Saturday , 21 October 2017

Home » कारोबार » स्नैपडील होगा फ्लिपकार्ट का

स्नैपडील होगा फ्लिपकार्ट का

July 27, 2017 9:38 am by: Category: कारोबार, प्रमुख समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़, राष्ट्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

भारतीय ऑनलाइन मार्केट में एक बड़ा बदलाव आने वाला है। ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील को फ्लिपकार्ट ने 900 मिलियन डॉलर यानी करीब 5790 करोड़ रुपये में खरीदने का ऑफर दिया है। सूत्रों के मुताबिक स्नैपडील ने फ्लिपकार्ट के इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक इस फैसले के साथ ही दोनों कंपनियां मिलकर मार्केट में अपनी सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी ऐमजॉन के लिए चुनौती बन सकती हैं।

इस डील से जुड़े सूत्रों के मुताबिक स्नैपडील को चलाने वाली कंपनी जैस्पर इन्फोटेक ने पिछले हफ्ते फ्लिपकार्ट के 900 से 950 मिलियन डॉलर के ऑफर को स्वीकार कर लिया। अब इस समझौते में केवल शेयरहोल्डरों की राय लेना बाकी रह गया है। भारत में धीरे-धीरे ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। सस्ते फोन और डेटा प्लान उपलब्ध होने के चलते लोगों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग एक आसान तरीका बनता जा रहा है। इसके साथ ही इस क्षेत्र में ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट के बीच प्रतिस्पर्धा भी बढ़ रही है।

स्नैपडील में सबसे बड़ी निवेशक जापान की सोलर से टेक के क्षेत्र में आई कंपनी सॉफ्टबैंक इस डील को जल्द ही फाइनल करना चाहती है। साथ ही वह फ्लिपकार्ट में शेयर ले वह भारत के ऑनलाइन रिटेल मार्केट में पांव जमाना चाहती है। अकाउंटिंग फर्म EY की 2016 की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में ई-कॉमर्स का बाजार पिछले 5 साल में 50 प्रतिशत बढ़ गया है। इस ग्रोथ के बढ़ने की उम्मीद की जा रही है।

स्नैपडील होगा फ्लिपकार्ट का Reviewed by on . भारतीय ऑनलाइन मार्केट में एक बड़ा बदलाव आने वाला है। ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील को फ्लिपकार्ट ने 900 मिलियन डॉलर यानी करीब 5790 करोड़ रुपये में खरीदने का ऑफर दिय भारतीय ऑनलाइन मार्केट में एक बड़ा बदलाव आने वाला है। ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील को फ्लिपकार्ट ने 900 मिलियन डॉलर यानी करीब 5790 करोड़ रुपये में खरीदने का ऑफर दिय Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top