Saturday , 21 October 2017

Home » समाचार » खेल » भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच आज

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच आज

October 10, 2017 2:32 pm by: Category: खेल, प्रमुख समाचार, समाचार Leave a comment A+ / A-

पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अब भारतीय टीम गुवाहाटी में होने वाले दूसरे मैच को जीतने की तैयारी कर रही है। इस मैच के जीतने पर भारत टी-20 सीरीज भी जीत जाएगा. भारतीय टीम इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट और वनडे सीरीज में पहले ही मात दे चुकी है. तो भारत भी निश्चित तौर पर इस मैच को जीतकर टी-20 सीरीज जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा. ऑस्ट्रेलियन टीम को विराट की सेना ने अभी तक भारत पर हावी होने का कोई मौका नहीं दिया है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ पहले ही चोट के कारण स्वदेश लौट चुके हैं. जिसके बाद कार्यवाहक कप्तान डेविड वॉर्नर पर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने का पूरा पूरा जिम्मा है.

पहले मैच में नौ विकेट से जीत हासिल करने के बाद भारत नवनिर्मित बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगा. पहले मैच में बारिश से बाधित मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी. उस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद मेजबान टीम की कोशिश फिर वही होगी। इस बार टीम में कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धौनी है. तो निचले क्रम में मनीष पांडे, केदार जाधव और हार्दिक पांड्या टीम को मजबूत स्कोर प्रदान करने का काम करेंगे।

इस मैच में तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को भी मौका मिल सकता हैं. वहीं, गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार का खेलना भी तय है. स्पिन में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के ऊपर भी टीम का भार होगा. कुलदीप ने पिछले टी-20 में अच्छा प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया के लिए सिरदर्द बने थे। तो अब ऑस्ट्रेलिया को अपनी रणनीतियों पर दोबारा विचार करने की जरूरत है. कप्तान स्टीव स्मिथ के सीरीज से बाहर होने के बाद और ग्लेन मैक्सवेल के फॉर्म में न होने के कारण टीम की बल्लेबाजी का पूरा भार कार्यवाहक कप्तान डेविड वार्नर और उनके साथ पारी की शुरुआत करने वाले एरॉन फिंच पर आ गया है. बड़ा स्कोर करने या बड़ा लक्ष्य हासिल करने के लिए इन दो बल्लेबाजों में से किसी एक का अंत तक रहना ऑस्ट्रेलिया के लिए जरूरी हो गया है.

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच आज Reviewed by on . पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अब भारतीय टीम गुवाहाटी में होने वाले दूसरे मैच को जीतने की तैयारी कर रही है। इस मैच के जीतने पर भारत टी-20 सीरीज पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अब भारतीय टीम गुवाहाटी में होने वाले दूसरे मैच को जीतने की तैयारी कर रही है। इस मैच के जीतने पर भारत टी-20 सीरीज Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top