Wednesday , 17 January 2018

Home » प्रमुख समाचार » साप्ताहिक राशिफल, क्या कहते हैं तारें

साप्ताहिक राशिफल, क्या कहते हैं तारें

August 21, 2017 9:58 am by: Category: प्रमुख समाचार, राशिफल Leave a comment A+ / A-

मेष साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (20-08-2017 – 26-08-2017)
इस सप्ताह के दौरान सूर्य सिंह राशि के मघा नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। संतान के संबंध में तथा आर्थिक विषयों में, प्रणय संबंधों, तथा विद्याभ्यास के लिए शुभ परिणाम देगा। लग्नेश तथा अष्टमेश मंगल कर्क राशि के आश्लेषा नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। पारिवारिक क्षेत्र में, आर्थिक विषयों में, निजी जीवन, दांपत्य जीवन, सार्वजनिक जीवन तथा व्यापारिक संबंधों में मध्यम परिणाम प्राप्त होंगे। तृतीयेश तथा षष्ठेश बुध तारीख 20, 21, 22 तक पूर्वा फाल्गुन नक्षत्र तथा तारीख 23 से 26 के दौरान मघा नक्षत्र में वक्री होकर भ्रमण कर रहा है। कामकाज के संबंध में व्यवसायिक क्षेत्र में तारीख 20 से 22 शुभ तथा तारीख 23 से 26 मध्यम परिणाम देगा। भाग्येश तथा व्ययेश गुरू छठे से चित्रा नक्षत्र में कन्या राशि में भ्रमण कर रहा है। भाग्यवृद्धि संबंधी अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्रे, आर्थिक विषयों में, पारिवारिक विषयों में अनुकूलता बढ़ेगी। धनेश तथा सप्तमेश शुक्र मिथुन राशि में तारीख 20 से 23 तक पुनर्वसु तथा तारीख 24 से 26 पुष्य नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। पारिवारिक विषयों में, आर्थिक विषयों में, निजी जीवन, दांपत्य जीवन, सार्वजनिक जीवन, व्यापारिक संबंधों में प्रगति कराएगा। लाभेश तथा कर्मेश शनि आठवीं वृश्चिक राशि के ज्येष्ठा नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। यह कामकाज तथा आर्थिक लाभ में अवरोध उत्पन्न करेगा। चंद्र से चतुर्थ में भ्रमण करता हुआ कर्क राशि का राहु (आश्लेषा नक्षत्र) बारी-बारी से निजी जीवन तथा कार्यक्षेत्र में नकारात्मक परिणाम देगा। इस सप्ताह को देखें तो तारीख 20, 21 मध्यम तारीख 22, 23 शुभ, तारीख 24, 25, 26 अशुभ परिणाम देगी।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (20-08-2017 – 26-08-2017)
इस समय के दौरान आपका राशि स्वामी और राहु-मंगल तृतीय भाव से भ्रमण करेगा। यह राहु अठारह मास आपकी राशि से तृतीय में भ्रमण करेगा और केतु भी आपके नौवें भाव से भ्रमण करेगा। इस समय आपके भाई-बहन और मित्रों के साथ संबंधों में सावधानी बरतनी पड़ेगी। इसके अलावा, भाग्य का भी अपेक्षाकृत साथ नहीं मिलेने की शिकायत रहेगी। शुरूआत में मंगल-राहु की युति अंगारक योग जैसा फल प्रदान करेगा जिसके कारण उद्यम में आप निष्फल होंगे। आगे बढ़ने के बाद बड़ी निष्फलता मिले, ऐसा हो सकता है। पड़ोसी के साथ विवाद होगा। नवंबर के बाद तृतीय राहु पराक्रम में वृद्धि कराएगा। आप कोई नया उद्यम करेंगे। इस सप्ताह विशेषकर विद्यार्थी जातकों को प्रतिस्पर्धी परीक्षा में सफलता मिलेगी। जासूसी संस्था में काम करने वाले लोगों के लिए यह राहु शुभ फलदायक रहेगा। भाग्य में केतु आपको आध्यात्मिक स्तर पर ले जाएगा, पर आपका मन संसार की ओर आसक्त रहेगा। आपको यात्रा से तथा विदेश से लाभ होगा। एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट से लाभ मिलेगा। केमीकल से संबंधित काम से फायदा है। युवा वर्ग को राहु प्रियजनों के साथ विवाद या वियोग कराएगा। परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत में संयम रखना चाहिए। सप्ताह का अंतिम चरण नौकरीपेशा लोगों और फुटकर कामकाज करने वाले जातकों के लिए बेहतर रहेगा। हांलाकि, स्वास्थ्य की सतर्कता बरतनी पड़ेगी।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (20-08-2017 – 26-08-2017)
इस सप्ताह की शुरूआत में तारीख 20, 21 में कर्क राशि का चंद्र आपकी राशि से दूसरे अर्थात् धन स्थान में मंगल तथा सूर्य के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। आर्थिक लाभ दिखाई दे रहा है। हांलाकि व्यवसायिक विषयों में आप इस समय अधिक खर्च करेंगे। तथापि आपकी वाणी में इस समय उग्रता और अहं का प्रमाण अधिक रहेगा जिससे पारिवारिक अथवा कामकाज के स्थान पर लोगों के साथ विसंवाद बना रहेगा। तारीख 22, 23 के दिन सिंह राशि का चंद्र आपकी राशि से तृतीय राहु तथा बुध के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। इस समय कोई भी यात्रा करते समय सावधानी रखें। कामकाज में आप नया कार्य शुरू करने का विचार बनाएंगे, परंतु इस समय कोई भी निर्णय दूसरे के बहकावे में आए बिना लें। इस समय आप बुद्धिमत्ता पूर्वक आगे बढ़ेंगे। छोटे भाई-बहन और मित्रों के साथ संबंधों में थोड़ी सावधानी बरतना जरूरी है। तारीख 24, 25, 26 के दिन कन्या राशि का चंद्र आपकी राशि से चौथे में गुरू के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। आर्थिक लाभ दिखाई दे रहा है। परिवार की खुशियों के लिए आप अलग-अलग तरह की चीजें खरीदेंगे, उन पर खर्च करेंगे अथवा घर या ऑफिस का माहौल बढ़िया बनाने के लिए सजावट में खर्च करने की संभावना अधिक रहेगी। इस सप्ताह के दौरान आपकी शारीरिक तथा मानसिक परिस्थिति मजबूत रहेगी। वृश्चिक राशि का वक्री शनि धीमी परंतु स्थिर गति से प्रगति दे रहा है। वाणी में संयम बनाए रखें जिससे कि व्यर्थ संघर्ष का सामना न करना पड़े।

