Monday , 21 August 2017

Home » प्रमुख समाचार » जम्मू-कश्मीर में दो जगह एनकाउंटर में तीन भारतीय जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में दो जगह एनकाउंटर में तीन भारतीय जवान शहीद

August 13, 2017 9:51 am by: Category: प्रमुख समाचार, राजनीति, राष्ट्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

जम्मू-कश्मीर में दो जगह एनकाउंटर में तीन भारतीय जवान शहीद हो गए हैं. दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान तो वहीं पुंछ में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया. शोपियां के अवनीरा गांव में आतंकी छिपे थे. सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया. जिसके बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग में दो जवान शहीद हो गए. और तीन घायल हो गए.

वहीं, पुंछ की कृष्णा घाटी में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से भारतीय चौकियों पर भारी फायरिंग की गई. जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया. पाकिस्तान की फायरिंग में शहीद हुए सूबेदार जगराम सिंह तोमर मध्यप्रदेश के रहने वाले थे. 42 साल के जगराम के परिवार एक बेटा और एक बेटी है. इस साल अब तक 40 जवान शहीद हो चुके हैं. इस गोलीबारी में कल 40 साल की एक महिला की भी मौत हो गई थी. इस साल एक अगस्त तक पाकिस्तानी सेना की तरफ से संघर्षविराम उल्लंघन की 285 घटनाएं हुई हैं. वहीं साल 2016 में यह आंकड़ा 228 से काफी कम था.

जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में सेना ने दो से तीन आतंकियों को घेर लिया है. बांदीपुरा के हाजिन इलाके में आतंकियों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों पर हमला किया. इस हमले में सुरक्षाबलों के घायल होने की खबर नहीं है.

जम्मू-कश्मीर में दो जगह एनकाउंटर में तीन भारतीय जवान शहीद Reviewed by on . जम्मू-कश्मीर में दो जगह एनकाउंटर में तीन भारतीय जवान शहीद हो गए हैं. दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान तो वहीं पुंछ में पाकिस्तान की जम्मू-कश्मीर में दो जगह एनकाउंटर में तीन भारतीय जवान शहीद हो गए हैं. दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान तो वहीं पुंछ में पाकिस्तान की Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top