Wednesday , 17 January 2018

Home » राशिफल » आपका साप्ताहिक राशिफल

आपका साप्ताहिक राशिफल

July 31, 2017 12:37 pm by: Category: राशिफल Leave a comment A+ / A-

मेष साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (30-07-2017 – 05-08-2017)
इस सप्ताह के दौरान सूर्य आपकी राशि से चतुर्थ में कर्क राशि में तारीख 30 से 3 तक पुष्य तथा तारीख 4, 5 आश्लेषा नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। आर्थिक विषयों, संतान के विषय में, प्रणय संबंधों, विद्याभ्यास क्षेत्र में तारीख 30 से 3 तक मध्यम तथा तारीख 4, 5 को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। लग्नेश तथा अष्टमेश मंगल कर्क राशि के पुष्य नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। आपकी शारीरिक तथा मानसिक स्थिति मध्यम रहेगी। पैतृक संपत्ति के लिए भी मध्यम समय कहा जा सकता है। तृतीयेश तथा षष्ठेश बुध तारीख 30 से 2 तक मघा तथा तारीख 3, 4, 5 पूर्व फाल्गुन नक्षत्र में सिंह राशि में भ्रमण कर रहा है। कार्यक्षेत्र के लिए (धंधे- नौकरी) तारीख 30 से 2 तक मध्यम तथा तारीख 3, 4, 5 के दौरान शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। भाग्येश तथा व्ययेश गुरू छठे स्थान से कन्या राशि से तारीख 30 से 4 तक हस्त तथा तारीख 5 से चित्रा नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। यह भ्रमण भाग्यवृद्धि के अनुकूल रहेगा। नये अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक, पारिवारिक तथा कार्यक्षेत्र में प्रगति देखने को मिलेगी। धार्मिक यात्राएं भी संभव हो सकेंगी। धनेश तथा सप्तमेश शुक्र मिथुन राशि में तारीख 30, 31, 1 तक मृगशीर्ष तथा तारीख 2 से 5 आर्द्रा नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। पारिवारिक संबंधों, आर्थिक विषयों, निजी जीवन, व्यापारिक संबंधों, सार्वजनिक जीवन तथा दांपत्य जीवन में शुभ परिणाम मिलेंगे। कर्मेश तथा लाभेश शनि वृश्चिक राशि के ज्येष्ठा नक्षत्र में वक्री होकर भ्रमण कर रहा है जो कार्यक्षेत्र तथा आर्थिक लाभ में अवरोध उत्पन्न करेगा। पांचवें में भ्रमण करता हुआ सिंह राशि के मघा नक्षत्र का राहु तथा ग्यारहवें में भ्रमण करता हुआ कुंभ राशि के धनिष्ठा नक्षत्र का केतु आर्थिक अवरोध उत्पन्न करेगा। सट्टेबाजी के जोखिम न उठाएं। इस सप्ताह को देखें तो तारीख 30, 31, मध्यम, तारीख 1 2 अशुभ तथा तारीख 4, 5 श्रेष्ठ परिणाम देगी।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (30-07-2017 – 05-08-2017)
सप्ताह की शुरूआत कष्टकारी रहेगी। आपके खूब प्रयास करने पर भी कामकाज में कोई-न-कोई अवरोध आ रहा हो ऐसा सतत प्रतीत होगा। कदाचित भाग्य भी मुँह फेर कर बैठा हो आपको ऐसी शिकायत रहेगी। धन प्राप्ति के कार्यों में विघ्न-अड़चन आएंगे। किसी मीटिंग अथवा बैठक, सम्मेलन में तनावपूर्ण माहौल रहेगा। व्यर्थ के विषय में कहासुनी की संभावना होने से वाणी और व्यवहार पर संयम रखना चाहिए। यात्रा-प्रवास परेशानीभरा हो सकता है। आपके मन में अनेक प्रकार के विचार आएंगे। घर अथवा दुकान में चोरी होने का भय रहेगा। आपकी सगाई-विवाह टूटने का योग है, इसलिए विपरीत लिंग वाले संबंधों में संयम रखना ही पड़ेगा। प्रत्येक मोर्चे पर संतुलन बनाए रखने के लिए समय का सदुपयोग करने संबंधी आपकी जानकारी की परीक्षा होगी। तारीख 30-31 को आपके कार्यक्रमो में परिवर्तन करना पड़ सकता है। सुख-चैन प्राप्त करने के लिए आप रात-दिन मेहनत करेंगे। आप दूसरे लोगों की मदद करने के लिए तत्पर रहेंगे जिससे आपके अपने कार्य में विलंब होगा। इस समय के दौरान नये कार्य का विचार करना आपके लिए हितकारी नहीं है। कार्य स्थल पर अपने सहकर्मियों के साथ विवाद होने की परिस्थिति निर्मित होगी। आपके ऊपर काम का अधिक बोझ लादा जा सकेगा। आपको ऑफिस में अधिक समय रुकना पड़ सकता है।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (30-07-2017 – 05-08-2017)
इस सप्ताह की शुरूआत में तारीख 30, 31, 1 के दिन तुला राशि का चंद्र आपकी राशि से पांचवें त्रिकोण स्थान में भ्रमण कर रहा है। प्रणय संबंधी विषयों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। नये संबंधों की शुरूआत करने के लिए अथवा कलात्मक अंदाज में प्रेम की अभिव्यक्ति के लिए यह समय बेहतर है। संतान के इच्छुक जातकों के लिए भी आशाभरा समय है। विद्यार्थी जातकों की इस समय पढ़ाई में रुचि जागृत होगी। आप भावी अध्ययन के विषय में इस समय योजना बनाएंगे। आर्थिक विषयों में भी यह ग्रह स्थिति शुभ परिणाम प्रदान करेगी। तारीख 2, 3 के दिन वृश्चिक राशि में अर्थात् आपकी राशि से छठे स्थान में चंद्र शनि के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। विशेष रूप से नौकरीपेशा लोग अथवा फुटकर कामकाज करने वाले जातकों को व्यर्थ मानसिक चिंता रहेगी। कार्यक्षेत्र में (नौकरी-धंधे में) सावधानी बरतें। नौकर-चाकर का व्यवहार आपके साथ मध्यम दिखाई दे रहा है। स्वास्थ्य की भी संभाल रखें। तारीख 4, 5 के दिन धनु राशि का चंद्र आपकी राशि से सातवें स्थान से भ्रमण कर रहा है। दांपत्यजीवन, भागीदारी के कार्यों, नये करार आदि के लिए शुभफलदायी चरण रहेगा। जीवनसाथी को आप अधिक अच्छी तरह से समझेंगे और दोनों साथ मिलकर एकदूसरे की जवाबदारियाँ निभाने में मदद करेंगे।