कर्क साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (20-08-2017 – 26-08-2017)
यह सप्ताह आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। इस सप्ताह राहु राशि बदलकर आपकी राशि में प्रवेश कर चुका है जो आपके लिए एक बड़ा टर्निंग पॉइन्ट है। इसके अलावा शुक्र का भी राशि बदलकर आपकी राशि से भ्रमण होगा जिसके कारण आपको मानसिक रूप से अत्यधिक दबाव रहेगा। तारीख 20, 21 के दौरान मन में उद्वेग रहेगा। जल्दी गुस्सा आ जाएगा। मानसिक रूप से आप व्यग्र रहेंगे। इस समय किसी के साथ बातचीत में उग्रता के साथ टकराव न करें अन्यथा मानसिक तकलीफ बढ़ सकती है। तारीख 22, 23 के दौरान खूब संभलकर आर्थिक लेनदेन करेंगे तो आप धोखाधड़ी का शिकार नहीं बनेंगे। आर्थिक लेनदेन का विशेष रूप से लिखित हिसाब रखें। इस समय निवेश से संबंधित कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें। इस समय विशेषकर आपके सौंदर्यप्रसाधनों, ब्यूटी ट्रीटमेंट, वस्त्र आभूषणों की खरीद आदि पर बड़ा खर्च करने की संभावना है। तारीख 24, 25, 26 के दौरान आपकी कोई छोटी यात्रा हो सकती है। हांलाकि, यात्रा में आपको स्वास्थ्य की संभाल करनी पड़ेगी। यात्रा में आपके निर्धारित शिड्यूल में फेरबदल की संभावना भी रहेगी। यह सप्ताह आपके लिए काफी उथलपुथल वाला है, इसलिए संभलकर आगे बढ़ें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (20-08-2017 – 26-08-2017)
इस सप्ताह सूर्य सिंह राशि में बुध के साथ, मंगल कर्क में राहु के साथ, शुक्र शुरूआत में मिथुन में 21 – 8 के दिन कर्क में जा रहा है। गुरू – कन्या, शनि वृश्चिक, राहु – केतु, कर्क – मकर में है। तारीख 20 – 21 के दिन चंद्र व्यय में राहु – मंगल के साथ होने से व्यर्थ खर्च पर नियंत्रण रखें। हो सके वहाँ तक बेकार के खर्चों से बचें। विदेश से संबंधित कार्यों में सफलता मिलेगी। सुख – सुविधाओं पर अधिक खर्च करना होगा। तारीख 22 – 23 के दौरान मानसिक राहत का अनुभव करेंगे। अशांति दूर होगी। मन प्रफुल्लित रहेगा। आप अधिक आत्मविश्वास के साथ हर कार्य संपन्न कर सकेंगे। नवीन लाभ होगा। मित्रों से सुख में वृद्धि होगी। स्त्री मित्रों से भी आपको लाभ होता महसूस होगा। पति – पत्नी के बीच विसंवाद न हो इसकी विशेष सावधानी रखें तथा बाहरी संबंधों का कारण परिवार में विवाद बढ़ सकता है ऐसा गणेशजी महसूस कर रहे हैं। इस समय बारहवें में शुक्र, राहु, मंगल के साथ होने से विपरीत लिंग वाले व्यक्ति के प्रति आकर्षण खूब बढ़ेगा। आपको नुकसान पहुँचाने वाले गलत लोगों से दूर रहने की सलाह है। तारीख 24, 25, 26 के दौरान दिन मिश्र फलदायी रहेंगे। पारिवारिक कामकाज पूर्ण होंगे। आर्थिक रूप से भी लाभ होगा परंतु संबंधों में उदासीनता रहेगी। तारीख 26 का दिन जातकों के लिए शुभ सिद्ध होगा।

