Wednesday , 17 January 2018

Home » राशिफल » इस सप्तहा आपका राशिफल

इस सप्तहा आपका राशिफल

July 10, 2017 10:10 am by: Category: राशिफल Leave a comment A+ / A-

मेष साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (09-07-2017 – 15-07-2017)
इस सप्ताह के दौरान सूर्य मिथुन राशि के पुनर्वसु नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। आर्थिक विषयों तथा संतान के संबंध में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। लग्नेश तथा अष्टमेश मंगल पुनर्वसु नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। शारीरिक तथा आर्थिक परिस्थिति मजबूत रहेगी। तृतीयेश तथा षष्ठेश बुध कर्क राशि में तारीख 9 से 12 पुष्य नक्षत्र तथा तारीख 13 से 15 आश्लेषा नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। यह समय कामकाज में प्रगति सूचित कर रहा है। भाग्येश तथा व्ययेश गुरू छठे स्थान में कन्या राशि के हस्त नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। भाग्यवृद्धि संबंधी अवसर मिलेंगे। धार्मिक यात्राएं होंगी। कामकाज में तथा आर्थिक क्षेत्र में प्रगति दर्शा रही है। धनेश तथा सप्तमेश शुक्र द्वितीय वृषभ राशि के रोहिणी नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। पारिवारिक संबंधों में, आर्थिक विषयों के लिए निजी जीवन, दांपत्य जीवन, व्यापारिक संबंधों में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। कर्मेश तथा लाभेश शनि आठवें स्थान में वृश्चिक राशि के ज्येष्ठा नक्षत्र में वक्री होकर भ्रमण कर रहा है। कामकाज में तथा आर्थिक लाभ के लिए मध्यम परिणाम प्राप्त होंगे। आपकी राशि से पांचवें में भ्रमण करता हुआ सिंह राशि के मघा नक्षत्र का राहु तथा ग्यारहवें में भ्रमण करता हुआ कुंभ राशि के धनिष्ठा नक्षत्र का केतु आर्थिक अवरोध उत्पन्न करेगा। इस सप्ताह को देखें तो तारीख 9 श्रेष्ठ, तारीख 10 से 12 शुभ, तारीख 13, 14 मध्यम तथा तारीख 15 अशुभ परिणाम प्राप्त होंगे।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (09-07-2017 – 15-07-2017)
इस सप्ताह के दौरान आपका मन दुविधा का अनुभव करेगा। आपके दिमाग में किसी निर्णय को लेकर उथल-पुथल चलेगी। आपको कार्य में विघ्न आने अथवा रूकावट आने का योग बनेगा। आपको जीवनसाथी की चिंता सताएगी। उनके स्वास्थ्य अथवा किसी बात को लेकर आप चिंतित होंगे। जिन विषयों के साथ आप किसी प्रकार से जुड़े नहीं हैं ऐसे विषयों की व्यर्थ की चिंता भी करेंगे, जिसका असर आपके कामकाज और स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य बाद मित्रों के साथ समय व्यतीत करेंगे। आप स्वयं को चिंता मुक्त करने का प्रयास करेंगे। इस समय के दौरान आपको किसी व्यसन की लत नहीं लग जाय, इसका जरा ध्यान रखें। निम्न कोटि की संगति होने की संभावना अधिक रहेगी। आपके मित्र आपको किसी व्यसन के लिए लालच दे सकता है। पैसे का प्रवाह धीमा रहेगा। आप अपनी भावनाओं को दबाकर रखें, नहीं तो कोई आपकी भावना के साथ खिलवाड़ करेगा। प्रियजन से वियोग होने का योग बनेगा। प्रियजन आपके साथ कम्युनिकेशन नहीं करें ऐसा योग बनेगा। सोशियल मीडिया में आपकी सक्रियता कम होगी। इस समय के दौरान आप आलसी बन जाएंगे।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (09-07-2017 – 15-07-2017)
इस सप्ताह के दौरान तारीख 8 के दिन धनु राशि का चंद्र आपकी राशि से सातवें भ्रमण कर रहा है। दांपत्यजीवन में, भागीदारी में तथा निजी संबंधों में शुभ परिणाम मिलेंगे। तारीख 10, 11, 12 के दिन मकर राशि का चंद्र आपकी राशि से आठवें में भ्रमण कर रहा है। पैतृक संपत्ति से संबंधित काम होगा। वाहन चलाने में सतर्कता रखें। दुर्घटना का योग बन रहा है। जो लोग पहले से किसी बीमारी से पीड़ित हैं उनको इस समय इलाज का असर कम दिखाई देगा। तारीख 13, 14 के दिन कुंभ राशि का चंद्र आपकी राशि से नौवें भाग्यस्थान से केतु के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। भाग्यवृद्धि से संबंधित अवसर मिलेंगे परंतु व्यर्थ चिंता रहेगी। इन दिनों में विशेष रूप से पिता के भाग्य का साथ कम मिलने की संभावना दिखाई दे रही है। तारीख 15 के दिन मीन राशि का चंद्र आपकी राशि से दसवें अर्थात् कर्मस्थान में भ्रमण कर रहा है। कार्यक्षेत्र के लिए यह स्थिति शुभ है। पिता के साथ संबंधों में सामंजस्य रहेगा। सार्वजनिक जीवन में यश, मान, कीर्ति मिलेगी। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संबंधों में घनिष्ठता आएगी, जिससे आप प्रोफेशनल मोर्चे पर प्रगति कर सकेंगे। वृश्चिक राशि का शनि कार्यक्षेत्र में अवरोध उत्पन्न करेगा। प्रणयसंबंध में सफलता मिलेगी। सप्ताह के अंत में विदेश से संबंधित काम होगा। विष्णु आराधना करें।

