Wednesday , 17 January 2018

Home » राशिफल » इस सप्तहा आपके सितारे क्या कहतें हैं

इस सप्तहा आपके सितारे क्या कहतें हैं

July 24, 2017 10:12 am by: Category: राशिफल Leave a comment A+ / A-

मेष साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (23-07-2017 – 29-07-2017)
इस सप्ताह के दौरान सूर्य कर्क राशि के पुष्य नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। आर्थिक क्षेत्र में तथा संतान के विषय में, प्रणय संबंध में, विद्याभ्यास के लिए मध्यम परिणाम प्राप्त होंगे। लग्नेश तथा अष्टमेश- मंगल कर्क राशि के पुष्य नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। यह आपकी शारीरिक तथा मानसिक स्थिति के लिए मध्यम है। तृतीयेश तथा षष्ठेश बुध सिंह राशि के मघा नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। भाग्यवृद्धि संबंधी अवसर मिलते रहेंगे। कामकाज में प्रगति होगी। पिता के साथ सामंजस्य रहेगा। आर्थिक तथा पारिवारिक रूप से शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। धार्मिक खर्च होगा। धनेश तथा सप्तमेश शुक्र वृषभ राशि के मृगशीर्ष नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। पारिवारिक संबंधों, आर्थिक क्षेत्र में, निजी जीवन, व्यापारिक संबंधों, दांपत्य जीवन तथा सार्वजनिक जीवन के लिए शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। कर्मेश तथा लाभेश शनि आठवें में ज्येष्ठा नक्षत्र में वृश्चिक राशि में वक्री होकर भ्रमण कर रहा है। आर्थिक विषयों तथा कार्यक्षेत्र में अवरोध उत्पन्न करेगा। आपकी राशि से पांचवें में भ्रमण करता हुआ सिंह राशि के मघा नक्षत्र का राहु तथा ग्यारहवें में भ्रमण करता हुआ कुंभ राशि के धनिष्ठा नक्षत्र का केतु आर्थिक विषयों में अवरोध उत्पन्न करेगा। सट्टेबाजी के जोखिम न पड़ें। इस सप्ताह को देखें तो तारीख 23 यात्रा की संभावना रहे, 24, 25 मध्यम, 26, 27 शुभ तथा 28, 29 अशुभ परिणाम देगी।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (23-07-2017 – 29-07-2017)
इस समय के दौरान आपको छोटी-मोटी उपलब्धियां मिलने का योग है। आपकी ज्ञानपिपासा बढ़ेगी जिससे किसी भी विषय में अधिक गहन अध्ययन करेंगे। कामकाज में आप छोटे में छोटी बात पर ध्यान देकर जाँचपड़ताल करके और सावधानीपूर्वक काम करके अवश्य परिणाम लाएंगे। आप कोई त्योहार मनाने की तैयारी करेंगे अथवा कोई छोटी-मोटी मोटी यात्रा अथवा धार्मिक स्थल जाने का योग बनेगा। दान-पुण्य करने में आपका मन लगेगा। मानवसेवा अथवा सार्वजनिक सेवा से जुड़ सकते हैं। आपका मनोबल बढ़ेगा। पढ़ाई में सफलता प्राप्त करने के लिए बढ़िया समय है। आप अपने कार्य स्थल पर पर्याप्त समय प्रदान कर सकेंगे। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपका तालमेल बढ़िया रहेगा। आप अपने राज और निजी विषय गुप्त रखें अन्यथा आप मुश्किल में पड़ जाएंगे। तारीख 26-27 आपके लिए अशुभ रहेगी। इस समय के दौरान किसी नये कार्य की शुरूआत नहीं करें। तारीख 28-29 आपके लिए अति शुभ है। इस समय शुरू किया गया कार्य आपको सफलता दिलाएगा। लाभदायी दिन रहेगा। नये कार्य की शुरूआत के लिए शुभ दिन है। फिलहाल निवेश संबंधी नयी योजना बना सकते हैं। हांलाकि, उस पर अमल करने में थोड़ी राह देखने की सलाह है।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (23-07-2017 – 29-07-2017)
इस सप्ताह की शुरूआत में तारीख 3 के दिन मिथुन राशि का चंद्र आपके जन्म चंद्र के ऊपर से भ्रमण हो रहा है। जीवन के सभी क्षेत्रों के लिए मध्यम फल प्रदान करेगा। तारीख 24, 25 के दिन कर्क राशि में आपके धन स्थान से चंद्र का भ्रमण हो रहा है जहाँ पहले से सूर्य और मंगल की युति है। इस समय आपके पारिवारिक सुख-संबंधों में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ दिखाई दे रहा है। हांलाकि प्रोफेशनल कार्यों में खर्च की मात्रा भी बढ़ेगी। उधार-वसूली संबंधी कार्यों में अवरोधों के बाद सफलता मिलेगी। तारीख 26, 27 के दिन सिंह राशि का चंद्र आपकी राशि से तृतीय राहु के ऊपर से तथा बुध के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। मैत्री संबंधों में गलतफहमी और विसंवाद उत्पन्न होने का योग है। इस समय संभव हो वहाँ तक कोई भी उद्यम शुरू करने अथवा नये कार्य की शुरूआत करने से बचें। तारीख 28, 29 के दिन कन्या राशि का चंद्र आपकी राशि से चौथे में गुरू के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। आर्थिक लाभ हो सकता है। चल या अचल संपत्ति संबंधी कामकाज पूर्ण होंगे। आप अपने आसपास का माहौल सुधारने के लिए घर अथवा ऑफिस की सजावट में रुचि लेंगे। इस समय आप परिवार को बेहतर सुख-सुविधाएं देने के लिए विविध गेजेट्स अथवा नयी चीजों की खरीदी करने की संभावना रहेगी।

