Friday , 23 February 2018

Home » अपराध » ठाणे: अस्पताल से बच्चे चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश, आरोपी गिरफ्तार

ठाणे: अस्पताल से बच्चे चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश, आरोपी गिरफ्तार

January 16, 2018 1:03 pm by: Category: अपराध, क्षेत्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

(ठाणे) जिले के सिविल अस्पताल से बच्चा चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने बारह घंटे में एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर चोरी के पांच बच्चों को मुक्त करा लिया है। उक्त गिरोह से पुलीस ने चोरी के चार बच्चे बरामद कर लिये हैं। जिसके बाद पुलिस अन्य बच्चों की पहचान के लिए डीएनए परिक्षण कराने की बात कह रही है।

दरअसल भिवंडी के भादवड में रहने वाली गर्भवती महिला मोहिनी मोहन भोवर ने 13 जनवरी की रात दस बजकर छप्पन मिनट पर एक लड़के को जन्म दिया। जिसे बाद में वार्ड नंबर 5 में रखा गया। उसी दौरान रात ढाई बजे अज्ञात महिला ने आकर बताया की तुम्हारी माँ बच्चे को मांगने के बहाने बच्चे को लेकर फरार हो गयी। रात सवा तीन बजे महिला की माँ ने आकर बच्चे बारे में पूछा, तो उसके चोरी होने की आशंका हुई। जब अस्पताल में बच्चे का पता नहीं चला तो उसकी शिकायत ठाणे नगर पुलिस में की गयी। रविवार को तड़के  ठाणे सिविल अस्पताल से छः घंटे का नवजात शिशु चोरी होने की घटना को लेकर पुलिस ने कई दस्ते बनाकर तलाश में लगा दिया था। अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे के साथ आसपास के सभी कैमरों के फुटेज खंगालना शुरू किया। एक महिला लोकल ट्रेन से सीएसटी स्टेशन गयी और वहां से डोंबिवली लोकल से डोंबिवली गई। पुलिस ने डोंबिवली के पुलिस दस्तों व खबरियों को एलर्ट कर दिया। सूचना के आधार पर पुलिस ने कल्याण पूर्व पिसवली गाँव के नेताजी अड़वली पहुंचकर महिला के घर की तलाशी ली। अखबार के कागज़ के नीचे छिपाकर रखे चोरी के बच्चे को अपने कब्जे में लेते हुए गुडिया सोनू राजभर को गिरफ्तार कर लिया। वह पिसवली में किराये के घर में रहकर बच्चा चोरी करती थी। पुलिस ने जांच कर उसके साथी व पति सोनू परशुराम राजभर, विजय कैलाश राजभर एवं एक नाबालिक लड़की को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बच्चा चोर गिरोह से नवजात शिशु के अलावा दो माह के एक, तीन वर्ष के एक, पांच वर्ष, 9 वर्ष के कुल 5 चोरी के बच्चे बरामद किया है। संयुक्त पुलिस आयुक्त पांडे ने बताया कि गिरफ्तार महिला शातिर बच्चा चोर है। उसके गिरोह में अन्य सदस्यों के शामिल होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि चोरी के अन्य बच्चों की पहचान के लिए डीएनए के अलावा सभी आवश्यक मदद लिया जाएगा। उक्त बच्चे उनके माता पिता तक पहुंचाने की गंभीर समस्या है।

ठाणे: अस्पताल से बच्चे चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश, आरोपी गिरफ्तार Reviewed by on . (ठाणे) जिले के सिविल अस्पताल से बच्चा चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने बारह घंटे में एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर चोरी के पांच बच्चो (ठाणे) जिले के सिविल अस्पताल से बच्चा चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने बारह घंटे में एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर चोरी के पांच बच्चो Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top