कर्क साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (30-07-2017 – 05-08-2017)
इस सप्ताह की शुरूआत में मन थोड़ा व्यग्र रहेगा। सप्ताह की शुरूआत में कोई संपत्ति अथवा वाहन संबंधी कार्य आपको लंबे समय से करना हो तो उसे आप कर सकेंगे। पैतृक संपत्ति से संबंधित विवाद के समाधान के लिए अनुकूल समय है। तारीख 1, 2 को आपकी कोई लंबी अवधि की योजना रद्द हो सकती है। सप्ताह के मध्य में प्रेमसंबंधों में अड़चनों और निष्फलता की संभावना रहेगी। बारंबार विवादों के कारण आप हमेशा के लिए प्रिय व्यक्ति से अलग होने का निर्णय ले सकते हैं। हांलाकि, दूसरी ओर नये संबंधों की शुरूआत होने के संकेत भी मिल रहा है। विद्यार्थी जातकों को इस समय अपेक्षित सफलता के लिए काफी मेहनत की तैयारी रखनी पड़ेगी। इस समय आपका योजना गलत साबित हो सकती है इसलिए विशेषज्ञों से सतत मार्गदर्शन लेकर ही आगे बढ़ें। तारीख 5 के दौरान आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है। नौकरीपेशा और फुटकर कामकाज करने वाले जातक अपने काम में थोड़ी भी लापरवाही न बरतें। इस दौरान आपको स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना पड़ेगा। सप्ताह के अंत में ननिहाल पक्ष की ओर से किसी की बीमारी का समाचार आ सकता है।

