Monday , 21 August 2017

Home » आपका मत » चीनी सामानों का देशव्यापी बहिष्कार

चीनी सामानों का देशव्यापी बहिष्कार

August 8, 2017 9:55 am by: Category: आपका मत Leave a comment A+ / A-

राष्ट्रीय स्वाभिमान आंदोलन चीनी सामानों के विरोध में देशव्यापी आंदोलन शुरू करने जा रहा है, और इसके तहत नौ अगस्त को इस देशव्यापी कार्यक्रम का आयोजन नागपुर में किया जा रहा है. इस मौके पर प्रसिद्ध विचारक गोविंदाचार्य उपस्थित रहेंगे. राष्ट्रीय स्वाभिमान आंदोलन के बयान के मुताबिक, गोविंदाचार्य ने कहा है, “चीनी माल घटिया है और भारतीय राष्ट्रीय भावना के विपरीत हैं, इसलिए चीनी माल का बहिष्कार करना है, जिससे स्वावलंबन और स्वाभिमान दोनों पुष्ट होंगे. उसके लिए विचारात्मक, संगठनात्मक, आंदोलनात्मक ब्यूह रचना राष्ट्रीय स्वाभिमान आंदोलन कर रहा है. इसमें सभी लोग आगे आएं. हिस्सा लें और अपने विचार रखें. जिसका शंखनाथ नागपुर से हो रहा है.”

आंदोलन के संयोजक पवन श्रीवास्तव ने कहा, “जिस प्रकार से रक्षाबंधन के मौके पर चीनी राखी का बहिष्कार बहनों ने किया है, ऐसे ही अब इसे आंदोलन का रूप देना है. यह आंदोलन देशव्यापी होग, जिसमें आम आदमी अब चीनी सामानों की होली जलाएंगे. इसकी शुरुआत नागपुर से की जा रही है.” राष्ट्रीय संगठन मंत्री बसवराज पाटील ने कहा, “नागपुर में ‘स्वाभिमान संवाद’, ‘संकल्प मार्च’ और ‘स्वाभिमान सभा’ का आयोजन किया गया है. सभा के बाद चीनी उत्पाद दहन का कार्यक्रम होगा, जिसमें स्थानीय जनता अपने घर से लाए गए चीनी सामनों की आहूति देगी.”

बयान के अनुसार, दो दिवसीय कार्यक्रम के पहले दिन स्वाभिमान सभा का आयोजन किया गया है, जिसमें कूटनीतिक, सैन्य एवं आतंकवाद पर खुली चर्चा होगी. इसके साथ ही चीनी सामान का भारतीय बाजार पर कब्जा कितना घातक है एवं यह हमारे देश के व्यापार व उद्योगों को किस प्रकार तबाह कर रहा है, इस पर खुली परिचर्चा होगी.

चीनी सामानों का देशव्यापी बहिष्कार Reviewed by on . राष्ट्रीय स्वाभिमान आंदोलन चीनी सामानों के विरोध में देशव्यापी आंदोलन शुरू करने जा रहा है, और इसके तहत नौ अगस्त को इस देशव्यापी कार्यक्रम का आयोजन नागपुर में कि राष्ट्रीय स्वाभिमान आंदोलन चीनी सामानों के विरोध में देशव्यापी आंदोलन शुरू करने जा रहा है, और इसके तहत नौ अगस्त को इस देशव्यापी कार्यक्रम का आयोजन नागपुर में कि Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top