जिले के मांट थाने में तैनात एक ट्रेनी एसआई ने पुलिस की नौकरी से इस्तीफ़ा से दिया। ये इस्तीफ़ा एसआई ने विभाग से क्षुब्द आकर और विभाग में व्यापत भ्रष्टाचार के कारण दिया है। मामला सामने आने के बाद एसआई तो मीडिया के सामने नहीं आये, लेकिन आला अधिकारी अब इस मामले पर कार्यवाही की बात कर रहे हैं।

प्रदेश की पुलिस पर भ्रष्टाचार के आरोप आम जन तो लगाते रहे हैं, लेकिन मामला तब गंभीर हो जाता है। जब ये आरोप खुद विभाग का एक एसआई लगाए। मथुरा के मांट थाने पर तैनात एसआई अश्वनी कुमार ने एसएसपी मथुरा को भेजे इस्तीफ़ा पत्र में विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार और अधिकारियों द्वारा आमनवीय व्यवहार की परत खोली है। 2015 बैच के एसआई अश्वनी ने पत्र में लिखा है, की विभाग में 30 सीएल (कैसुअल लीव) मिलते हैं, लेकिन वास्तिवकता इससे बिलकुल भिन्न है। अगर 30 दिन नहीं दिए जा सकते, तो उनको कम कर दिया जाए। परन्तु जितनी मिलती है उतना दिया जाए। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है की अगर कोई उपनिरीक्षक तत्काल रूप से छुट्टी  चाहे तो वह नहीं जा सकता, जो की आमनवीय व्यवहार है। एसआई अश्वनी कुमार मानते हैं, की कोई व्यक्ति मात्र काम करने या देश सेवा के लिए पुलिस में भर्ती नहीं होता है। उन सब पर पारिवारिक जिम्मेदारी भी होती है। विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार पर पत्र में लिखा है की सरकारी कार्यों के लिए भी रिश्वत देनी होती है। जैसे की टीए और डीए के लिए 10 प्रतिशत एडवांस, मेडिकल के लिए दस प्रतिशत, केस डायरी के लिए सौ रूपये, चालन बुक के लिए सौ रूपए लिए जाते हैं। ये सब लोग जानते हैं, लेकिन सब वही करते हैं, जो होता आया है। इस पत्र के सामने आने के बाद मथुरा पुलिस सकते में है। मांट सर्कल के सीओ विजय शंकर मिश्रा ने इस पत्र के मीडिया में आने के बाद कहा की अश्वनी कुमार ने पुलिस विभाग में व्याप्त समस्याओं को लेकर इस्तीफ़ा उच्च अधिकारियों को दिया है। इनको समझने का प्रयास किया जा रहा है। वहीँ विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के बारे में उन्होंने कहा की इनके द्वारा पत्र में दिए गए सुझाव पर कार्यवाही करेंगे।

मथुरा: विभाग में व्यापत भ्रष्टाचार से आहत ट्रेनी एसआई ने दिया इस्तीफ़ा Reviewed by on . (मथुरा) जिले के मांट थाने में तैनात एक ट्रेनी एसआई ने पुलिस की नौकरी से इस्तीफ़ा से दिया। ये इस्तीफ़ा एसआई ने विभाग से क्षुब्द आकर और विभाग में व्यापत भ्रष्टाचार (मथुरा) जिले के मांट थाने में तैनात एक ट्रेनी एसआई ने पुलिस की नौकरी से इस्तीफ़ा से दिया। ये इस्तीफ़ा एसआई ने विभाग से क्षुब्द आकर और विभाग में व्यापत भ्रष्टाचार Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top