कन्या साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (20-08-2017 – 26-08-2017)
सप्ताह की शुरूआत में ग्रहों की स्थिति देखें तो अपनी राशि से राहु ग्यारहवें स्थान में यह गया है। अंतिम डेढ़ वर्ष से जो बारहवें राहु के बंधन में चल रहे थे उसमें से आप मुक्त हो गये हैं। खूब शांति का अनुभव करेंगे। मानसिक शांति मिलेगी, टेन्शन कम होगा। इस सप्ताह में सूर्य अपनी राशि से बारहवें में आ रहा है। मंगल इस सप्ताह अपनी राशि से ग्यारहवें ही रहेगा और चंद्र लाभ स्थान से भ्रमण शुरू कर सप्ताह के अंत में राशि से दूसरे में आएगा, जिससे सप्ताह की शुरूआत में आर्थिक फायदा होगा। सप्ताह के मध्य में आपके खर्च की मात्रा बढ़ेगी। इस समय विशेषकर कानूनी और सरकारी विषयों में बिना लाभ का खर्च बढ़ सकता है। शुक्र भी राशि परिवर्तन करके कर्क राशि में आ रहा है। आर्थिक रूप से लाभकारी समय रहेगा। सूर्य बारहवें में चल रहा है, इसलिए जिनका कोर्ट केस चल रहा हो अथवा वारिसी संपत्ति का विवाद हो उनका समय फिलहाल आशाओं से भरा दिखाई नहीं देता है। संभव हो वहाँ तक ऐसे विवाद को अधिक न छेड़ें। इस समय आपको पीछे हटना पड़ेगा। मानहानि का प्रसंग बन सकता है इसलिए सावधानी रखें और अहं को नियंत्रण में रखें। तारीख 24, 25 शुभ रहेगी, तारीख 26 मध्यम रहेगी। सप्ताह के अंतिम चरण में आय में वृद्धि का प्रयास रंग लाएगा।