कर्क साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (23-07-2017 – 29-07-2017)
इस सप्ताह की शुरूआत में आपके जन्म के चंद्र के ऊपर से सूर्य और मंगल अंशात्मक भ्रमण करेगा जिसके कारण आपके मन में उद्वेग रहेगा। आप मानसिक रूप से थोड़ा अस्वस्थ रहेंगे। व्यर्थ जल्दबाजी आपकी मुसीबत को अधिक जटिल बनाएगी। शारीरिक अथवा मानसिक पीड़ा का अनुभव होगा। तारीख 25, 26 के दौरान आर्थिक विषयों में आपको ध्यान रखना पड़ेगा। आपकी नियमित आमदनी में भी अवरोध आ सकता है। इस समय आपके गुप्त खर्च बढ़ जाएंगे, इसलिए आर्थिक नियोजन अत्यंत महत्वपूर्ण है। प्रत्येक आर्थिक लेनदेन में लिखित हिसाब रखने की भी गणेशजी सलाह दे रहे हैं। तारीख 25, 26, के दौरान कोई पारिवारिक मुश्किल आ सकती है। परिवार में किसी के साथ वाद-विवाद न करें। इस समय विद्यार्थी जातकों की किसी विद्वान व्यक्ति से मुलाकात होगी और भावी अध्ययन को लेकर चर्चा होने की संभावना है। पढ़ाई के संबंध में विशेषकर सप्ताह के मध्य में महत्वपूर्ण निर्णय न लें। तारीख 27 के दौरान आपको किसी नवीन कार्य करने का इच्छा होगी। सप्ताह के अंत में आपको संगीत अथवा किसी कला प्रति रुचि बढ़ेगी। मानसिक शांति के लिए आप कामकाज से दूर रहकर किसी शांत स्थान पर घूमने जाएंगे अथवा देवस्थान जाने की संभावना रहेगी।

