Wednesday , 17 January 2018

Home » राशिफल » आपका राशिफल :कैसा रहेगा आपका सप्तहा

आपका राशिफल :कैसा रहेगा आपका सप्तहा

July 17, 2017 10:25 am by: Category: राशिफल Leave a comment A+ / A-

मेष साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (16-07-2017 – 22-07-2017)
इस सप्ताह के दौरान सूर्य आपकी राशि से तृतीय मिथुन राशि में तारीख 16 से 21 तक पुनर्वसु तथा तारीख 22 पुष्य नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। यह आर्थिक विषयों तथा संतान के लिए तारीख 16 से 21 शुभ तथा तारीख 22 मध्यम परिणाम देगा। लग्नेश तथा अष्टमेश मंगल कर्क राशि के पुष्य नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है जो आपकी शारीरिक तथा मानसिक स्थिति के लिए मध्यम है। तृतीयेश तथा षष्ठेश बुध तारीख 21 तक कर्क राशि के आश्लेषा नक्षत्र में तथा तारीख 22 से सिंह राशि के मघा नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। आपके कार्यक्षेत्र में तारीख 21 तक मध्यम तथा उसके बाद तारीख 22 शुभ परिणाम प्राप्त होगी। भाग्येश तथा व्ययेश गुरू छठी कन्या राशि के हस्त नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। यह भाग्यवृद्धि संबंधी अवसर प्रदान करेगा। कामकाज में वृद्धि करेगा। आर्थिक तथा पारिवारिक विषयों में शुभ परिणाम देगा। धार्मिक यात्रा पर खर्च कराएगा। धनेश तथा सप्तमेश शुक्र वृषभ राशि में तारीख 16 से 20 रोहिणी नक्षत्र में तारीख 21, 22 मृगशीर्ष नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। यह पारिवारिक संबंधों, आर्थिक विषयों, निजी संबंधों, सार्वजनिक जीवन, दांपत्य जीवन में तारीख 16 से 20 मध्यम तथा तारीख 21, 22 शुभ परिणाम देगा। कर्मेश तथा लाभेश शनि आठवीं वृश्चिक राशि के ज्येष्ठा नक्षत्र में वक्री गति से भ्रमण कर रहा है। कामकाज में तथा आर्थिक लाभ तथा मैत्री संबंधों में अवरोध उत्पन्न होगा। आपकी राशि से पांचवें में भ्रमण करता हुआ सिंह राशि के मघा नक्षत्र का राहु तथा ग्यारहवें से भ्रमण करता हुआ कुंभराशि के धनिष्ठा नक्षत्र का केतु आर्थिक विषयों में अवरोध उत्पन्न करेगा। आर्थिक निवेश न करें। सट्टेबाजी का जोखिम न उठाए। इस सप्ताह को देखें तो तारीख 16, 17 अशुभ, तारीख 18, 19 मध्यम, तारीख 20, 21 शुभ तथा तारीख 22 यात्रा और मध्यम परिणाम देगी।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (16-07-2017 – 22-07-2017)
इस समय के दौरान कोर्ट-कचहरी के कानूनी काम में सफलता मिलने का योग बन रहा है। जिनके पैतृक संपत्ति अथवा कामकाज से संबंधित किसी भी प्रकार से कोर्ट के केस चल रहे हों उनका पक्ष में फैसला आएगा अथवा आशा की किरण दिखाई देने की संभावना अधिक है। उच्च अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे। आपका स्वास्थ्य सुधरेगा। आप काम में अधिक उत्साह दिखाएंगे। आप घर के काम में व्यस्त रहेंगे। गृह सज्जा में भी रुचि रहेगी। सभी ओर से आपको सहयोग मिलता रहेगा। आप अपने बॉस की नजर में ऊँचा स्थान बना सकेंगे। सहकर्मी आपसे खुश होंगे, परंतु आपकी सफलता देखकर मन ही मन ईर्ष्या भी करेंगे। विवेकपूर्वक काम करके आप विशेष आगे निकल जाएंगे। भावुक अर्थात् भावना में बहकर आप छोटी-मोटी परेशानियों का शिकार बन सकते हैं। कोई भी निर्णय लेने में व्यवहारिक अभिगम रखना चाहिए। किसी की मदद करने के लिए आपको हॉस्पिटल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। रिलेशनशिप के लिए बढ़िया समय है। प्रियजन आपके समक्ष प्रेम का इकरार कर सकते हैं। भेंट-उपहार का लेनदेन होगा। जीवनसाथी अथवा प्रिय व्यक्ति के साथ घूमने-फिरने का योग बन रहा है। उच्च अध्ययन में रुचि रखने वाले जातकों को फिलहाल बेहतर सफलता मिलने का समय है।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (16-07-2017 – 22-07-2017)
इस सप्ताह की शुरूआत में तारीख 16 के दिन मीन राशि का चंद्र आपकी राशि से दसवें कर्मस्थान में भ्रमण कर रहा है। आपके कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी। आप प्रोफेशनल विषयों में अधिक एकाग्रता बनाए रख सकेंगे। इस समय आप प्रतिष्ठित अथवा उच्च ओहदे पर बैठे लोगों के संपर्क में आएंगे और उनके साथ संबंधों से सरकारी, कानूनी सहित अधिकांश कार्यों में लाभ प्राप्त कर सकेंगे। तारीख 17, 18,19 के दिन ग्यारहवें भाव में मेष राशि का चंद्र आपको आर्थिक लाभ का संकेत दे रहा है। जो लोग मल्टीनेशनल कंपनियों में काम कर रहे हैं अथवा विदेश में किसी भी प्रकार से प्रोफेशनल संबंध रखते हैं उनको विशेष लाभ होगा। विवाह के इच्छुक जातकों के लिए यह समय बेहतर रहेगा। विदेश में जाने के इच्छुक जातकों को भी आशा की किरण दिखाई देगी। मैत्री संबंधों में प्रगति होगी। तारीख 20, 21 के दिन वृषभ राशि का चंद्र आपकी राशि से बारहवें में भ्रमण कर रहा है। इस समय आकस्मिक खर्च होगा। यात्रा का योग बन रहा है। स्वास्थ्य की विशेष संभाल रखें। आपको चिंता और मानसिक बैचेनी अधिक रहेगी इसलिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। तारीख 22 के दिन मिथुन राशि के चंद्र का आपके जन्म के चंद्र के ऊपर से भ्रमण हो रहा है। जीवन के सभी क्षेत्रों के लिए मध्यम दिन कहे जा सकते हैं। सप्ताह के अंतिम दिन आप अपने व्यक्तित्व और दिखावट पर विशेष ध्यान देंगे और उसके लिए खर्च करेंगे

