Wednesday , 17 January 2018

Home » धर्म कर्म » देश भर के शिव मंदिरों में गूंज रहे हैं भोलेनाथ के जयकारे

देश भर के शिव मंदिरों में गूंज रहे हैं भोलेनाथ के जयकारे

July 10, 2017 9:38 am by: Category: धर्म कर्म, प्रमुख समाचार, यात्रा Leave a comment A+ / A-

भगवान शिव की आराधना का महीना सावन आज से शुरू हो गया है. हरिद्वार में हजारों की तादाद में शिव भक्त कांवड़ लेने पहुंचे हैं. इस साल सावन सोमवार से शुरू हुआ है और सात अगस्त को सोमवार के दिन ही खत्म होगा. आज सावन का पहला सोमवार है, जो देवाधिदेव महादेव की पूजा आराधना के लिए बेहद खास माना जाता है. आज से कांवड़ यात्रा भी शुरू हो गई और देश भर के शिव मंदिरों में भोलेनाथ के जयकारे गूंज रहे हैं.

झारखंड के बाबा वैद्यनाथ धाम में देश के कोने-कोने से शिवभक्त आए हैं.कोई कांवड़ लेकर आया है तो कोई सिर्फ बाबा के दर्शन करने. कई भक्तों ने तो आधी रात को ही बाबा वैद्यनाथ का जलाभिषेक कर लिया है.

उज्जैन के महाकालेश्वर में सुबह चार बजे भस्म आरती हुई. भीड़ ऐसी कि महाकाल मंदिर से लेकर क्षिप्रा नदी के किनारे तक महाकाल के भक्त ही भक्त दिखाई दिए. सावन का ये पहला सोमवार है, इसलिए कोई भी भक्त इस खास मौके से पीछे नहीं रहना चाहता है.

वाराणसी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए गंगा घाट से लेकर मंदिर तक भोले के भक्तों की भारी भीड़ दिखाई दी. प्रशासन ने भारी भीड़ को देखते हुए सावन के सोमवार पर नर्सरी से इंटरमीडिएट तक के स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं.

अगस्त को सोमवार के दिन ही खत्म होगा सावन
वैद्यनाथ धाम, उज्जैन और वाराणसी की तरह देश के सभी बारह ज्योतिर्लिंग मंदिरों में भोले के जयकारे गूंज रहे हैं. हरिद्वार में भी हजारों की तादाद में शिव भक्त कांवड़ लेने पहुंचे हैं. इस बार का सावन बेहद खास है. क्योंकि इस साल सावन सोमवार से शुरू हुआ है और सात अगस्त को सोमवार के दिन ही खत्म होगा और महीने भर भोलेनाथ के जयकारे गूंजते रहेंगे.

देश भर के शिव मंदिरों में गूंज रहे हैं भोलेनाथ के जयकारे Reviewed by on . भगवान शिव की आराधना का महीना सावन आज से शुरू हो गया है. हरिद्वार में हजारों की तादाद में शिव भक्त कांवड़ लेने पहुंचे हैं. इस साल सावन सोमवार से शुरू हुआ है और स भगवान शिव की आराधना का महीना सावन आज से शुरू हो गया है. हरिद्वार में हजारों की तादाद में शिव भक्त कांवड़ लेने पहुंचे हैं. इस साल सावन सोमवार से शुरू हुआ है और स Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top