Monday , 11 December 2017

Home » समाचार » क्षेत्रीय » मुजफ्फरपुर में 11 अक्टूबर से होगा सेना भर्ती रैली का आयोजन

मुजफ्फरपुर में 11 अक्टूबर से होगा सेना भर्ती रैली का आयोजन

October 3, 2017 2:02 pm by: Category: क्षेत्रीय, प्रमुख समाचार, यूथ कॉर्नर, राष्ट्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

सेना में शामिल होकर देश की सेवा करने का सपना संजाेये उत्तर बिहार के युवाओं के लिए 11 अक्टूबर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होगा. अभ्यर्थी सेना की साइट www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

24 नवंबर की मध्य रात्रि सेना रजिस्ट्रेशन साइट को बंद कर देगी. यह जानकारी रविवार को एआरओ के निदेशक कर्नल अमरजीत सिंह मल्लिक ने प्रेसवार्ता कर दी. कर्नल अमरजीत सिंह मल्लिक ने भर्ती में शामिल होनेवाले युवाओं को खुद पर भरोसा करने की सलाह दी. दलालों के चक्कर में नहीं पर, शारीरिक दक्षता की तैयारी के साथ-साथ लिखित परीक्षा की तैयारी करने पर विशेष जोर दिया. फर्जी प्रमाणपत्र व जन्मतिथि के साथ अगर बहाली में कोई अभ्यर्थी शामिल होता है, तो उसे पकड़ कर जेल भेज दिया जायेगा. मौके पर भर्ती बोर्ड के उप निदेशक सेबेदार मेजर गुरमीत सिंह और हेड क्लर्क टीवी मधु समेत सेना के कई अधिकारी मौजूद थे. चक्कर मैदान में 10 से 21 दिसंबर तक प्रस्तावित सेना बहाली में उत्तर बिहार के आठ जिले मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण के युवाओं को शामिल होने का मौका मिलेगा.

रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के बाद तिथि की घोषणा

11 अक्टूबर से 24 नवंबर तक आठों जिले के अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन करने के बाद ही जिलेवार बहाली की तिथि की घोषणा की जायेगी. सेना भर्ती कार्यालय की ओर से पूरी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पर बारीकी से नजर रखी जायेगी. साथ ही जिलेवार अभ्यर्थियों की संख्या को देख उनकी बहाली की तिथि निर्धारित की जायेगी.

शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करने के बाद मेडिकल में हो सकते हैं शामिल
अभ्यर्थियों को पहले शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करनी होगी. प्रमाण पत्र की चेकिंग के बाद हाइट चेकिंग, दौर, जिग जैग, लांग जम्प के बाद चेस्ट की मापी पास करने वाले को ही मेडिकल में प्रवेश दिया जायेगा.

रखें ध्यान : 24 नवंबर की मध्य रात्रि के बाद रजिस्ट्रेशन होगा बंदये होंगे शामिल : मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारणआठ जिलों के 70,000 अभ्यर्थियों के शामिल होने का अनुमान

इन पदों पर बहाली

सोल्जर जीडी
सोल्जर क्लर्क
सोल्जर ट्रेडमैन
सोल्जर तकनीकी
सोल्जर नर्सिग
– पदों पर बहाली अाधिकारिक घोषणा एआरओ की ओर से जल्द की जायेगी

मुजफ्फरपुर में 11 अक्टूबर से होगा सेना भर्ती रैली का आयोजन Reviewed by on . सेना में शामिल होकर देश की सेवा करने का सपना संजाेये उत्तर बिहार के युवाओं के लिए 11 अक्टूबर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होगा. अभ्यर्थी सेना की साइट www.joinindi सेना में शामिल होकर देश की सेवा करने का सपना संजाेये उत्तर बिहार के युवाओं के लिए 11 अक्टूबर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होगा. अभ्यर्थी सेना की साइट www.joinindi Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top