सिंह साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (30-07-2017 – 05-08-2017)
इस सप्ताह भी सूर्य – मंगल कर्क में, बुध – सिंह में, शुक्र वृश्चिक में, गुरू – कन्या, शनि – वृश्चिक – राहु – केतु सिंह कुंभ राशि में है। इस सप्ताह की शुरूआत की तारीख 29 – 30 के दिन शुभ सिद्ध होगा। धन की चिंता दूर होगी। आपकी आय में वृद्धि होने से पैसे की तंगी में कमी आएगी। तारीख 30 – 31 का दिन भी शुभ दिन रहेगा, किसी कारण से छोटी यात्रा होगी। भाई – बंधुओं के साथ मिलन होगा। व्यापार संबंधी किसी मीटिंग का आयोजन होगा। यह मीटिंग भी आपके लिए लाभदायी सिद्ध होगी। शुक्र मिथुन में और बुध सिंह राशि में होने से मित्रों का भी पर्याप्त सहयोग मिलता रहेगा। फिर भी सरकारी कार्यवाही तथा दस्तावेज के काम में अधिक ध्यान रखना पड़ेगा। तारीख 1, 2 के दिन नौकरीपेशा जातकों को वरिष्ठ अधिकारियों से परेशानी का सामना करना पड़ेगा जिसके कारण नौकरी में स्थानांतरण होने का योग है। स्थान बदलने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। हृदय में अंशाति और सुख के लिए चिंता रहेगी। कष्टदायक दिन हो सकता है। माता के साथ मतभेद होने से हृदय को ठेस पहुँचने का प्रसंग भी बनेगा। तारीख 3, 4 मध्यम फल प्रदान करेगा। संतान की समस्याएं हल होंगी। प्रेम – प्रसंग में शुभ समाचार मिलेगा। इसके साथ मुलाकात का योग बनेगा। उसके प्रति आकर्षण बढ़ेगा।

कन्या साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (30-07-2017 – 05-08-2017)
इस सप्ताह के ग्रहों को देखें तो आपकी चंचलवृत्ति में वृद्धि होने की विशेष संभावना है। विवाह के इच्छुक जातकों के लिए योग्य रिश्ता आएगा अथवा कहीं पहले से बातचीत चल रही हो तो उसमें भी प्रगति दिखाई देगी। आकस्मिक धन-लाभ की अपेक्षा रख सकते हैं। अधीनस्थ लोगों अथवा नौकरों से लाभ होगा। इस समय जो लोग नौकर की खोज कर रहे हों अथवा व्यवसायी नये कर्मचारी तलाश रहे हों तो उनको भी सफलता मिलने की संभावना है। प्रोफेशनल या व्यक्तिगत कारणों से छोटी यात्रा का योग बन रहा है। वर्तमान समय में आप सोच-विचारपूर्वक का साहस करेंगे। इसके बाबजूद इस समय अप्रत्याशित खर्चा आएगा। घर में किसी की बीमारी पर खर्च होने की संभावना भी है। विवाहित दंपत्तियों के संतान योग होने से इस दिशा में प्रयास कर सकते हैं। हाल में आपको हृदय और मन में थोड़ी अशांति और बैचेनी महसूस होगी। घर-वाहन के विषय में चिंता रहेगी। व्यापार में अपेक्षित लाभ न मिलने से आप मानसिक रूप से भी थोड़े तनाव में रहेंगे। आरोग्य के विषय में सावधानी रखें। विशेषकर ऋतुगत समस्याओं के आपको घेर कर रखने की संभावना बढ़ेगी। व्यवसाय करने वाले जातकों की उधारी फंस न जाए, इसकी विशेष सावधानी रखें।