कर्क साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (16-07-2017 – 22-07-2017)
यह सप्ताह आपके कार्यक्षेत्र के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। इस दौरान आप कोई महत्वपूर्ण डील कर सकते हैं। नये करार अथवा भागीदारी की संभावना भी बढ़ेगी। नौकरी से जुड़े व्यक्ति के लिए कोई नवीन ऑफर आ सकता है अथवा अपने कार्य में इच्छित सफलता मिल सकती है। तारीख 16, 17 के दौरान कोई बड़ा कार्य पूर्ण हो सकता है। व्यवसाय में आप लंबी अवधि के दृष्टिकोण के साथ कोई महत्वपूर्ण फेरबदल करने की संभावना है। आपकी अधीनस्थ कर्मचारियों का सहयोग मिलता रहेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में प्रेम संबंधों में मुलाकात की संभावना बढ़ेगी, परंतु इस समय आपको गुस्सा और वाणी की आक्रमकता पर नियंत्रण रखना पड़ेगा। जो लोग प्रेम का प्रस्ताव रखना चाहते है वे काफी प्रयासों के बाद हिम्मत कर सकेंगे। इस समय आपके काम की व्यस्तता के कारण दांपत्यजीवन में कम समय दे सकेंगे अथवा नीरसता बढ़ने की संभावना दिखाई दे रही है। तारीख 20, 21 के दौरान आपके पहले से बने बनाए कार्यों बिगड़ सकते हैं। आपके दैनिक शिड्युल में अप्रत्याशित फेरबदल आ सकता है। तारीख 22 के दौरान आपके यहाँ बाहर से कोई मेहमान आ सकता है। पुराने मित्र से मुलाकात होगी और इस समय आप पुरानी यादों में खो जाएंगे। इस दौरान कहीं लॉन्ग ड्राइव पर जाने की संभावना है।

