Wednesday , 17 January 2018

Home » समाचार » क्षेत्रीय » कन्नौज: सरकारी जमीन पर बने खेतों से हटवाए गए अवैध कब्जे, कटवा दी फसल

कन्नौज: सरकारी जमीन पर बने खेतों से हटवाए गए अवैध कब्जे, कटवा दी फसल

January 12, 2018 1:33 pm by: Category: क्षेत्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

(कन्नौज) जिले में प्रशासन ने भूमाफियाओं के कब्जे से 90 बीघा सरकारी जमीन खाली करवाई। अभियान के तहत एसडीएम की अगुवाई में 90 बीघा चारागाह तालाब और खलिहान की जमीन पर हुए कब्जे हटाए गए। एसडीएम ने बताया कि अभियान लगातार जारी रहेगा।

जिले के उमर्दा ब्लॉक के पूराराय ग्राम पंचायत के मजरा गुंदारा में सरकारी 90 बीघा जमीन पर गांव के ही दबंग भूमाफियाओँ ने कई साल से कब्जा कर रखा था। जिसको डीएम ने खाली करवाने के निर्देश दिये थे। डीएम के निर्देश के बाद गुंदारा गांव फोर्स लेकर पहुंचे एसडीएम तिर्वा ने कब्जा खाली करवाया। एसडीएम ने कब्जेदार द्वारा तैयार की गई फसल भी कटवा ली। एसडीएम अरुण कुमार सिंह ने बताया कि अभियान लगातार जारी रहेगा। उन्होंने जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ़ कानूनी कार्यवाही करने की बात भी कही है। वहीँ गांव की सरकारी जमीन पर बने कई घरों को भी एंटी भूमाफिया टीम ने चिन्हित किया गया है। जिन्हें खाली करने की चेतावनी एसडीएम ने जारी कर दी गयी है। अफसरों की चेतावनी मिलने के बाद तकरीबन 20 घरों के ग्रामीणों को अपना आशियाना उजड़ने का डर सताने लगा है।

कन्नौज: सरकारी जमीन पर बने खेतों से हटवाए गए अवैध कब्जे, कटवा दी फसल Reviewed by on . (कन्नौज) जिले में प्रशासन ने भूमाफियाओं के कब्जे से 90 बीघा सरकारी जमीन खाली करवाई। अभियान के तहत एसडीएम की अगुवाई में 90 बीघा चारागाह तालाब और खलिहान की जमीन प (कन्नौज) जिले में प्रशासन ने भूमाफियाओं के कब्जे से 90 बीघा सरकारी जमीन खाली करवाई। अभियान के तहत एसडीएम की अगुवाई में 90 बीघा चारागाह तालाब और खलिहान की जमीन प Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top