तुला साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (30-07-2017 – 05-08-2017)
इस सप्ताह की शुरूआत में तारीख 30, 31 तुला राशि का चंद्र आपके जन्म चंद्र के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। जीवन में तमाम क्षेत्रों में यह दिन मध्यम कहा जा सकता है। तारीख 2, 3 को वृश्चिक राशि का चंद्र दूसरे धन स्थान से वक्री शनि के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। इस समय कोई काम होता दिखाई नहीं देने से आपके मन में निराशा रहेगी। आर्थिक क्षेत्र में प्रगतिदायक समय है। परिवार में अनावश्यक क्लेश नहीं हों इसकी सावधानी रखें। तारीख 4, 5 को धनु राशि का चंद्र तीसरे स्थान में से भ्रमण कर रहा है। कम दूरी की यात्रा होगी। कामकाज में भी वृद्धि होने का योग है। मैत्री संबंधों में भी प्रगति इंगित हो रही है। दसवें भाव में सूर्य और मंगल पिता के साथ अनुकूलता प्रदान करेंगे। कामकाज में प्रगति होगी। वक्री शनि अचल और पैतृक संपत्ति के विवादों में रुकावटें पैदा करेगा। परंतु बारहवें में स्थित गुरु अचल संपत्ति और पैतृक संपत्ति के लिए शुभ परिणाम प्राप्त कराएगा। कामकाज शातिपूर्वक पूरे कर सकेंगे। शारीरिक और मानसिक स्थिति मजबूत रहेगी। इस समय विशेषकर किसी कारण से अथवा काम को लेकर कम दूरी की यात्रा करनी पड़ेगी। नये लोगों के साथ संपर्क बढ़ेंगे और नया काम भी मिलने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (30-07-2017 – 05-08-2017)
इस सप्ताह ग्रहों की चाल देखें तो बुध आपकी राशि से दसवें में अर्थात कर्मस्थान में भ्रमण करेगा और वह भी राहु के साथ युति में रहेगा। बुध का राहु के साथ भ्रमण आपकी बुद्धि भ्रमित करेगा और आपको इस समय विपरीत और गलत मार्ग अपनाने की खूब इच्छा होगी। विशेषकर कैरियर संबंधी किसी भी निर्णय लेने में इस समय अत्यंत सतर्कता बरतें और संभव हो वहां तक ऐसे किसी भी निर्णय को टालें। सप्ताह की शुरूआत में तो चंद्र भी व्यय स्थान में होगा जिससे बैचेनी, व्यग्रता और निर्णय शक्ति का खूब अभाव बरतेगा। इस समय के दौरान आप किसी लालच या भ्रामक बात में फँसेंगे अथवा तो ठगे जाएंगे। शॉर्टकट से धन कमाने के लिए आप नवीन कार्य करेंगे। यह समय आपके लिए भी हर विषय में धोखाधड़ी वाला कहा जा सकता है। गणेशजी कह रहे हैं कि, जो मिला है उसमें संतुष्टि रखें अन्यथा इस समय आपको बड़े नुकसान का सामना करना पड़ेगा। विशेषकर शेयरबाजार, सट्टा और वायदा बाजार इन सभी में ही विशेष ध्यान रखें। सप्ताह के मध्य में आपको किसी भी कामकाज में अधिक मेहनत के बाद सफलता मिलेगी। सप्ताह का उत्तरार्ध आर्थिक मोर्चे पर थोड़ी राहत प्रदान करने वाला रहेगा। वर्तमान समय जीवनसाथी के नाम पर किए गए निवेश से लाभ प्रदान करने वाला है। स्वास्थ्य का विचार करें तो विशेषकर त्वचा, गुप्त भागों, जोड़ों और स्नायु के रोगों से सावधान रहना पड़ेगा।

