Tuesday , 17 October 2017

Home » अपराध » प्याज नीलामी में हुआ घोटाला

प्याज नीलामी में हुआ घोटाला

July 24, 2017 12:37 pm by: Category: अपराध, क्षेत्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

(रायसेन) क्षेत्र में अधिक प्याज उत्पादन होने के बाद सरकार द्वारा 8 रूपए किलो प्याज किसानों से खरीदे जाने का फैसला लिए जाने के बाद प्याज की बम्पर खरीदी की गई और प्याज को सुरक्षित नहीं रख पाने की वजह से सरकार द्वारा प्याज को नीलामी किए जाने किए जाने का फैसला लिया गया। लेकिन प्याज नीलामी प्रक्रिया में हुई साठगांठ से सरकार के खजाने में अफसरों ने ही सेंध लगा दी। रायसेन में भी प्याज नीलामी में सांठगांठ करते हुए प्याज ठेकेदार को फायदा पहुंचाने का मामला सामने आया है और इस मामले में अफसरों ने चुप्पी साध ली है।

रायसेन में प्याज की नीलामी में घोटाला सामने आया है । रायसेन की कृषि उपज मंडी में तीन सो छब्बीस रुपये क्विंटल की दर से नीलामी होने वाली करीब पांच हज़ार क्विंटल प्याज को बाद में अधिकारियों की सांठ गांठ से दो सो पचास रुपये प्रति क्विंटल की दर से उसी व्यापारी को दे दिया गया । जबकि इस प्याज की बोली लगाने वाले दूसरे व्यापारी ने तीन सो पच्चीस रुपये प्रति क्विंटल की दर से बोली लगाई थी और उसे बाद में अधिकारियों ने सूचित भी नही किया । जिस व्यापारी ने तीन सो पच्चीस रुपये प्रति क्विंटल की दर से दूसरी बोली लगाई थी उसका कहना है कि अधिकारियों ने सांठ गांठ करके व्यापारी को फायदा पहुंचाया है । जबकि इस मामले में सरकार को लाखों रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ है । व्यापारी का कहना है कि इस गड़बड़ी में नागरिक आपूर्ति निगम, खाद्य विभाग और कृषि मंडी के अधिकारियों की मिलीभगत से यह गड़बड़ी हुई है।

-राजेश रजक

प्याज नीलामी में हुआ घोटाला Reviewed by on . (रायसेन) क्षेत्र में अधिक प्याज उत्पादन होने के बाद सरकार द्वारा 8 रूपए किलो प्याज किसानों से खरीदे जाने का फैसला लिए जाने के बाद प्याज की बम्पर खरीदी की गई और (रायसेन) क्षेत्र में अधिक प्याज उत्पादन होने के बाद सरकार द्वारा 8 रूपए किलो प्याज किसानों से खरीदे जाने का फैसला लिए जाने के बाद प्याज की बम्पर खरीदी की गई और Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top