कर्क साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (09-07-2017 – 15-07-2017)
यह सप्ताह आपके लिए आनंद प्रमोद वाला रहेगा। इस सप्ताह की शुरूआत में विवाह के इच्छुक जातक जीवनसाथी पसंद करने के मुड में रहेंगे, जबकि विवाहित जातक अपने जीवनसाथी के साथ अधिक समय बिताने का विचार बनाएंगे। तारीख 14, 15 के दौरान गणेशजी आपको काफी लंबे समय से कोई बातचीत अथवा पत्रव्यवहार बाकी है उसे पूरा करने की सूचना दे रहे हैं। कामकाज में असरकारी परिणामों के लिए अभी आपको कम्युनिकेशन पर विशेष बल देना पड़ेगा। मार्केटिंग व्यवसाय से जुड़े व्यक्तियों के अनेक करार करने की संभावना है। इस समय आप अपनी वाणी के प्रभाव से अन्य लोगों से बात मनवा सकेंगे और अपना काम निकाल सकेंगे। प्रोफेशलन कारणों से बाहर जाने की संभावना भी दिखाई दे रही है। इस समय के दौरान मंगल आपकी राशि से भ्रमण करेगा, इसलिए आपके अंदर एक अलग प्रकार का जोश और उत्साह बढ़ेगा। आपमें नयी शक्ति का संचार होता हुआ महसूस होगा। गणेशजी कह रहे हैं कि इस शक्ति को आप सही दिशा में लगाएंगे तो बड़ा लाभ होगा। व्यवसायिक मोर्चे पर मशीनरी, कृषि, औजार, वाहन, अचल संपत्ति से संबंधित कामकाज में उत्तम सफलता की संभावना है। आपको कुछ नवीन उद्यम करने की इच्छा होगी। लंबी अवधि से रुकी पड़ी योजनाओं पर अभी अमल कर सकेंगे।

सिंह साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (09-07-2017 – 15-07-2017)
इस सप्ताह सूर्य मिथुन में मंगल के साथ है। तारीख 12 के दिन मंगल कर्क में जा रहा है। शुक्र स्वगृही होने वृषभ में और चंद्र धनु में है। इस सप्ताह की शुरूआत में तारीख 8 और 9 विद्यार्थी को बैचेनी रहेगी। पढ़ाई में एकाग्रता नहीं रहेगी। शुभ कार्यों के बीच विघ्न आएंगे और मुसीबतें खड़ी होंगी उनके कारण मानसिक बैचेनी महसूस होगी। अस्वास्थ्य भी का अनुभव होगा। इस समय कोई भी निर्णय सोचविचार कर लेने की सलाह है। बेकार की बहसबाजी अथवा कहासुनी होने की संभावना होने से वाणी पर संयम रखें। तारीख 10 – 11 के दौरान कार्यक्षेत्र में निरंतरता बरकरार रहेगी। तारीख 12 और 13 के दौरान वाणी पर खूब संयम रखना पड़ेगा। कोर्ट कचहरी में कोई केस चल रहा हो तो उससे उलझनें खड़ी होंगी, किसी कारण से कानून के शिकंज में फँस जाएं इसका विशेष ध्यान रखें, जैसे कि लाइसेंस के बिना गाडी चलाने जैसे मामलों में भी सतर्कता रखना जरूरी रहेगा। इन दिनों पति – पत्नी के बीच मतभेद अथवा गलतफहमी होने की भी संभावना बन रही है उनमें विवाद भी हो सकता है। एक दूसरे के साथ सामंजस्य होना जरूरी हो सकता है। वाद – विवाद से दूर रहें। तारीख 14 जातकों के लिए मध्यम साबित होंगी। मिश्र फलदायी रहेगी।

