Monday , 24 July 2017

Home » समाचार » अन्तर्राष्ट्रीय » सीमा विवाद के बीच चीन जा सकते हैं अजीत डोभाल

सीमा विवाद के बीच चीन जा सकते हैं अजीत डोभाल

July 14, 2017 9:54 am by: Category: अन्तर्राष्ट्रीय, प्रमुख समाचार, राजनीति, राष्ट्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

सिक्किम सीमा पर चीन के साथ जारी तनातनी के बीच भारत इसका कूटनीतिक हल निकालने के प्रयास में जुट गया है। खबर है कि राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल 26 जुलाई को चीन जा सकते हैं। वहां ब्रिक्‍स देशों के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक होने वाली है। डोभाल इसमें हिस्‍सा ले सकते हैं। उनके चीनी समकक्ष यांग जियेची बैठक की मेजबानी करेंगे। दोनों नेता सीमा विवाद के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए अपने देश के विशेष प्रतिनिधि भी हैं। ऐसे में उनके बीच सिक्किम सीमा विवाद पर बातचीत हो सकती है।

इंडियन एक्‍सप्रेस ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि डोभाल चीन जा सकते हैं। सिक्किम सीमा विवाद को लेकर गुरुवार को कहा गया कि ‘डिप्‍लोमेटिक चैनल्‍स’ उपलब्‍ध है और समाधान निकालने के लिए इनका इस्‍तेमाल किया जा सकता है। यह भी दोहराया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच जर्मनी के हैम्‍बर्ग में कई मुद्दों पर चर्चा हुई थी। हालांकि चीन सरकार का कहना है कि दोनों नेताओं के बीच कोई आधिकारिक मुलाक़ात नहीं हुई।

सीमा विवाद के बीच चीन जा सकते हैं अजीत डोभाल Reviewed by on . सिक्किम सीमा पर चीन के साथ जारी तनातनी के बीच भारत इसका कूटनीतिक हल निकालने के प्रयास में जुट गया है। खबर है कि राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल 26 जुलाई क सिक्किम सीमा पर चीन के साथ जारी तनातनी के बीच भारत इसका कूटनीतिक हल निकालने के प्रयास में जुट गया है। खबर है कि राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल 26 जुलाई क Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top