सिंह साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (23-07-2017 – 29-07-2017)
इस सप्ताह सूर्य अपने से बारहवें में मंगल – बुध के साथ शुक्र कर्म स्थान में, वृषभ शनि वृश्चिक, गुरू कन्या में है। यह सप्ताह मिश्र फलदायी रहेगा। तारीख 22 का दिन जातक के लिए शुभ रहेगा। तारीख 22 – 23 के दौरान नुकसान होगा और बेकार के भ्रमण का दिन है। इसलिए हो सके वहाँ तक इस दिन उधारवसूली जैसे काम न करें। दुर्घटना होने की संभावना होने से वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। गिरने – चोट लगने का योग है। इस सप्ताह आप कोई भी जोखिम वाला काम न करें। दैनंदिन कार्य करने में भी आलस महसूस करेंगे। किसी काम में आपका मन नहीं लगेगा। तारीख 25 मध्यम रहने से दिन की शुरूआत में उदासीनता रहेगी हालांकि बाद में शांति का अनुभव होगा। तारीख 26, 27, 28 का दिन आत्मविश्वास भरा साबित होगा। हर काम अधिक विश्वास के साथ कर सकेंगे और सफल तरीके से उन्हें पूर्ण भी कर सकेंगे। मानसिक शांति का अनुभव होगा इसके अलावा विचारों और स्वभाव में शुभ परिवर्तन आएगा। जातक मेहनत करेगें उसका असर दिखाई देगा। जीवनसाथी का भी पर्याप्त सहयोग मिलेगा। आनंद की भावना का अनुभव होगा। समाज में अधिक सक्रिय होने से भी मन प्रफुल्लित रहेगा। आप अधिक उदार होने से सामाजिक कार्य में अधिक कार्यरत रहेंगे।

कन्या साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (23-07-2017 – 29-07-2017)
सप्ताह की शुरूआत में आपको आर्थिक लाभ होगा। व्यवसायिक व्यक्तियों के लिए उधार-वसूली के कार्यों पूरे करने के लिए बढ़िया समय है। किसी उच्च पद पर बैठे अथवा प्रतिष्ठित व्यक्ति से मिलने के लिए जाना होगा, किसी सरकारी अधिकारी, बड़े व्यक्ति से मिलने के लिए जाना होगा। व्यवसाय अथवा नौकरी संबंधी महत्वपूर्ण मीटिंग के आयोजन के लिए भी शुभ समय है। इसके लिए तारीख 23, 24 काफी शुभ है। प्रोफेशनल मोर्चे पर बड़े-बुजुर्गों, मित्रों का सहयोग मिलेगा। उनका मार्गदर्शन आपके लिए लाभदायी सिद्ध होगा। तारीख 25, 26 को आपकी राशि कुंडली से बारहवें में राहु-बुध और चंद्र की युति हो रही है और उस पर शनि की दशम दृष्टि भी पड़ रही है। मानसिक चिंता और काल्पनिक भय सताता रहेगा। इस समय कोई भी निर्णय लेने से बचें। संभव हो वहाँ तक किसी भी विषय पर व्यवहारिक एप्रोच से ही विचार करें। मानसिक बैचेनी रहने से आपका स्वास्थ्य जोखिम में पड़ सकता है। इस समय संभव हो वहाँ तक दैनंदिन गतिविधियों को छोड़कर आराम पर ध्यान देंगे। किसी भ्रमणस्थल की यात्रा करें तो अधिक बेहतर रहेगा। पितृपक्ष के किसी भी व्यक्ति के साथ संबंधों में वाद-विवाद उत्पन्न न हो इसका ध्यान रखें। तारीख 27-28-29 कुल मिलाकर शुभ रहेगी। अपनी प्रगति के लिए विचारों में शुभ परिवर्तन आएंगे।