तुला साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (20-08-2017 – 26-08-2017)
इस सप्ताह की शुरूआत में तारीख 20, 21 के दौरान कर्क राशि का चंद्र आपके जन्म चंद्र से दसवें भाव में मंगल और राहु के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। कामकाज में प्रगति दिखाई देगी। आर्थिक क्षेत्र में भी उन्नति होगी। आवश्यकता से अधिक काम के कारण मानसिक तनाव का अनुभव करेंगे। तारीख 22, 23 के दिन सिंह राशि का चंद्र कुंडली के ग्यारहवें में लाभ स्थान से सूर्य और बुध पर से भ्रमण कर रहा है। मैत्री संबंधों में प्रगति होगी और सामंजस्यपूर्ण संबंध बनेंगे। मित्रों के साथ बाहर घूमने जाना होगा। आर्थिक लाभ भी होगा। तारीख 24, 25, 26 के दिन कन्या राशि का चंद्र आपके जन्म के चंद्र से बारहवें स्थान में गुरु के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। आकस्मिक खर्च हो सकता है। वाहन चलाने में सावधानी बरतें। लंबी दूरी की यात्रा भी हो सकती है। इन दिनों में बीमारी होने की संभावना होने से तबीयत का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। चंद्र से चौथे स्थान में भ्रमण करता हुआ मकर राशि का केतु निजी जीवन और दसवें स्थान से भ्रमण करता हुआ कर्क राशि का राहु कार्यक्षेत्र में रुकावट और परेशानियां पैदा करेगा। कन्या का गुरु कामकाज में वृद्धि करेगा। पैतृक संपत्ति के कार्य में प्रगति होगी और आपका शारीरिक स्वास्थ्य अधिक उन्नत रहेगा।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (20-08-2017 – 26-08-2017)
इस सप्ताह आप अपनी व्यवसायिक योजनाओं को आगे बढ़ा सकेंगे। किसी की ओर से अपेक्षा की हुई मदद मिलती रहने से आप आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ेंगे। मित्रों और भाई-बहन की तरफ से उत्तम सहयोग मिलता रहेगा। आर्थिक समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकेंगे तथा जरूरी धन की व्यवस्था हो सकेगी। व्यवसायिक मोर्चे पर निवेश, विस्तार अथवा लंबी अवधि अवधि के निवेश को लेकर भी आप इस समय गंभीरता से विचार करेंगे। आपका खर्च बढ़ेगा, परंतु आप युक्तिपूर्वक उसको नियंत्रित करने में सफल रहेंगे। नौकरी पेशा लोगों को व्यर्थ अशांति उद्वेग तथा वाद-विवाद के प्रसंग खड़े होंगे। संभव हो वहां तक सहकर्मियों के साथ वाणी और व्यवहार में संयम रखें। धंधे में लाभ और उन्नति के योग बनेंगे। पत्नी के साथ की गई गलतफहमियां दूर होने से प्रसन्नता रहेगी। जीवनसाथी के साथ आप अधिक से अधिक समय व्यतीत कर सकें ऐसा भी कोई कार्यक्रम बनाएंगे। विवाह के इच्छुक जातकों को योग्य साथी मिल सकता है। संतान से सुख मिलेगा। हांलाकि, स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। यात्राओं में मिश्र परिस्थिति देखने को मिलेगी। किसी स्वजन की तबियत चिंता उत्पन्न कराएगी। दुर्घटना से बचें। जिनको गुप्तभागो में तकलीफ है उनको इस सप्ताह के उत्तरार्ध से राहत मिलने लगेगी।

