Wednesday , 17 January 2018

Home » समाचार » क्षेत्रीय » मथुरा: सिंड स्वरोजगार योजना के तहत लोगो को दिया गया रोजगार का प्रशिक्षण

मथुरा: सिंड स्वरोजगार योजना के तहत लोगो को दिया गया रोजगार का प्रशिक्षण

January 12, 2018 1:43 pm by: Category: क्षेत्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

(मथुरा) सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वरोजगार और सुविधाओं के लिए सिंड स्वरोजगार योजना के अंतर्गत लोगों को प्रशिक्षण दिया गया, जिसमें कई लोगों ने भाग लिया।

सरकार की योजनाएं लोगो तक पहुंचाने के लिए बड़े स्तर पर योजनाओं को समझाने के लिए और लोगों को जागरुक करने के लिए, बेरोजगारी दूर करने के लिए, लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए, स्वरोजगार योजना के अंतर्गत प्रशिक्षण केंद्र लगाए गए। जिसके लिए मथुरा में प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। जिसमें बहुत से लोगों को ट्रेनिंग दी गई। जिससे वह अपना रोजगार कर सकें। वहीँ  जानकारी देते हुए बताया गया की सरकार द्वारा जो योजनाएं दी जा रही है, उनका लाभ पाने के लिए लोन की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी, जिससे लोगों को परेशानी ना हो। बताया गया है की यह अभियान लगातार जारी रहेगा। साथ ही लोगों को प्रशिक्षण देने के बाद भी सहायता उपलब्ध कराएगा, जिससे वह अपना रोजगार कर सके। जो सरकार द्वारा प्रदान किया जाएगा उस में छूट मिलेगी। जिससे किसी को भी परेशानी ना हो पर अपना काम स्वयं कर सकें और अपना रोजगार स्वयं ही कर सके।

मथुरा: सिंड स्वरोजगार योजना के तहत लोगो को दिया गया रोजगार का प्रशिक्षण Reviewed by on . (मथुरा) सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वरोजगार और सुविधाओं के लिए सिंड स्वरोजगार योजना के अंतर्गत लोगों को प्रशिक्षण दिया गया, जिसमें कई लोगों ने भाग लिया। सरकार की (मथुरा) सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वरोजगार और सुविधाओं के लिए सिंड स्वरोजगार योजना के अंतर्गत लोगों को प्रशिक्षण दिया गया, जिसमें कई लोगों ने भाग लिया। सरकार की Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top