तुला साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (23-07-2017 – 29-07-2017)
इस सप्ताह की शुरूआत में तारीख 23 के दिन मिथुन राशि का चंद्र आपके चंद्र से नौवें भाव अर्थात त्रिकोण स्थान से भ्रमण कर रहा है। इससे आपको भाग्यवृद्धि संबंधी अवसर मिलेंगे। धार्मिक यात्रा पर भी जाने का योग प्रतीत हो रहा है। तारीख 23, 24 के दिन कर्क राशि का मंगल दसवें भाव में सूर्य, मंगल पर से भ्रमण कर रहा है। इस स्थिति में कामकाज में प्रगति होती दिखाई देगी। गणेशजी देख रहे हैं कि आप हर काम अधिक योजनाबद्ध और सुव्यवस्थित तरीके से कर सकेंगे। इस समय आर्थिक लाभ की भी संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। परिवार से संबंधित कार्य बढ़िया तरीके से पूरे कर सकेंगे। तारीख 26, 27 को सिंह राशि का चंद्र ग्यारहवें भाव में बुध और राहु के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। मैत्री संबंधों में सावधानी बरतें। व्यर्थ बहसबाजी न करें। आर्थिक लाभ के लिए शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। तारीख 28-29 को कन्या राशि का चंद्र आपके जन्म चंद्र से बारहवें भाव में गुरु के ऊपर से भ्रमण कर रहा है जिससे धार्मिक यात्राएं होंगी। तबियत को लेकर संभाल रखनी पड़ेगी। आकस्मिक खर्च के प्रसंग बनेंगे। गुरु कामकाज में प्रगति के साथ आर्थिक लाभ भी प्रदान करेगा। अचल संपत्ति से संबंधित कामकाज में प्रगति होगी। वक्री शनि पैतृक संपत्ति, आर्थिक लाभ और मैत्री संबंधों में रुकावट पैदा करेगा।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (23-07-2017 – 29-07-2017)
इस सप्ताह ग्रह की स्थिति और उससे बने योग आपकी प्रगति तथा सफलता के संकेत दे रहे हैं। मानसिक चिंताओं के बादल छटते हुए महसूस होंगे। आर्थिक दृष्टि से यह अनुकूल समय रहेगा। भाग्य का साथ मिलता रहने से पूर्व में किए गए निवेश से मुनाफा मिलेगा। लोन अथवा उधार वसूली के कार्य का भी समाधान आएगा। नौकरी पेशा वर्ग को अपेक्षित फल प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत की तैयारी रखनी पड़ेगी। सप्ताह के मध्य चरण में आप पारिवारिक विषय को भूलकर प्रोफेशनल विषय और कैरियर के सृजन पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। धंधे की परिस्थिति काबू में आती दिखाई देगी। हांलाकि, प्रतिस्पर्धियों और विरोधियों से सावधान रहना पड़ेगा। काम की गुणवत्ता में कोई कसर न छोड़ने की सलाह है। दांपत्यजीवन के स्थान में शुक्र होने से विपरीत लिंग वाले व्यक्ति के प्रति आकर्षण बढ़ेगा और जीवनसाथी के साथ चरम आनंद उठाने का अवसर भी मिलेगा। हांलाकि, आपको जीवनसाथी के स्वास्थ्य की संभाल करनी पड़ेगी। संतान प्राप्ति अथवा संतान संबधी विवादों में अनुकूलता रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह अहित चाहने वालों से सावधान रहना चाहिए। गृहस्थ जीवन में संवाद बढ़ने से सुख का वातावरण फिर से से उत्पन्न होगा। सप्ताह के अंतिम चरण में विवाह के इच्छुक जातकों के लिए आशाभरा समय आएगा। जो विदेश में अध्ययन प्रयोजन से जाना चाहते हैं उनके लिए भी अनुकूल समय है।

