Monday , 11 December 2017

Home » समाचार » क्षेत्रीय » सुल्तानपुर: लगाया गया निःशुल्क निदान मेडिकल कैम्प

सुल्तानपुर: लगाया गया निःशुल्क निदान मेडिकल कैम्प

October 12, 2017 3:28 pm by: Category: क्षेत्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

(सुल्तानपुर)  जिले में स्थित कमला नेहरू संस्थान के फैकेल्टी ऑफ फार्मेसी द्वारा फैकेल्टी ऑफ़ फार्मेसी के डायरेक्टर महेश प्रसाद के नेतृत्व में लम्भुआ के चौकिया इंटर कालेज में निशुल्क निदान मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। जिसमे हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी हर प्रकार की बीमारियों का निशुल्क जांच किया गया। इस कैम्प में कमला नेहरू संस्थान के डॉ. अमितेश झां, डॉ.रितेश श्रीवास्तव, डॉ. शिव श्रीवास्तव और डॉ. मुकेश भी शामिल हुए।

कमला नेहरू संस्थान फैकेल्टी ऑफ फार्मेसी के डायरेक्टर ने बताया कि हर वर्षो की तरह इस वर्ष भी लंभुआ क्षेत्र के चौकिया इंटर कालेज में चार वर्ष से यह अभियान चलाया जा रहा है। यह आयोजन निशुल्क मेडिकल परीक्षण केवल एक दिन का होता है, जिसमे सैकड़ों लोग अपना निशुल्क परिक्षण कराते है। वहीं डॉ महेश ने यह भी बताया कि विगत चार वर्षों से यह कैम्प लगाते आ रहे हैं।   जो निदान कैम्प के नाम से जाना जाता है। यह कैम्प ग्रामीण क्षेत्रों में किया जाता है। जिसमें बच्चे एक सप्ताह पहले से पोस्टर, बैनर और लाऊड स्पीकर के माध्यम से प्रचार-प्रसार भी करते हैं। इस कैम्प में मरीजों की कई प्रकार की बीमारियों की जाँच की जाती है। जैसे:- दमा, डायबिटीज और ब्लड प्रेशर, आंख, जैसी अनेक प्रकार की बीमारियों की जाँच की जाती है। हर प्रकार के इलाज के डॉक्टरों को लेकर यह कैम्प लगाया जाता है। जिसमें इनके साथ सभी डाक्टरों के सहयोग से लगभग हर वर्ष चार सौ से पांच सौ मरीजो की जाँच होती है। यह कार्यक्रम सुबह से सायंकाल 5 बजे तक चलता है। इस कार्यक्रम के माध्यम से सभी को जागरूक भी किया जाता है। डायरेक्टर महेश प्रसाद का कहना है कि लोगों को जागरूक करना हमारा लक्ष्य है। मिशन 2020 का है हेल्थ फॉर आल इस मिशन को पूरा करना है।

सुल्तानपुर: लगाया गया निःशुल्क निदान मेडिकल कैम्प Reviewed by on . (सुल्तानपुर)  जिले में स्थित कमला नेहरू संस्थान के फैकेल्टी ऑफ फार्मेसी द्वारा फैकेल्टी ऑफ़ फार्मेसी के डायरेक्टर महेश प्रसाद के नेतृत्व में लम्भुआ के चौकिया इंट (सुल्तानपुर)  जिले में स्थित कमला नेहरू संस्थान के फैकेल्टी ऑफ फार्मेसी द्वारा फैकेल्टी ऑफ़ फार्मेसी के डायरेक्टर महेश प्रसाद के नेतृत्व में लम्भुआ के चौकिया इंट Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top