सिंह साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (16-07-2017 – 22-07-2017)
इस सप्ताह सूर्य तारीख 17 के दिन कर्क राशि में जाएगा। मंगल – बुध के साथ शुक्र स्वगृही वृषभ में शनि वृश्चिक, गुरू कन्या, राहु केतु सिंह – कुंभ में है। इस सप्ताह तारीख 15 – 16 के दिन चंद्र आठवें में आएगा और राशिपति कमजोर हो सकता है। इसलिए आर्थिक मामलों में तथा पारिवारिक विवाद होंगे। पैसे की तंगी का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव का प्रसंग बनेगा। इन दो दिनों में जातकों को आंखो की तकलीफ अथवा पानीजन्य रोगों से संभलना पड़ेगा। किसी विषय को लेकर पति – पत्नी के बीच मतभेद अथवा गलतफहमी रहेगी और विवाद भी होगा। गुस्से से दूर रहें। बेकार के खर्च होने की भी संभावना बन रही है। हालांकि उसके बाद तारीख 17, 18 के दिन थोड़ी – बहुत राहत का अनुभव करेंगे। चिंता से धीरे – धीरे दूर होते हुए महसूस करेंगे। मन शांत रहेगा। गुरु कर्म त्रिकोण में होने से बचाव होगा। हालांकि दूसरी तरफ शनि की दृष्टि के कारण रुकावटें आएंगी। तारीख 19, 20, 21 के दिन जातकों के लिए शुभ सिद्ध होगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। भावनात्मक संबंधों में संतोष मिलेगा। धंधे में आय होगी। धंधे से जुड़े कामकाज अधिक बढ़िया तरीके से होंगे और नया काम भी मिलेगा।

कन्या साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (16-07-2017 – 22-07-2017)
इस सप्ताह की शुरूआत ही प्रवास से होगी। भौतिक सुख के लिए बढ़िया समय है। व्यवसाय से जुड़े जातक विस्तार अथवा नये उद्यम की योजना पूर्ण कर सकेंगे। वर्तमान कामकाज में नयी पद्धति अपनाने अथवा नये प्रोडक्ट्स की लॉन्चिंग के लिए भी अनुकूल चरण है। प्रोफेशनल मोर्चे पर सर्व प्रकार से सफलता मिलने की संभावना अधिक है। सामाजिक जीवन में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी तथा समाज से संबंधित कोई नयी जवाबदारी निभाने के लिए आप तैयार होंगे। फिलहाल, आप लोक हित के कार्यों में भी अधिक रुचि लेंगे। नौकरी करने वाले जातकों को नौकरी में लाभ होगा। सरकार की ओर से कोई लाभ मिलेगा। सरकारी कॉन्ट्रैक्ट्स मिल सकते हैं। सरकारी विभागों में फंसा पैसा वापस मिल सकता है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। आपकी दक्षता की प्रशंसा होगी और कोई मेडल अथवा प्रमाणपत्र मिलेगा। ग्यारहवें भाव का सूर्य यहाँ व्यय स्थान का मालिक बनकर अपने स्थान से बारहवें में स्थित है। इससे लाभ में कमी होगी अथवा जरूरी काम में अपेक्षा से थोड़ा अधिक खर्च होगा। परंतु कार्य में सफलता जरूर मिलेगी।