धनु साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (23-07-2017 – 29-07-2017)
सप्ताह की शुरूआत में आठवें स्थान में चंद्र, सूर्य और मंगल की युति नुकसानदायक साबित हो सकती है। थोड़ी सी लापरवाही से भी दुर्घटना होने की संभावना है। किसी भी प्रकार के कामों में सावधानीपूर्वक और ध्यान केंद्रित करके ही आगे बढ़ें। जो गूढ विद्या, आध्यात्मिक शिक्षा और कर्मकांड जैसे विषयों का गहरीई से अध्ययन करना चाहते हैं उनके लिए शुरूआत के दो दिन अनुकूल है। हांलाकि, सामान्य शिक्षा में इस समय आपकी रुचि घटेगी। शुरूआत में शारीरिक स्वास्थ्य में भी मजा नहीं आएगा। आर्थिक नुकसान हो सकता है। सट्टेबाजी के कामकाज करने वालों को शेयर और सट्टे के कामकाज से दूर रहने की सलाह है। थोड़ा सा लालच भी आपको बड़ी मुश्किल में डाल सकता है। आर्थिक आमदनी के साधन धीमीगति से आगे बढ़ते महसूस होंगे। हांलाकि, सप्ताह के मध्य में चंद्र के आपके भाग्य स्थान में आने से धीमे-धीमे आमदनी बढ़ रही हो ऐसा महसूस होगा। गणेशजी यहाँ आप सबको धीरज और संयम रखने की सलाह दे रहे हैं। ब्लडप्रेशर और हृदय रोग के मरीज स्वास्थ्य की संभाल करें। व्यापारियों के व्यापार धंधे थोड़ा गति पकड़ सकते हैं। सप्ताह के उत्तरार्ध में आप प्रोफेशनल विषयों पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। हांलाकि, कामकाज के प्रयोजन से यात्रा पर निकले हैं तो अपनी सामान की संभाल करें, अन्यथा चोरी अथवा नुकसान का भय रहेगा। इस समय विद्यार्थियों को मानसिक चंचलता रहेगी, इसलिए अधिक एकाग्रता रखें। अंतिम दिन सार्वजनिक जीवन में आप अधिक सक्रिय रहेंगे।

मकर साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (23-07-2017 – 29-07-2017)
तारीख 23 और 24 का दिन आपके लिए उत्तम संपत्तिदायक दिन रहेगा। आपके द्वारा निवेश किया गया पैसा वापस मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन में अधिक आत्मीयता का अनुभव करेंगे। जीवनसाथी के साथ आनंददायक समय व्यतीत करेंगे। तारीख 25, 26 के दौरान आपको वरिष्ठ कर्मचारियों के साथ वाद-विवाद में उतरना पड़ सकता है। सुख-सुविधाओं में थोड़ी कमी आएगी अथवा घर के मामले में थोड़ी समस्याएं खड़ी होंगी। इस समय बरसात का मौसम होने से त्वचा रोग अथवा स्नायु के रोग होने की संभावना है। तारीख 27 और 28 के दौरान आप परोपकार का कार्य करेंगे। आपके विचार सकारात्मक रहेंगे। 27 तारीख को शुक्र मिथुन राशि में प्रवेश करेगा, जिससे नौकर – चाकर, शत्रुओं से थोड़ी – बहुत राहत मिलेगी ऐसा प्रतीत होता है। तारीख 29 के दिन सगे – संबंधी और मित्रों की तरफ से लाभ होगा। प्रवास के लिए दिन लाभदायक रहेगा। इस सप्ताह बरसात के पानी से थोड़ी सावधानी रखें। लापरवाही के कारण रोग बढ़ सकता है। यह सप्ताह व्यापार के लिए थोड़ा मंदीवाला रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकी मानसिक चिंता में वृद्धि होगी। बैचेनी जैसी महसूस होगी। इस सप्ताह विशेषकर बरसात के पानी से सावधानी रखना खूब जरूरी है।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (23-07-2017 – 29-07-2017)
तारीख 23 के दौरान परिवार में खुशी का माहौल छाया रहेगा। आप यदि किसी नये कार्य का शुभारंभ करने इच्छुक हैं तो गणेशजी के अनुसार इस समय पर उत्तम परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। तारीख 24 के दौरान सरकारी नौकरी करने के इच्छुक व्यक्तियों को नौकरी मिलने का योग बनेगा। सरकारी नौकरी की परीक्षा के लिए गजब का आत्मविश्वास बढ़ेगा। यदि बैंक का कोई काम अटका हुआ है तो वह आप पूर्ण कर सकेंगे। तारीख 25 और 26 के दौरान परिवार में आय के नये स्रोत पैदा होंगे। वाणी सुधरेगी, उच्च अध्ययन कर रहे जातकों को डिग्री मिलने का योग है। आप अपने लक्ष्य पर आशावादी दृष्टिकोण बरकरार रखेंगे। तारीख 27, 28 और 29 के दौरान मन में उदासीनता रहेगी। प्राइवेट नौकरी के अंदर संघर्ष – विचारों में मतभेद वरिष्ठ अधिकारी के साथ विवाद में उतरना पड़ेगा। भागीदार के साथ धोखाधड़ी का योग बन सकता है। संतान के मामले में चिंता होगी। संतान इस दौरान आपकी बात नहीं मानेगी जिससे आपको तकलीफ होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता आपको सातएगी और उनको लेकर आपका मन अधिक व्याकुल रहेगा।