धनु साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (30-07-2017 – 05-08-2017)
इस सप्ताह हर माता-पिता को अपने संतान से संबंधित खर्च में संयम रखने की सलाह है। जन्मभूमि से दूर अथवा माता-पिता से दूर रहकर पढ़ाई करने वालों की शिक्षा में खलल पड़ सकता है। सप्ताह की शुरूआत के दो दिनों में विवाह के इच्छुक जातकों को योग्य साथी मिलने की संभावना उत्पन्न होगी। जो विदेश अथवा मल्टीनेशनल कंपनी के कामकाज से जुड़े हुए हैं उनको कोई-न-कोई फायदा हो सकता है। हांलाकि, इसके बाद के दो दिनों में अप्रत्याशित खर्च आपको घेर लेंगे। मानसिक व्यग्रता रहेगी और मन विचलित होने से आत्मविश्वास कमजोर होता महसूस होगा। भाषा में संयम रखना जरूरी हो जाएगा। इस समय न बोलने में नौ गुण हैं ऐसा समझें। वैवाहिक जीवन में और सामाजिक कार्यों में उतार-चढ़ाव आएगा। हर समस्या से बाहर निकलने के लिए धर्म स्थान अथवा धार्मिक विषयों की तरफ झुकने का मन होगा। धर्म की ओर रूझान होने से मन थोड़ा शांत रहेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में चंद्र आपके विवाह स्थान में आएगा जो विचारों में सकारात्मकता और उत्तम स्थिति आने का संकेत दे रहा है। प्रोफेशनल मोर्चे पर अटके हुए कार्य अथवा समस्याओं का समाधान होता दिखाई देगा। नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में अनुकूलता बनी रहेगी। आर्थिक लाभ धीमी परंतु स्थिर गति से मिलेंगे। राजकीय व सामाजिक कार्यकर्ताओं और व्यापारियों को व्यापार में बारंबार उतार-चढ़ाव आएगा। सप्ताह के अंत में आर्थिक मोर्चे पर धीरे-धीरे प्रतिकूलता घटती जाएगी। शिवजी का उपवास करने की आपको विशेष सलाह है।

मकर साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (30-07-2017 – 05-08-2017)
सप्ताह की शुरूआत में शनि की दृष्टि भाग्येश पर होने से यह सप्ताह जातकों के लिए थोड़ा कठिन है। स्वास्थ्य की विशेष संभाल करनी चाहिए, अन्यथा रोगमुक्त होने में देर लगेगी। लोन लेने के कार्यों में थोड़ा विलंब होगा। सप्ताह का मध्य भाग जातकों को थोड़ा राहत देता दिखाई दे रहा है। तारीख 30 के दिन आपकी आर्थिक परिस्थिति संतोषजनक रहेगी। मेहमानों के आगमन की संभावना है और आप मेहमानों की आवभगत करने में व्यस्त रहेंगे। तारीख 1 और 2 के दौरान आपको धन की प्राप्ति होगी। व्यवसाय में आप इच्छित प्रगति कर सकेंगे। 2 तारीख के दौरान चंद्र का परिवर्तन वृश्चिक राशि में होने से मानसिक चिंता, बैचेनी रहेगी और नींद नहीं आएगी। तारीख 3, 4 और तारीख 5 के दौरान समय खराब है। पैसे संबंधी मामलों में किसी के साथ बहस हो सकती है। आपके आत्मविश्वास में कमी आएगी। स्वयं को मुश्किलों से घिरा हुआ महसूस करेंगे। इस सप्ताह आम जनता अथवा मित्रों के साथ आपके व्यवहार में बदलाव आ सकता है। उनके साथ दूरियां भी बढ़ सकती है। विविध सामाजिक तथा व्यक्तिगत कामों में आप सक्रिय रूप से कार्यरत रहेंगे तथा अधिक व्यस्त रहेंगे। व्यस्तताओं के चलते आप शारीरिक तथा मानसिक थकावट का भी अनुभव करेंगे।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (30-07-2017 – 05-08-2017)
तारीख 30 के दौरान जातक में धार्मिक भावना रहेगी। परिवार में धार्मिक काम होंगे, मांगलिक प्रसंग होने का योग बनेगा। आपके कार्यस्थल पर आपको कोई महत्वपूर्ण काम में उच्च अधिकारी का पर्याप्त सहयोग प्राप्त होगा। यदि आप किसी बिजनेस के काम के लिए यात्रा पर जाएंगे तो वह आपके लिए लाभदायी रहेगी और आर्थिक फायदा भी होगा ऐसा गणेशजी को महसूस हो रहा है। तारीख 31 के दौरान आप बिजनेस में फेरबदल कर सकते हैं। तारीख 1, 2, 3 की शाम तक के समय मान-सम्मान बढ़ेगा, यश-कीर्ति मिलेगी, ख्याति बढ़ेगी और समाज में आपके काम की कद्र होती महसूस होगी। नये वाहन की खरीद कर सकेंगे और पुराने वाहन बेचने पर बढ़िया कीमत भी मिल जाए ऐसा गणेशजी देख रहे हैं। आपके विचारों को आप अधिक स्वतंत्र तरीके से लोगों और परिवारजनों के समक्ष व्यक्त कर सकेंगे। 4 और 5 के दौरान बड़े – बुजुर्गों का साथ तथा सहयोग प्राप्त होगा और आर्थिक लाभ भी होगा। आप समाज कल्याण के किसी कार्य में भी सक्रिय होकर भाग लेंगे। आप समाज में अधिक ख्याति प्राप्त लोगों अथवा व्यक्तियों के संपर्क में आएंगे।

