Monday , 21 August 2017

Home » समाचार » अन्तर्राष्ट्रीय » वर्ल्ड चैंपियनशिप: पहले दौर में ही सिंधू और साइना को बाई

वर्ल्ड चैंपियनशिप: पहले दौर में ही सिंधू और साइना को बाई

August 10, 2017 9:54 am by: Category: अन्तर्राष्ट्रीय, खेल, प्रमुख समाचार, राष्ट्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और दुनिया की पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी साइना नेहवाल को स्कॉटलैंड के ग्लास्गो में 21 अगस्त से शुरू हो रही वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले दौर में बाई मिली है। 2 बार की कांस्य पदक विजेता सिंधू अपने अभियान की शुरुआत दूसरे दौर में कोरिया की किम ह्यो मिन और मिश्र की हादिया होस्नी के बीच होने वाले मैच की विजेता के खिलाफ करेगी। उन्हें प्रीक्वॉर्टर फाइनल में चीन की सुन यू का सामना करना पड़ सकता है।

वर्ल्ड चैंपियनशिप 2015 की रजत पदक विजेता साइना को स्विट्जरलैंड की सबरीना जैके और उक्रेन की नताल्या वायतसेख के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ना है, जबकि प्री क्वॉर्टर फाइनल में उनका सामना कोरिया की दूसरी वरीय सुंग जी ह्युन से हो सकता है। इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो खिताब जीतने वाले भारत के शीर्ष पुरुष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत अपने अभियान की शुरुआत रूस के सर्जेइ सिरांत के खिलाफ करेंगे। अन्य भारतीय पुरष एकल खिलाड़ियों में 15वें वरीय बी साइ प्रणीत को पहले दौर में हॉन्गकॉन्ग के वेइ नान का सामना करना है, जबकि अजय जयराम ऑस्ट्रिया के लुका व्रेबर से भिडे़ंगे।

मुख्य ड्रॉ में सीधा प्रवेश मिलने के बाद पहली बार विश्व चैंपियनशिप में खेल रहे समीर वर्मा को पहले दौर में स्पेन के पाब्लो एबियान का सामना करना है। महिला एकल में राष्ट्रीय चैंपियन रितुपर्णा दास को पहले दौर में फिनलैंड की एरी मिकेल के खिलाफ खेलना है, जबकि तन्वी लाड को इंग्लैंड की क्लो बर्च का सामना करना है। रियो ओलंपियन मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी पुरष युगल के पहले दौर में चुंग युइ सियोक और किम डुकयंग की कोरिया की जोड़ी से भिडे़ंगे, जबकि सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी अपने अभियान की शुरआत हिरोयुकी एंडो और युता वतानाबे की जापान की जोड़ी के खिलाफ करेंगे।

मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की 15वीं वरीय जोड़ी को पहले दौर में बाई मिला है और दूसरे दौर में उन्हें चीनी ताइपे के ल्यू चिंग याओ और चियांग काई सिन तथा योगेंद्रन कृष्णनन और प्राजक्ता सावंत के बीच होने वाले मैच की विजेता जोड़ी से भिड़ना होगा। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और सिक्की को पहले दौर में इंडोनेशिया की रिरिन आमेलिया और मलयेशिया की अना चिंग यिक चियोंग की जोड़ी के खिलाफ खेलना है।

वर्ल्ड चैंपियनशिप: पहले दौर में ही सिंधू और साइना को बाई Reviewed by on . ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और दुनिया की पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी साइना नेहवाल को स्कॉटलैंड के ग्लास्गो में 21 अगस्त से शुरू हो रही वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और दुनिया की पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी साइना नेहवाल को स्कॉटलैंड के ग्लास्गो में 21 अगस्त से शुरू हो रही वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top