मीन साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (23-07-2017 – 29-07-2017)
इस सप्ताह शुक्र राशि बदलकर आपकी राशि से चौथे स्थान में आएगा। यह आपको सभी प्रकार के भौतिक सुख उपलब्ध कराएगा। आपको नया निवास स्थान अथवा वाहन मिलेगा। वस्त्राभूषणों, सुख सुविधाओं के साधनों की खरीदी होगी। घर की नई साज-सज्जा होगी। माता का सुख मिलेगा। उनका स्वास्थ्य सुधरेगा। सार्वजनिक जीवन में मान – सम्मान प्राप्त करेंगे। मन की प्रसन्नता बढ़ेगी। आपको आंतरिक बल की वृद्धि का अनुभव होगा। नौकरी, धंधे में आय की वृद्धि होगी। तारीख 23, 24 के दिन कार्य में असफलता मिलेगी। प्रवास में विघ्न तथा दुर्घटना की संभावना रहेगी। मन अशांत रहेगा। धन हानि होगी। पेट में दर्द होगा। कामवासना में वृद्धि होगी। तारीख 25, 26, 27 आपके लिए लाभदायी सिद्ध होगी। यश, कीर्ति और आनंद की प्राप्ति होगी। परिवारजनों के साथ घर में आनंदपूर्वक दिन व्यतीत होगा। दुश्मनों पर विजय मिलेगी। महिलाओं के साथ समय बिताने के प्रसंग बनेंगे। खर्च की मात्रा में वृद्धि होगी। तारीख 28, 29 के दौरान धन लाभ होगा। आपको उत्तम शैय्यासुख मिलेगा। छोटा परंतु लाभदायक प्रवास होगा। व्यापार, धंधे भागीदारी में लाभ होगा। उत्तम भोजन और वाहन की भी प्राप्ति होगी। प्रणय और परिणाम के लिए उत्तम समय है।

इस सप्तहा आपके सितारे क्या कहतें हैं Reviewed by on . मेष साप्ताहिक राशिफल यह सप्ताह (23-07-2017 – 29-07-2017) इस सप्ताह के दौरान सूर्य कर्क राशि के पुष्य नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। आर्थिक क्षेत्र में तथा संतान क मेष साप्ताहिक राशिफल यह सप्ताह (23-07-2017 – 29-07-2017) इस सप्ताह के दौरान सूर्य कर्क राशि के पुष्य नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। आर्थिक क्षेत्र में तथा संतान क Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top