Tuesday , 12 December 2017

Home » समाचार » क्षेत्रीय » पुराने नोट खपाने में दो व्यवसायियों की 1.53 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त

पुराने नोट खपाने में दो व्यवसायियों की 1.53 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त

September 20, 2017 6:28 pm by: Category: क्षेत्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

नोटबंदी के दौरान पुराने नोटों को खपाने वाले दो कारोबारियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की पटना यूनिट ने बड़ी कार्रवाई की है. मुजफ्फरपुर और दिल्ली स्थित दो कंपनी के मालिकों की 1.53 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है. बिहार में नोटबंदी से संबंधित गड़बड़ी में संपत्ति जब्ती का यह पहला मामला है. ईडी सूत्रों के मुताबिक बैंक अधिकारियों ने कुछ व्यापारियों के साथ मिलकर भोलेभाले लोगों के खातों का इस्तेमाल रुपये जमा करने के लिए किया. इसके बाद रुपये दूसरे कई खातों में ट्रांसफर किए गए. विस्तार से जांच करने पर मामला मनी लॉन्ड्रिंग का निकला.

गया के जीबी रोड शाखा में दो लोगों के खातों में 1.46 करोड़ जमा कराए गए. बाद में ये रुपये मुजफ्फपुर की मां तारा एजेंसी के खाते में ट्रांसफर किए गए. व्यवसायियों में मेसर्स मां तारा एजेंसी (मुजफ्फरपुर) के मालिक राजेश अग्रवाल और मेसर्स हरिकृपा (नई दिल्ली) के मालिक आके गुप्ता शामिल हैं.

  • सोनू मिश्रा
पुराने नोट खपाने में दो व्यवसायियों की 1.53 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त Reviewed by on . नोटबंदी के दौरान पुराने नोटों को खपाने वाले दो कारोबारियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की पटना यूनिट ने बड़ी कार्रवाई की है. मुजफ्फरपुर और दिल्ली स्थित दो कंपनी नोटबंदी के दौरान पुराने नोटों को खपाने वाले दो कारोबारियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की पटना यूनिट ने बड़ी कार्रवाई की है. मुजफ्फरपुर और दिल्ली स्थित दो कंपनी Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top