Monday , 21 August 2017

Home » यूथ कॉर्नर » रियल लाइफ की एंजाइटी करती है सोशल लाइफ में परेशान

रियल लाइफ की एंजाइटी करती है सोशल लाइफ में परेशान

July 29, 2017 10:12 am by: Category: यूथ कॉर्नर Leave a comment A+ / A-

क्या आप जानते है कि असल जिंदगी में आपकी एंजाइटी आपको सोशल लाइफ में भी बेचैन कर सकती है. ये हम नहीं कह रहे बल्कि हाल ही में रिसर्च में ये बात सामने आई है.

रिसर्च में ये पता चला है कि आपका पार्टनर से अटैचमेंट, आप पर्सनल लाइफ में कैसे अपने़ गुस्से को कंट्रोल करते हैं, ये सभी चीजें आपकी सोशल लाइफ खासतौर पर सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर दिखाई पड़ती है. शोधकर्ताओं का कहना है कि आप लव रिलेशनशिप के बारे में क्या सोचते हैं, क्या महसूस करते हैं, कैसे लव लाइफ में पेश आते हैं, इन सभी की झलक फेसबुक जैसी सोशल नेटवर्किंग पर साफ दिखाई पड़ती है.

यूएस की यूनिवर्सिटी ऑफ केंसास की साइक्लॉजी की प्रोफेसर ओमी गिलाथ का कहना है कि लोग अपने रिश्तों में (फिर चाहे वो पार्टनर संग हो या फिर बच्चों के साथ) जैसा रोल प्ले करते हैं उनका वही व्यवहार सोशल नेटवर्किंग साइट पर दोस्तों के साथ भी दिखाई पड़ता है.

शोध के नतीजों में पाया गया जिन लोगों में रिश्तों को लेकर एंजाइटी थी वे सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी कमजोर और परेशान दिखाई दिए. वहीं जो लोग शार्प तरीके से रिश्तों को निभा रहे थे वे मल्टीटास्किंग पाए गए.

रियल लाइफ की एंजाइटी करती है सोशल लाइफ में परेशान Reviewed by on . क्या आप जानते है कि असल जिंदगी में आपकी एंजाइटी आपको सोशल लाइफ में भी बेचैन कर सकती है. ये हम नहीं कह रहे बल्कि हाल ही में रिसर्च में ये बात सामने आई है. रिसर्च क्या आप जानते है कि असल जिंदगी में आपकी एंजाइटी आपको सोशल लाइफ में भी बेचैन कर सकती है. ये हम नहीं कह रहे बल्कि हाल ही में रिसर्च में ये बात सामने आई है. रिसर्च Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top