कन्या साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (09-07-2017 – 15-07-2017)
सप्ताह की शुरूआत अच्छी रहेगी। तारीख 10, 11 को प्रेम प्रसंग बनेगा। इस समय आप प्रेम की अभिव्यक्ति कलातत्मक अंदाज में कर सकेंगे। किसी के सामने प्रेम का प्रस्ताव रखेंगे तो बढ़िया प्रतिभाव रह सकता है। जो लोग पहले से संबंधों में है उनको परिवार की ओर से विवाह की मंजूरी मिल सकती है। चंद्र पर गुरू की दृष्टि पड़ने के साथ-साथ शनि और मंगल जैसे ग्रहों की भी दृष्टि चंद्र पर पड़ रही है। आपको अपेक्षित आर्थिक लाभ नहीं होगा, परंतु इसके बावजूद आप आर्थिक मोर्चे पर हर जगह पर संतुलन साध सकेंगे। उत्तम कार्यों में सामान्य विघ्नों के बाद सफलता मिलने का योग है। तारीख 13, 14 को निवेश से मिलती आमदनी के लिए बढ़िया है। रोग और शत्रु पर विजय मिलेगी। शुभ कार्यों में खर्च होगा। प्रवास का भी आयोजन होगा। मंगल अभी राशि बदलकर कर्क राशि और आपकी राशि कुंडली से ग्यारहवें स्थान में भ्रमण कर रहा है। यह भ्रमण आपके लिए काफी हद तक लाभदायी रहेगा। जन्मभूमि से दूर स्थान अथवा विदेश से आर्थिक लाभ होगा। विदेश में रहने वाले लोगों के साथ कम्युनिकेशन बढ़ेगा। भाई-बहन से लाभ होगा। भाई-बहन के साथ संबंध बिगड़े हों तो सुधार होगा। पारिवारिक सुख बढ़िया रहेगा।

तुला साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (09-07-2017 – 15-07-2017)
चंद्र के बाधक स्थान और पूर्ण तरीके से विकसित नहीं होने से अभी भी भावुकता वाले संबंधों की तरफ कम ध्यान दे सकेंगे। लोग चाहे आपके प्रति कितना ही लगाव रखें उनको आप समझ नहीं सकेंगे। आप परिवार के सदस्यों पर भी ध्यान नहीं दे सकेंगे। मन अभी भी किसी के लिए तरसता महसूस होगा। आपको एक प्रकार का खालीपन महसूस होगा। मन अधिक बैचेन और व्यग्र रहेगा। इस समय बीमारी होने की संभावना होने से विशेषकर तबियत संभालने के लिए आपको खाने-पीने के विषय में आवश्यकता से अधिक सचेत रहना पड़ेगा। समाज सेवा के कामकाज में कुछ योगदान देंगे। गुरु चंद्र के योग से पिताजी के साथ संबंध अधिक बेहतर होंगे। आध्यात्मिक गतिविधियों में शामिल होने की संभावना है। आप किसी धार्मिक स्थान अथवा मंदिर जाकर कोई धार्मिक गतिविधि करेंगे जो आपको अधिक से अधिक आध्यात्मिकता के मार्ग की तरफ ले जाएगी। लग्नेश शुक्र की स्थिति ठीक होने से सामाजिक क्षेत्र में कोई पद अथवा ओहदा मिलने की संभावना है। मान-सम्मान मिलने के बाद आप सामाजिक रूप से अधिक सक्रिय रहेंगे। अधिक से अधिक लोगों से मुलाकात होगी। समाज के साथ-साथ परिवार में विशेषकर आपके बच्चों से संबंधित कामकाज पर भी अधिक ध्यान देना पड़ेगा।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (09-07-2017 – 15-07-2017)
इस सप्ताह आपकी राशि का अधिपति मंगल आपकी राशि से भाग्य स्थान में भ्रमण करेगा और साथ में बुध भी युति में रहेगा। इस सप्ताह आपको भाग्योदय होने का सुंदर अवसर प्राप्त होगा। जिन्होंने कृषि, जमीन मकान जैसी अचल संपत्ति आदि में निवेश किया है उनको इस समय भाग्य के बल पर लाभ हो सकता है। आपको ऐसा महसूस होगा कि आपके हर कार्य में द्रुत गति से समाधान आ रहा है। हर कार्य में गतिविधि बढ़ेगी। आप इस समय खूब द्रुत गति से कामकाज करेंगे और सारी ही वस्तुएं आपको जल्दी से उपलब्ध होंगी। स्वास्थ्य का विचार करें तो विशेषकर जिन्हें जोड़ों और स्नायु की समस्या हो उन्हें संभाल करनी पड़ेगी। इस समयावधि में आपको ऐसा अनुभव होगा कि अत्यधिक विलंब के बाद भाग्य का साथ मिला हो। कामकाज, पैसा या सार्वजनिक कार्य हो हर मोर्चे पर बड़ी ही आसानी से सफल होंगे, यह आपके विचारों में सकारात्मकता और आत्मविश्वास लाएगा। हांलाकि, मंगल की बुध के साथ युति आपको द्रुत गति से प्रगति के साथ विदेशगमन कराएगी। अत्यधिक विलंब से किए गए प्रयास सफल होंगे और आपकी वाणी व्यवहार में बदलाव आएगा। आपकी अभिव्यक्ति बदलेगी आप वाणी से तीव्र और कड़े प्रहार भी करेंगे। कम्युनिकेशन आधारित कामकाज से जुड़े जातक इस समय अधिक उत्साह से काम करेंगे।

