Saturday , 21 October 2017

Home » कारोबार » अगर बैंक एक्सेप्ट न करें सिक्का तो उठायें ये कदम…..

अगर बैंक एक्सेप्ट न करें सिक्का तो उठायें ये कदम…..

October 11, 2017 10:17 am by: Category: कारोबार, क्षेत्रीय, प्रमुख समाचार, समाचार Leave a comment A+ / A-

 

पटना: आरटीआई में मांगी गई जानकारी में आरबीआइ ने कहा है कि मार्केट में कोई भी सिक्का बंद करने का सर्कुलर जारी नहीं हुआ है. बताते चले कि राजधानी में सिक्कों के प्रचलन बंद किए जाने की अफवाह के बाद प्रिंयांशु कुमार ने आरबीआइ को आरटीआइ किया था.

दुकानदारों की मनमानी से परेशानी

मार्केट में दुकानदार एक और दो रुपए का सिक्का लेने को तैयार नहीं है. वहीं पैसे होने के बावजूद लोग छोटे-छोटे सामान नहीं खरीद पा रहे है. जब उनसे सिक्का नहीं लिए जाने का कारण पूछा जाता है तो वे सिक्कों का चलन बंद होने की बात करते है. वहीं बैंकों से भी कस्टमर्स को निराशा ही हाथ लग रही है. बैंक स्टाफ्स के इस रवैये से कस्टमर्स काफी परेशान है.

बैंक न लें सिक्का तो करें कंप्लेन

यदि कोई बैंक सिक्का लेने से मना करता है तो आप इसकी कंप्लेन बैंक के कंप्लेन सेल में कर सकते है. और एक महीने के अंदर कोई जवाब नहीं मिलता है या दिया गया जवाब संतोषजनक नहीं है तो यह मुद्दा बैंकिंग लोकपाल के साथ ही बैंकिंग लोकपाल योजना   तहत उठाया जा सकता है.

अगर बैंक एक्सेप्ट न करें सिक्का तो उठायें ये कदम….. Reviewed by on .   पटना: आरटीआई में मांगी गई जानकारी में आरबीआइ ने कहा है कि मार्केट में कोई भी सिक्का बंद करने का सर्कुलर जारी नहीं हुआ है. बताते चले कि राजधानी में सिक्को   पटना: आरटीआई में मांगी गई जानकारी में आरबीआइ ने कहा है कि मार्केट में कोई भी सिक्का बंद करने का सर्कुलर जारी नहीं हुआ है. बताते चले कि राजधानी में सिक्को Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top