Monday , 11 December 2017

Home » समाचार » क्षेत्रीय » बिहार की बेटी ने UPSC की IES में 36वां रैंक लाकर पूरा किया सपना

बिहार की बेटी ने UPSC की IES में 36वां रैंक लाकर पूरा किया सपना

October 3, 2017 2:22 pm by: Category: क्षेत्रीय, प्रमुख समाचार, महिला दर्पण, समाचार Leave a comment A+ / A-

पूर्णिया शहर के शारदा नगर के रहने वाले मदन प्रसाद गुप्ता की बड़ी बेटी स्मिता कुमारी ने यूपीएससी की परीक्षा आईईएस में 36वां रैंक लाकर पूरे भारत में पूर्णिया का नाम रोशन किया है। बचपन से पढ़ने में मेहनती और लगनशील रही स्मिता को पढ़ाई के अलावा कथक में भी महारथ हासिल है।

स्मिता की मां सरिता देवी बताती हैं कि कभी गरीबी के कारण वो नहीं पढ़ सकी जिसका मलाल अभी तक है, लेकिन बेटी ने यह सफलता हासिल कर मेरा सर गर्व से ऊंचा कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा स्मिता को सोने के लिए बोलती थी, न कि पढ़ने के लिए। वहीं स्मिता के पिता मदन प्रसाद गुप्ता ने कहा कि कभी भी बेटी-बेटा में फर्क नहीं करना चाहिए। स्मिता बेहद सहज व सरल स्वभाव की है। किसी की मदद को हमेशा तैयार रहती है। बेटी का होना अभिशाप नहीं वरदान है। मैंने तीनों बेटियों में दुर्गा, लक्ष्मी व सरस्वती का रुप देखा है।

वहीं दो छोटी बहन पल्लवी और सुरभि भी बहन की सफलता से खुश नजर आई। स्मिता का बड़ा भाई अविनाश कुमार पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। वहीं स्मिता ने फोन पर बताया मेरी सफलता का श्रेय माता पिता है। जिन्होंने मेरी हिम्मत को कभी तोड़ा नहीं बल्कि बढ़ावा दिया, जिससे मै यह मुकाम पा सकी। वहीं सफलता से खुश तो हूं लेकिन संतुष्ट नहीं। मेरा सपना सिविल सर्विस पास कर आईएएस बनना है। वहीं लड़कियों को संदेश देते हुए कहा कि कभी हिम्मत मत हारो।

बिहार की बेटी ने UPSC की IES में 36वां रैंक लाकर पूरा किया सपना Reviewed by on . पूर्णिया शहर के शारदा नगर के रहने वाले मदन प्रसाद गुप्ता की बड़ी बेटी स्मिता कुमारी ने यूपीएससी की परीक्षा आईईएस में 36वां रैंक लाकर पूरे भारत में पूर्णिया का न पूर्णिया शहर के शारदा नगर के रहने वाले मदन प्रसाद गुप्ता की बड़ी बेटी स्मिता कुमारी ने यूपीएससी की परीक्षा आईईएस में 36वां रैंक लाकर पूरे भारत में पूर्णिया का न Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top