Friday , 23 February 2018

Home » समाचार » क्षेत्रीय » सुल्तानपुर: शीतकालीन सांध्य चौपाल में जिलाधिकारीं ने किया शिकायतों का निस्तारण

सुल्तानपुर: शीतकालीन सांध्य चौपाल में जिलाधिकारीं ने किया शिकायतों का निस्तारण

January 16, 2018 12:34 pm by: Category: क्षेत्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

(सुल्तानपुर) केन्द्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार व् ग्रामीणों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से आयोजित सुल्तानपुर जिले के मोतिगरपुर ब्लाक के बढौनाडीह गांव में शीतकालीन सांध्य चौपाल में जिलाधिकारीं ने ग्रामीणों की शिकायतों का निस्तारण भी किया। चौपाल में समस्त विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारियों की मौजूदगी से सभी शिकायतों का त्वरित निस्तारण कर दिया गया। इसके पूर्व जिलाधिकारीं हरेन्द्रवीर सिंह और पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने आलापुर गांव में श्रावस्ती मॉडल का अनुसरण करते हुए भूमी विवादों का निस्तारण और सरकारी जमीनों से अवैध कब्जों को भी हटाया। चौपाल में पीडी एस के द्विवेदी ने, डीसी एन आर एल एम वी वी सिंह, डीसी मनरेगा विनय श्रीवास्तव, उपनिदेषक कृशि शैलेन्द्र शाही, वी एस ए के के सिंह, डी पी आर ओं सर्वेश पाण्डेय व अन्य जिलास्तरीय अधिकारियों ने विभागीय योजनाओं के बारे मे ग्रामीणों को जानकारी दी। चौपाल में उपजिलाधिकारी प्रिया सिंह समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी, ग्राम प्रधान, विधायक सदर के प्रतिनिधि लाखन सिंह क्षेत्र के ग्रामीण जन उपस्थित थे।

जिलाधिकारीं ने बताया कि चौपाल का उद्देश्य है, कि जनता की अधिकाधिक समस्यायों का तत्काल निस्तारण कर दिया जाए, उन्होंने बताया कि गांव के 7 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास के प्रमाणपत्र व् निराश्रितों को कम्बल का वितरण भी किया गया। जिलाधिकारी ने समीक्षा में पाया कि यह गांव सम्पर्क मार्ग से जुड़ा है तथा विद्युतीकृत है। इस गांव में सात लोगों को प्रधानमंत्री आवास, 45 लोगों को शौचालय निर्माण की धनराशि दी गयी है। गांव मे 90 हैंडपम्प लगें हैं तथा वृद्धा पेंशन के 44, विधवा पेंशन के 24, दिव्यांग पेंशन के 17 लाभार्थी हैं, जिनको पेंशन मिल रही है। गांव के 90 लोंगों को अन्त्योदय व 450 लोगों को पात्र गृहस्थी का राशनकार्ड दिया गया है। चौपाल में पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने सुरक्षा व्यवस्था के बारे में तथा डायल 100 एवं 1090 के उपयोग के बारे में जानकारी दी।

सुल्तानपुर: शीतकालीन सांध्य चौपाल में जिलाधिकारीं ने किया शिकायतों का निस्तारण Reviewed by on . (सुल्तानपुर) केन्द्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार व् ग्रामीणों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से आयोजित सुल्तानपुर जिले के मोतिगरपुर ब्लाक के बढौन (सुल्तानपुर) केन्द्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार व् ग्रामीणों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से आयोजित सुल्तानपुर जिले के मोतिगरपुर ब्लाक के बढौन Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top