तुला साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (16-07-2017 – 22-07-2017)
इस सप्ताह की शुरूआत में तारीख 16, 17 के दौरान मीन राशि का चंद्र है। यह आपके जन्मकालीन चंद्र से छठे में भ्रमण कर रहा है। इस समय शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए। कामकाज करने के लिए मध्यम समय प्रतीत हो रहा है। नौकर-चाकर के साथ शांति से दिन व्यतीत करें, अन्यथा अनावश्यक बहस हो सकती है। उनकी तरफ से पर्याप्त सहयोग नहीं मिल रहा हो, ऐसा महसूस होगा। इस समय तबीयत की विशेष संभाल रखें। तारीख 18, 19 के दिन मेष राशि का चंद्र सातवें में से भ्रमण कर रहा है। दांपत्य जीवन, निजी संबंध , सार्वजनिक जीवन, धंधे से जुड़े संबंधों में शुभ परिणाम मिल सकते हैं। तारीख 20, 21 के दिन वृषभ राशि का चंद्र आपके चंद्र से आठवें में शुक्र के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। यात्रा का योग दिखाई दे रहा है। पैतृक संपत्ति को लेकर कार्य होगा। तबियत की संभाल करें, जिसमें विशेषकर शारीरिक तनाव अथवा स्फूर्ति का अभाव विशेष रहेगा। तारीख 22 के दिन मिथुन राशि का चंद्र नौवें भाव में भाग्य स्थान से सूर्य के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। धार्मिक यात्रा का योग बन रहा है। भाग्य वृद्धि संबंधी नवीन अवसर मिलेंगे। दूसरे स्थान से भ्रमण करता हुआ वक्री शनि आर्थिक लाभ में रुकावट पैदा करेगा। अचल संपत्ति के काम में रुकावट आएगी।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (16-07-2017 – 22-07-2017)
इस सप्ताह आपकी राशि से सूर्य का भ्रमण नौवें भाव में हो रहा है यह बुध और मंगल के साथ भ्रमण है। सूर्य, मंगल और बुध का भाग्य स्थान में होने से इस समय के दौरान आपके व्यापार, वाणिज्य और व्यवसाय के लिए खूब उत्तम भाग्योदयकारी और प्रगतिकारक कहा जा सकता है। बौद्धिक शक्ति तीव्र रहेगी। नयी दिशा नए लक्ष्य आपको सूझेंगे। उसमें भी शुरूआत के समय में तो नौकरी के स्थान में चंद्र रहने से नौकरी पेशा तथा फुटकर कामकाज करने वाले जातकों के लिए उत्तम समय है। आप बुद्धि और चतुराई से अपनी प्रगति का मार्ग प्रशस्त कर सकेंगे। हांलाकि, इस समय आपके पिता के लिए कष्टदायी चरण रहेगा। उनका स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का विषय रहेगा। उनके साथ संबंधों में तनाव और संघर्ष उत्पन्न न हों, इसका जरा ध्यान रखें। व्यवसायिक खर्च की भी संभावना है। सप्ताह का मध्य समय दांपत्यजीवन में निकटता का संकेत दे रहा है। सप्ताह के अंतिम चरण में आप दैनंदिन कार्य छोड़कर भक्तिभाव में अधिक ध्यान लगाएंगे। विशेषकर अंतिम चरण ज्योतिष शास्त्र, कर्मकांड, आध्यात्मिक उन्नति संबंधी पठन अथवा अध्ययन के लिए उत्तम है।