धनु साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (20-08-2017 – 26-08-2017)
सामाजिक कार्य करने वालों और सार्वजनिक जीवन से जुड़े लोगों के पहले दिन की शुरूआत सुख और आनंद प्रमोद के साथ होगी। पर, अल्प समय में ही प्रतिकूलता बढ़ेगी और कार्य का बोझ बढ़ता महसूस होगा वैवाहिक जीवन में और प्रणय संबंधों में अनुकूलता की शुरूआत के बाद चिंता बढ़ेगी। जीवनसाथी का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का कारण बन सकता है। इस समय आपके अष्टम स्थान में मंगल और राहु की युति होने से स्वास्थ्य की विशेष संभाल करनी पड़ेगी। इस सप्ताह से शुक्र का कर्क राशि में भ्रमण और उसके साथ राहु और मंगल के आने से मानसिक तनाव में वृद्धि होगी। चिंता के बादल घिरते महसूस होंगे। हांलाकि, जीवनसाथी अथवा ससुरालपक्ष से लाभ हो सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में खर्च आपका पीछा नहीं छोड़ेंगे। नौकरीपेशा लोगों को नौकरी धंधे में थोड़ी प्रतिकूलता होती दिखाई देगी। सप्ताह के मध्य में आपको भाग्य का साथ मिलने लगेगा। विशेषकर व्यवसाय करने वाले जातकों को उनके प्रोडक्ट अथवा सेवा की गुणवत्ता अथवा रिसर्च जैसे कार्य में अधिक खर्च करना पड़ेगा। उच्च शिक्षा से जुड़े विद्यार्थियों के लिए तारीख 23 के बाद का समय बेहतर है। सप्ताह के उत्तरार्ध में चंद्र के कर्मस्थान में गुरु के साथ आने से व्यवसाय और रोजगार संबंधित विषयों में प्रगति दिखाई देगी। आग और पानी से दूर रहने और दुर्घटना से बचने के लिए विशेष सावधानी बरतनी होगी।

मकर साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (20-08-2017 – 26-08-2017)
तारीख 20 के दिन जीवनसाथी के साथ किसी व्यर्थ बहस से बचें। 20 तारीख से राहु का कर्क राशि में परिवर्तन होगा। इस समय जातक के विवाह स्थान में केतु परिभ्रमण करने से आप दुविधा में पड़ सकते हैं। इस समय दांपत्यजीवन में विवाद उत्पन्न होने के संकेत मिल रहे हैं। जातक को बहुत अधिक गुस्सा आ सकता है। आपके स्वास्थ्य के भी बिगड़ने का खतरा है। तारीख 23, 24 और 25 के दौरान सरकारी कामकाज में प्रगति होगी। आप सामाजिक कार्य में सहभागी होंगे। अपनी कंपनी द्वारा किये गये निर्यात, विदेशी व्यापार से लाभ होगा। तारीख 26 के दिन मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपके द्वारा किये गये कार्य की प्रशंसा होगी। नये कार्य की योजना का प्रारंभ होगी। आय में वृद्धि की संभावना है। संपत्ति संबंधी लेनदेन रहेगा। शुरूआत का समय मानसिक अशांति, चिड़चिड़े जैसा स्वभाव का हो सकता है। इस समय जातक को अकेले रहना अच्छा लगेगा। सप्ताह का मध्य भाग मानसिक चिंता में व्यतीत होगा। कामकाज में रुकावटें आएंगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य और माता के स्वास्थ्य में सुधार होता महसूस होगा। धन का व्यय घटने लगेगा। संक्षेप में, इस सप्ताह आपको फायदा भी देखने को मिलेगा। हालांकि, स्वास्थ्य की विशेष संभाल रखनी पड़ेगी। अगर हो सके तो बाहर के खाद्य पदार्थों के सेवन से बचें।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (20-08-2017 – 26-08-2017)
सप्ताह के प्रारंभ में आप घर में साज सजावट करने के लिए किसी नई वस्तु की खरीद कर सकते हैं। तारीख 21 के दौरान आपको अचानक धन की प्राप्ति होगी। रहस्यमय विद्या जानने की जिज्ञासा जागृत होगी। यदि आप नौकरी में हैं और प्रोबेशन में हैं तो स्थायी नौकरी मिले ऐसा हो सकता है ऐसा गणेशजी देख रहे हैं। आपकी वाणी की कटुता और उग्रता पर कुछ अंशों में नियंत्रण आएगा। तारीख 22 और 23 के दौरान परिवार के व्यक्तियों में प्रेम भावना जागृत होगी। विदेश जाने का योग बन सकता है तथा घर जमीन बेचने का योग बनेगा। नई जगह जाने का योग बन सकता है। मन में तृष्णा जागृत होगी। जातक कुछ अंशों में आध्यात्मिकता की तरफ बढ़ेंगे, तथा धार्मिक विचारों अथवा कार्यों के साथ जुड़ने की इच्छा जागृत होगी। तारीख 24 और 25 के दौरान धंधे में सरकारी जाँच अथवा मुश्किल का योग बनेगा। सूर्य की दृष्टि लग्नराशि पर पड़ने से व्यक्ति में गुस्सा आवेश आएगा तथा गलत निर्णय लेंगे। इस समय गलत कार्यों में आपके अधिक दिमाग दौड़ाने की संभावना रहेगी जिससे बदनामी का योग बनेगा। सप्ताह का अंतिम दिन आपको इच्छित परिणाम प्राप्त कराएगा और अधिक ताजगी का अनुभव होगा और आपका बौद्धिक कुशलता तथा चतुराई से इच्छित परिणाम भी अच्छी तरह से प्राप्त कर सकेंगे।