धनु साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (09-07-2017 – 15-07-2017)
शुरूआत में आपको शांति और स्फूर्ति का अहसास होगा। गुस्से को काबू में रखने से सफलता प्राप्त करेंगे। हांलाकि, इस समय वाणी में मिठास बनाए रखना मुश्किल रहेगा। हांलाकि, समय गुजरेगा वैसे-वैसे उस पर भी नियंत्रण हो सकता है। सप्ताह के दूसरे दिन आर्थिक लाभ की संभावना अधिक रहेगी। आमदनी के स्रोत बढ़ाने के आपके प्रयास कारगर सिद्ध होंगे। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होने से आप निवेश को लेकर भी विचार बनाएंगे। मंगल का 10 तारीख से नीच राशि कर्क में भ्रमण होगा। लंबे प्रवास और विदेश जाने के लिए उत्सुक व्यक्तियों को इस विषय में अनुकूलता बढ़ती हुई देखने को मिलेगी। आठवां स्थान में बुध का वक्री भ्रमण व्यापारियों के व्यापार-धंधे में कमी ला सकता है। हांलाकि, धार्मिक विषय में आपकी रुचि बढ़ेगी जिससे आध्यात्मिक ज्ञान, कर्मकांड, गूढ विद्या आदि में आप ज्ञान की क्षितिजों का विस्तार कर सकेंगे। दांपत्यजीवन में गुस्से पर विशेष नियंत्रण रखें। सरकारी ऑफिस में और सरकार द्वारा होने वाले कार्यों में गति आएगी। शरीर में त्वचा रोग की समस्या उत्पन्न होती महसूस होगी। जिनको हरस-मसा, पैर के तलवे में जलन आदि की समस्या है उनको सप्ताह के उत्तरार्ध के बाद अधिक संभलना पड़ेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में नौकरीपेशा लोगों और व्यवसायिकों को नयी शुरूआत करने के मामले में अथवा नया उद्यम को शुरू करने में खूब सफलता मिलेगी। नौकरी में वेतन वृद्धि अथवा दूसरे लाभ मिलते रहेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातक इस समय सामान्य की अपेक्षा अलग प्रकार से तैयारी करेंगे।