धनु साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (16-07-2017 – 22-07-2017)
आप अपनी सुख समृद्धि के साधनों के विषय में विचार करेंगे। धन का उपयोग सांसारिक साधनों जैसे कि जमीन-मकान, वाहन, सुख समृद्धि के साधनों, मोबाइल, टीवी, एसी, जैसे साधनों के लिए खर्च करने में करेंगे। संपत्ति के साधनों में वृद्धि होने के कारण आनंद प्राप्त करने में सफल होंगे। विद्यार्थियों का पढ़ाई में ध्यान कम होता जाएगा, परंतु इसके बाद के दो दिनों में इन्हें अनुकूलता रहेगी। गणेशजी संतान को माता-पिता के विरुद्ध नहीं जाने की सलाह दे रहे हैं। माता-पिता की बात का उल्लंघन करने से अनेक विषयों में नुकसान हो सकता है। सार्वजनिक जीवन से संबंधित और सामाजिक अथवा सरकारी कार्य अटक सकते हैं। व्यापारियों को व्यापार धंधे में कमी आती हुई देखने को मिलेगी, क्योंकि इस समय आपके अष्टम स्थान में स्थित मंगल और बुध के कारण जोश और बौद्धिक प्रतिभा दोनों में कमी दिखाई देगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में नौकरीपेशा लोगों को कामकाज में अनुकूलता बनी रहेगी। आर्थिक और अन्य लाभ होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। कदाचित प्रमोशन के साथ-साथ नयी जवाबदारी सौंपी जाएगी। विदेश से संबंधित कार्य और लंबी यात्रा अथवा यात्राओं का आयोजन होगा। वीजा के लिए आवेदन करने वालों को भी वीजा मिलने की संभावना है। विद्यार्थी शिक्षा के प्रयोजन से विदेश जाने के इच्छुक लोगों के लिए अनुकूल समय है।

मकर साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (16-07-2017 – 22-07-2017)
तारीख 16 दोपहर तक उत्तम समय रहेगा हालांकि, दोपहर के बाद धीरे-धीरे समय तनावपूर्ण होता जाएगा। मन चंचल और दुविधा में रहेगा। मानसिक रूप से आतंकित महसूस करेंगे। तारीख 16 के दिन सूर्य कर्क राशि में से परिवर्तन करेगा जिसके कारण वैवाहिक जीवन में बहसबाजी तथा अनबन देखने को मिलेगी। जीवनसाथी के साथ छोटी-छोटी बातों को लेकर तकरार होगी। जातक को स्वयं को इस समय बहुत अधिक गुस्सा आ सकता है। आवश्यकता से अधिक आवेश आपको नुकसान पहुँचा सकता है, इसलिए गुस्से पर नियंत्रण रखना जरूरी है। इस समय जातक नौकरी के स्थल पर अपने सहकर्मियों के साथ बेरुखी से बात कर सकते हैं। तारीख 17 और 18 के दिन आपका कारण के बिना किसी के साथ वाद-विवाद हो सकता है। आपका अड़ियल रवैया आपको नुकसान पहुँचा सकता है। समयानुसार आप अपनी वाणी और व्यवहार को नरम रखें। तारीख 19 और 20 के दौरान विद्यार्थी जातकों के लिए दिन विद्यादायक रहेगा। विद्यार्थियों को कोई खुशी की खबर मिल सकती है। तारीख 21 और 22 के दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। हर काम को कर सकने का मन में विश्वास रहेगा। आप यदि कोई काम शुरू करेंगे तो उसमें भी आपको भाग्य का साथ मिलता रहने से कार्य सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे ऐसा गणेशजी देख रहे हैं।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (16-07-2017 – 22-07-2017)
सप्ताह की शुरूआत में लोन – उधारवसूली अथवा अन्य प्रकार से पैसा मिलने से आप आर्थिक रूप से अधिक मजबूत बनेंगे। तारीख 17 और 18 के दौरान जमीन-मकान लेने का योग बनेगा। स्त्रीवर्ग से फायदा हो सकता है। नये घर में जाने का कार्यक्रम बनेगा। वाहन लेने के योग के साथ ही साथ लॉटरी का भी योग बनेगा। संतान के मामले में चिंता दूर होगी। छोटी-मोटी यात्राएं होगी। मन में भावनाओं का सैलाब आएगा। तारीख 19 और 20 के दौरान धंधे में अप्रत्याशित खर्च आएंगे, व्यापार अनुकूल नहीं चलेगा। सरकार के साथ संघर्ष में उतरने का भी योग बन सकता है। व्यर्थ अथवा बिना फल के खर्च की तरफ आप आगे बढ़ेंगे। स्वास्थ्य संबधी तकलीफें रहने से आपको डॉक्टर के यहाँ जाना होगा, मेडिकल चेक अप भी कराना पड़ेगा। तारीख 22 के दौरान बुध राशि बदलकर सिंह राशि में प्रवेश कर रहा है और राहु के साथ मिल रहा है। जातक की वाणी में कठोरता आएगी। धंधे रोजगार में निर्णय में दुविधा उत्पन्न होगी। गुस्सा मारामारी, कोर्ट – कचहरी का भी योग बनेगा। संभव हो वहां तक इस समय किसी का जमानत लेने से बचें। इस दौरान नौकरी पेशा लोगों को नई नौकरी पसंद करने के मामले में निर्णय लेना टालने की सलाह है।

