Monday , 24 July 2017

Home » महिला दर्पण » पांच मिनट में बनने वाले झटपट हेयर स्‍टाइल

पांच मिनट में बनने वाले झटपट हेयर स्‍टाइल

July 14, 2017 10:11 am by: Category: महिला दर्पण Leave a comment A+ / A-

लंबे-घने बालों की स्टाइलिंग थोड़ा मुश्किल टास्क है लेकिन कुछ ऐसे हेयर स्टाइल्स भी हैं, जिन्हें मिनटों में तैयार किया जा सकता है। ये न सिर्फ आपको आकर्षक लुक देंगे बल्कि गर्मियों में बेहद कंफर्टेबल भी फील कराएंगे।

एकॉर्न बन
यह हाफ अप व हाफ डाउन बन आसान और जल्द तैयार होने वाला स्टाइल है, जो बेहद ग्लैमरस लुक देता है। एकॉर्न बन फिल्मी सितारों की पहली पसंद है। आमतौर पर यह बन ट्रैवलिंग के दौरान बनाया जाता है। यह ग्रीसी व बिना धुले बालों पर अच्छा लगता है। इसे बनाने में महज पांच मिनट लगते हैं। इस सीजन इसे जरूर ट्राई करें।
स्टेप 1 : इसे बनाने के लिए बालों को कानों की साइड से ऊपर की ओर ले जाएं और सिर के सामने वाले बालों को पीछे की ओर इकट्ठा करें। इसे आप टेल कॉम्ब की मदद से बनाएं।
स्टेप 2 : अब बालों को ऊपर की ओर उठाएं और घुमाते या ट्विस्ट करते हुए नॉट या मेसी बन बना लें। अगर आप नॉट नहीं बनाना चाहती हैं तो बॉबी पिन्स या रबर बैंड से भी इसे सेट कर सकती हैं।
स्टेप 3 : अब बाकी बचे बालों को अपनी मन के हिसाब से स्टाइल करें। बन जितना मेसी दिखेगा, उतना ही स्टाइलिश लुक देगा।

बैलेरिना बन
घने और मोटे बालों (अनवॉश्ड हेयर) के लिए सबसे आसान स्टाइल है, बैलेरिना बन। इसके साथ मजेदार एक्सपेरिमेंट्स भी किए जा सकते हैं। गर्म दोपहरी में शॉपिंग पर जाना हो तो इसे सिंपल रखें। ईवनिंग पार्टी में जाना हो तो हेयर बैंड, हेयर पिन्स या छोटे से हेयर क्लिप की मदद से इसे अट्रैक्टिव बना सकती हैं। वैसे यह स्टाइल हर मौके के लिए मुफीद है। महज पांच मिनट में फ्लफी बन बनाया जा सकता है।
स्टेप 1 : बॉर ब्रिसल ब्रश की मदद से बालों को पीछे की तरफ अच्छी तरह ब्रश करें और पतले हेयर बैंड से फ्रंट को सिक्योर करें।
स्टेप 2 : सभी बालों को रबर बैंड से बांध कर हाई पोनीटेल बनाएं।
स्टेप 3 : अब पोनी के बालों को घुमा कर (ट्विस्ट) व लपेट कर (रैप) बन बना लें। इसे बॉबी पिन्स की मदद से बांधें। अपनी पसंद के हिसाब से बन को हाई या लो रख सकती हैं। टेल कॉम्ब की मदद से क्राउन पर बालों को पफ अप करें।
अगर आप हेयर बैंड नहीं लगाना चाहती हैं तो उसकी जगह जूड़े के आसपास फन हेयर क्लिप्स या पिन्स ट्राई करें।

साइड स्वेप्ट ब्रेड
सलेब्रिटीज की पसंदीदा साइड स्वेप्ट चोटी सभी का ध्यान आकर्षित करती है। चोटी के आसपास आप कुछ लूज प्लैट (लटें) भी छोड़ सकती हैं। चाहें तो चोटी बनाएं या फिर सारे बालों को साइड पर लाकर खुला रखें और इन्हें ऐसे पिन अप करें कि ये इसी तरह सेट रहें। साइड चोटी ट्रडिशनल ड्रेस के साथ बेहद खूबसूरत दिखती है। इस हेयर स्टाइल को आप शादी या पार्टी में बनाएं। इसे केवल पांच मिनट में बनाया जा सकता है।
स्टेप 1 : बालों को किसी भी साइड पर रखकर ब्रश करें।
स्टेप 2 : टेल कॉम्ब की मदद से टॉप हाफ को सेक्शन करें और फिर टीज़ करें। अगर आपके बैंग्स हैं तो उन्हें क्लिप या पिन कर लें।
स्टेप 3 : सिर के बीचों बीच से चोटी (ब्रेडिंग/प्लीटिंग) बनाना शुरू करें और साइड की तरफ बढ़ते हुए तब तक बनाएं, जब तक कि बालों के एंड्स तक न पहुंच जाएं। सिर के पीछे की तरफ छोटी हेयरपिन्स से बालों को एक साइड एकत्र करें। अगर आप बालों को एक तरफ खुला रखना चाहती हैं तो उन्हें एक साइड में लाकर बॉबी पिन्स से पिन अप कर लें। अगर इससे बोर हो जाएं तो बालों को दूसरी साइड पर करके पिन अप कर लें, नया लुक तैयार हो जाएगा और वह भी सिर्फ 5 मिनट में।
स्टेप 4 : फ्लाईवेज़ यानी जो बाल ब्रेड से निकल रहे हों, उन्हें पिन्स की मदद से सेट करें। बस चंद मिनटों में तैयार है आपका बॉलीवुड इंस्पायर्ड हेयर स्टाइल! इस लुक को बोहो ट्विस्ट देने के लिए हेयर बैंड लगा लें।

पांच मिनट में बनने वाले झटपट हेयर स्‍टाइल Reviewed by on . लंबे-घने बालों की स्टाइलिंग थोड़ा मुश्किल टास्क है लेकिन कुछ ऐसे हेयर स्टाइल्स भी हैं, जिन्हें मिनटों में तैयार किया जा सकता है। ये न सिर्फ आपको आकर्षक लुक देंग लंबे-घने बालों की स्टाइलिंग थोड़ा मुश्किल टास्क है लेकिन कुछ ऐसे हेयर स्टाइल्स भी हैं, जिन्हें मिनटों में तैयार किया जा सकता है। ये न सिर्फ आपको आकर्षक लुक देंग Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top