मीन साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (30-07-2017 – 05-08-2017)
इस सप्ताह किसी ग्रह का राशि परिवर्तन नहीं है, इसलिए यह अवधि शांतिपूर्ण ढंग से बीतेगी। तारीख 30, 31 के दौरान स्वास्थ्य के मामले में संभालना रहेगा। आपको सर्दी, दमा, खांसी और पेट में दर्द न होगा इसका विशेष ध्यान रखें। समय पर भोजन की प्राप्ति होगी, धन का नाश होगा। आकस्मिक तकलीफ होगी जो आपकी चिंता में वृद्धि होगी। पानी – जलाशय से दूर रहें। के दौरान दुर्घटना होने की संभावना होने से प्रवास न करें। मन व्यथित और अशांत रहेगा। तारीख 1, 2, 3 सरकार की तरफ से कोई परेशानी खड़ी होगी। पुत्रों के साथ मतभेद रहेंगे। पुत्र का स्वास्थ्य बिगड़ेगा। व्यापार में नुकसान होगा। भाग्य का साथ नहीं मिलेगा। शत्रु से परेशानी रहेंगे। सरकार की तरफ से कार्य में विघ्न और परेशानी खड़ी होगी। किसी प्रवास होने की संभावना रहेगी। तारीख 4, 5 के दौरान मान-सम्मान मिलेगा। सरकार की तरफ से फायदा होगा। सगे – संबंधी मित्रों की तरफ से लाभ मिलेगा। सरकार की तरफ से धन और मान – सम्मान की प्राप्ति होगी। नौकरी में पदोन्नति मिलेगी। वरिष्ठ अधिकारी खुश रहेंगे। उधार-वसूली, प्रवास और कार्यसिद्धि के लिए श्रेष्ठ दिन है। इस समय आपकी ख्याति में भी वृद्धि होगी। नौकरी में भी सहकर्मियों का आपको पर्याप्त सहयोग मिलता रहने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं।

आपका साप्ताहिक राशिफल Reviewed by on . मेष साप्ताहिक राशिफल यह सप्ताह (30-07-2017 – 05-08-2017) इस सप्ताह के दौरान सूर्य आपकी राशि से चतुर्थ में कर्क राशि में तारीख 30 से 3 तक पुष्य तथा तारीख 4, 5 आश मेष साप्ताहिक राशिफल यह सप्ताह (30-07-2017 – 05-08-2017) इस सप्ताह के दौरान सूर्य आपकी राशि से चतुर्थ में कर्क राशि में तारीख 30 से 3 तक पुष्य तथा तारीख 4, 5 आश Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top