मीन साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (16-07-2017 – 22-07-2017)
इस सप्ताह सूर्य का राशि परिवर्तन होकर आपकी राशि से पांचवें स्थान में भ्रमण होगा। यह आपकी शारीरिक और मानसिक शक्ति कम करेगा। आप व आपकी संतान का स्वास्थ्य बिगड़ेगा। संतान से संबंधित समस्याएं रहेंगी। सरकारी अधिकारियों के साथ वाद-विवाद पैदा होंगे। धनहानि होगी। यात्रा प्रवास के दौरान सावधानी रखें। आप मानसिक भ्रम का शिकार बनेंगे और लाचारी का अनुभव होंगे। अध्ययन और नौकरी में तकलीफ उत्पन्न होंगी। ऐसा होने पर भी वह मंगल के साथ मिलकर किसी कार्य में सफलता भी प्राप्त कराएगा। नौकरी में पदोन्नति मिलेगी। खराब व्यवहार के कारण मित्र और सगे – संबंधियों के साथ गलतफहमी खड़ी होने की संभावना रहेगी। तारीख 16 के दौरान सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। धन की प्राप्ति होगी। तारीख 17, 18 के दौरान परिवार में विसंवाद और कलह होंगे। आपको मानसिक असंतोष रहेगा। कार्य में असफलता मिलेगी। अध्ययन में विघ्न आएगा। तारीख 19, 20 के दौरान धन और वस्त्र आदि का सुख मिलेगा। स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा। मन की प्रसन्नता बढ़ेगी। शत्रु पर विजय मिलेगी। प्रेमीजनों के लिए अंतरंग दिन होंगे। भाई – बंधुओं की तरफ से लाभ होगा। भाग्यवृद्धि होगी। तारीख 21, 22 को परिवारजनों के साथ मनमुटाव के प्रसंग बनेंगे। मन अस्थिर और दुविधा में रहेगा। भोजन और नींद में अनियमितता रहेगी। स्त्री तथा पानी से खतरा रहेगा। मानहानि होगी।

आपका राशिफल :कैसा रहेगा आपका सप्तहा Reviewed by on . मेष साप्ताहिक राशिफल यह सप्ताह (16-07-2017 – 22-07-2017) इस सप्ताह के दौरान सूर्य आपकी राशि से तृतीय मिथुन राशि में तारीख 16 से 21 तक पुनर्वसु तथा तारीख 22 पुष् मेष साप्ताहिक राशिफल यह सप्ताह (16-07-2017 – 22-07-2017) इस सप्ताह के दौरान सूर्य आपकी राशि से तृतीय मिथुन राशि में तारीख 16 से 21 तक पुनर्वसु तथा तारीख 22 पुष् Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top