Monday , 21 August 2017

Home » प्रमुख समाचार » उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे नायडू

उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे नायडू

August 11, 2017 9:49 am by: Category: प्रमुख समाचार, राजनीति, राष्ट्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

वेंकैया नायडू आज देश के 13वें उपराष्ट्रपति बनने जा रहे हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज उन्हें पद और गोपनियता की शपथ दिलाएंगे. नायडू सुबह 8.30 बजे राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. इसके बाद वह राष्ट्रपति भवन जाएंगे और शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण के बाद नायडू संसद भवन पहुंचेंगे जहां उनका स्वागत संसदीय कार्यमंत्री करेंगे. शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मंत्रीमंडल के कई सदस्यों समेत राष्ट्रपति सचिवालय और अन्य प्रमुख प्रशासनिक क्षेत्रों के कई गणमान्य व्यक्ति व डेलीगेट्स उपस्थित होंगे.

उपराष्ट्रपति ही राज्यसभा के सभापति होते हैं और इस तरह वह आज से सदन के सभापति भी होंगे. शपथग्रहण के बाद नायडू सीधे संसद भवन पहुंचेंगे और यहां वह राज्यसभा के चैम्बर में बैठेंगे और अपना पदभार ग्रहण करेंगे. उनके संचालन में सदन की कार्यवाही चलेगी. राज्यसभा के नये सभापति का स्वागत किया जाएगा. लीडर ऑफ हाउस और लीडर ऑफ अपोजिशन नायडू के लिए स्वागत भाषण देंगे. संसद के मानसूत्र सत्र का आज ही अंतिम दिन है और नायडू के सभापतित्व में राज्यसभा के इस सत्र का समापन होगा. पूर्व केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नायडू ने पांच अगस्त को हुए उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी को हराया है.

उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे नायडू Reviewed by on . वेंकैया नायडू आज देश के 13वें उपराष्ट्रपति बनने जा रहे हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज उन्हें पद और गोपनियता की शपथ दिलाएंगे. नायडू सुबह 8.30 बजे राजघाट जाकर र वेंकैया नायडू आज देश के 13वें उपराष्ट्रपति बनने जा रहे हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज उन्हें पद और गोपनियता की शपथ दिलाएंगे. नायडू सुबह 8.30 बजे राजघाट जाकर र Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top