मकर साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (09-07-2017 – 15-07-2017)
9 तारीख को बना हुआ काम बिगड़ता दिखाई दे रहा है। बारंबार कार्य में विघ्न आएंगे। 10, 11 तारीख के दौरान कार्य में सफलता मिलेगी। इस समय भागीदारी के धंधे में फायदा होगा। भागीदारी के धंधे में वृद्धि देखने को मिलेगी। इस समय धंधे में बाहर से लाभ हो सकता है। आप इस दिन के दौरान तनावमुक्त रहेंगे। 12 तारीख के दौरान मंगल कर्क राशि में परिवर्तन करेगा जिसके कारण भागीदारी के धंधे में लाभ देखाई दे रहा है। अटके हुए पैसे वापस आने की संभावना है। प्रेम के क्षेत्र में प्रगति करने के आसार हैं। विद्यार्थियों के लिए भी थोड़ा बहुत अच्छा समय दिखाई दे रहा है। तारीख 13 के दिन आँख की तकलीफ से संभलें। जातकों को इस दिन अनेक मुश्किलें देखने को मिलेंगी। चिंता में वृद्धि होगी। परिवार में कोई नई समस्या उत्पन्न हो सकती है। तारीख 14 और 15 के दौरान दिन आर्थिक रूप से लाभदायी रहेगा। छोटी यात्रा का योग बन सकता है। भाई- बंधुओं के साथ उत्तम समय व्यतीत होगा। उनके संबंधों में आत्मीयता का प्रतिबिंब दिखाई देगा। शत्रु पर आपकी विजय होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर दिन खुशहाल रहेगा। इन दिनों के दौरान परिवारजनों के साथ आनंदमय समय बिता सकेंगे। मित्र मंडली के साथ घूमने जाने का कार्यक्रम भी बनेगा। मन प्रफुल्लित रहेगा।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (09-07-2017 – 15-07-2017)
आपके गोचर का चंद्र आपके आठवें स्थान में और उसके बाद भाग्य स्थान में रहेगा। तारीख 9, 10 और 11 के मध्याहृन तक व्यापार में नुकसान, भागीदार से वैचारिक मतभेद तथा प्राइवेट नौकरी में भी पदोन्नति की कोई संभावना नहीं होने से मन में निराशा आएगी। किसी प्रकार की धोखाधड़ी का योग बनेगा। संतान के मामले में चिंता होगी। प्रेम – प्रसंग में दुःखद घटनाएं घटित होंगी। यदि आपका कोई कोर्ट कचहरी का काम हो तो उसमें भी विफलता मिलेगी। तारीख 12 के दौरान मंगल राशि बदलकर कर्क राशि में आ रहा है जहां मंगल नीच का हो सकता है। यह नौकरी में तकलीफ देगा। गुस्सा आएगा। भाइयों के साथ संघर्ष होगा। सरकार की तरफ से संघर्ष व पुत्रों के साथ मतभेद होगा। तारीख 12, 13 और 14 के दौरान आप में फिर से सकारात्मकता जाग्रत होने से आप आध्यात्मिकता की तरफ आगे बढ़ेंगे। जीवन में धार्मिकता बढ़ेगी तथा वाणी मधुर व व्यवहारिक बनेगी। आप अधिक विनम्रता तथा चतुराई के साथ काम पूरे कर सकेंगे। परिवार में एक – दूसरे के साथ प्रेम तथा सहयोग बढ़ेगा। तारीख 15 के दौरान भूतकाल में यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया हो तो उसकी उधारवसूली करने के लिए अच्छा समय कहा जा सकता है।

मीन साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (09-07-2017 – 15-07-2017)
इस सप्ताह मंगल राशि बदलकर आपकी राशि से पांचवें स्थान में भ्रमण करेगा। यह आपकी संतान की खुशहाली में चिंता पैदा करन के साथ दुर्घटना और बीमारी का योग बनाएगा। प्रिय जातकों के साथ अनबन होगी। प्रणय में असफलता मिलेगी। पढ़ाई में अवरोध आएंगे। शत्रु से तकलीफ होगी। तारीख 9 के दौरान उधार-वसूली कर सकेंगे। गणेशजी प्रवास और कार्यसिद्धि के लिए अच्छा समय देख रहे हैं। हर काम में सफलता मिलेगी। धनलाभ होगा। संबंधों से लाभ होगा। तारीख 10, 11, 12 आपकी आय में के दौरान वृद्धि होगी। व्यापार, धंधे में फायदा होगा। मित्रों के साथ आनंद में दिन व्यतीत होगा। मन की महत्वाकांक्षाएं परिपूर्ण होगी। स्त्रियों से लाभ होगा। शुभ प्रसंग का आयोजन होगा। वस्तु की खरीद कर सकेंगे। तारीख 13, 14 के दौरान शारीरिक कष्ट रहेंगे। धन और मान की हानि होगी। मानसिक चिंता में वृद्धि होगी। धन खर्च बढ़ेगा। परिवारजनों अथवा लोगों का सहयोग नहीं मिलेगा। कोर्ट कचहरी के काम में असफलता मिलेगी। तारीख 15 के दिन धन की प्राप्ति होगी। आनंदपूर्वक दिन व्यतीत होगा।

इस सप्तहा आपका राशिफल Reviewed by on . मेष साप्ताहिक राशिफल यह सप्ताह (09-07-2017 – 15-07-2017) इस सप्ताह के दौरान सूर्य मिथुन राशि के पुनर्वसु नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। आर्थिक विषयों तथा संतान के मेष साप्ताहिक राशिफल यह सप्ताह (09-07-2017 – 15-07-2017) इस सप्ताह के दौरान सूर्य मिथुन राशि के पुनर्वसु नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। आर्थिक विषयों तथा संतान के Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top