Monday , 26 February 2018

Home » प्रमुख समाचार » (महोबा) नशे के कारोबार पर ड्रग विभाग की कार्यवाही

(महोबा) नशे के कारोबार पर ड्रग विभाग की कार्यवाही

November 19, 2017 1:51 pm by: Category: प्रमुख समाचार Leave a comment A+ / A-

(महोबा) जिले में संचालित मेडिकल स्टोर्स में नशे के कारोबार की शिकायतों पर सम्बंधित विभाग एक्टिव हो गया। अचानक ड्रग विभाग के चीफ और इंस्पेक्टर सहित कोतवाली पुलिस ने मेडिकलों पर औचक छापेमारी की। इस छापेमारी में मेडिकल संचालकों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद कई मेडिकल संचालक मेडिकल बंद करके फरार हो गए। कई मेडिकल स्टोर से एक्सपायरी दवाओं की मिलने की जानकारी है। अब विभाग द्वारा ऐसे मेडिकल के खिलाफ जाँच कर कार्यवाही किये जाने की बात कही जा रही है।

जनपद मुख्यालय में संचालित मेडिकल स्टोर पर खुलेआम नशे के इंजेक्शन और एक्सपायरी दवा की बिक्री होने की शिकायत लगातार ड्रग विभाग को मिल रही थी। यही नही नशे के इंजेक्शन बिक्री होने का मामला डीएम के संज्ञान में भी आ चुका है। इस कारोबार से जुड़े मेडिकल संचालक खुलेआम रोक के बाबजूद भी खुलेआम नशे के इंजेक्शन को बेच रहे है और आम आदमी को इसका आदि बना रहे हैं। जिलाधिकारी के आदेश पर ड्रग विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने शहर के दर्जनों मेडिकल सेंट्रो में छापामारी की। इस छापेमारी से मेडिकल संचालकों में हड़कंप मच गया। कई मेडिकल संचालक अपने-अपने प्रतिष्ठानों को बंद करके फरार हो गए। ड्रग विभाग के चीफ एस के श्रीवास्तव के नेतृत्व में छापेमारी से कई मेडिकल में एक्सपायरी दवाई मिलने की जानकारी मिल रही है। अधिकारियों ने दवाई के नमूने लेकर जांच शुरू कर दी। ड्रग विभाग के मुख्य अधिकारी एस के श्रीवास्तव ने बताया कि लगातार मेडिकलों में नशे के इंजेक्शन बिकने की जानकारी मिल रही थी। इस पर यह औचक कार्यवाही की गई है। आगे भी ऐसे ही छापेमारी की जाएगी और ऐसे मेडिकलों के खिलाफ लाइसेंस निरस्त किये जाने तक की कार्यवाही होगी।

(महोबा) नशे के कारोबार पर ड्रग विभाग की कार्यवाही Reviewed by on . (महोबा) जिले में संचालित मेडिकल स्टोर्स में नशे के कारोबार की शिकायतों पर सम्बंधित विभाग एक्टिव हो गया। अचानक ड्रग विभाग के चीफ और इंस्पेक्टर सहित कोतवाली पुलिस (महोबा) जिले में संचालित मेडिकल स्टोर्स में नशे के कारोबार की शिकायतों पर सम्बंधित विभाग एक्टिव हो गया। अचानक ड्रग विभाग के चीफ और इंस्पेक्टर सहित कोतवाली पुलिस Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top