मीन साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (20-08-2017 – 26-08-2017)
इस सप्ताह सूर्यग्रहण हो रहा होने से यह सूर्य ग्रहण आपके लिए लाभदायी रहेगा। इस सप्ताह शुक्र राशि बदलकर आपकी राशि से पांचवें स्थान में भ्रमण करेगा। यह आपको संतान सुख प्रदान करेगा। पुत्र-पौत्रादि के संबंध में बढ़िया समाचार प्राप्त होंगे। परीक्षा में उत्तम परिणाम लाएंगे। संतान के शुभ कार्य होंगे। प्रणय के लिए यह उत्तम समय है। इस समयावधि के दौरान आपके लग्न, विवाह आदि का आयोजन होगा। आय में वृद्धि होगी। शुक्र व राहु का भ्रमण नये प्रेम प्रसंग बनाएगा। इसके अलावा, इस सप्ताह शनि के मार्गी होने से राहत रहेगी। तारीख 20, 21 के दिन कार्य में विफलता, प्रवास में विघ्न तथा दुर्घटना की संभावना रहेगी। मन अशांत रहेगा। पेट में दर्द होगा। कामवासना में वृद्धि होगी। तारीख 22, 23 के दौरान कोई लाभ होगा। उत्तम शैय्यासुख प्राप्त होगा। छोटा परंतु लाभदायक प्रवास होगा। प्रणय और परिणय के लिए उत्तम समय है। तारीख 26 के दिन तबीयत का ध्यान रखें। कोई प्रवास मत करें। धन का नुकसान होगा। आकस्मिक तकलीफ आ खड़ी होगी। मन व्यथित और अशांत रहेगा। गणेशजी जलाशय से दूर रहने की चेतावनी दे रहे हैं।

साप्ताहिक राशिफल, क्या कहते हैं तारें Reviewed by on . मेष साप्ताहिक राशिफल यह सप्ताह (20-08-2017 – 26-08-2017) इस सप्ताह के दौरान सूर्य सिंह राशि के मघा नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। संतान के संबंध में तथा आर्थिक वि मेष साप्ताहिक राशिफल यह सप्ताह (20-08-2017 – 26-08-2017) इस सप्ताह के दौरान सूर्य सिंह राशि के मघा नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। संतान के संबंध में तथा आर्थिक वि Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top