Wednesday , 17 January 2018

Home » राशिफल » जानिए कैसा रहेगा इस सप्तह आपका भविष्य

जानिए कैसा रहेगा इस सप्तह आपका भविष्य

July 3, 2017 10:13 am by: Category: राशिफल Leave a comment A+ / A-

मेष साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (02-07-2017 – 08-07-2017)
इस सप्ताह के दौरान सूर्य मिथुन राशि में अर्थात् आपकी राशि से तृतीय भाव में तारीख 2 से 6 तक आर्द्रा नक्षत्र तथा उसके बाद तारीख 7, 8 पुनर्वसु नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। शुरूआत के समय में प्रोफेशनल विषयों में आर्थिक खर्च की संभावना दिखाई दे रही है। लग्नेश तथा अष्टमेश मंगल मिथुन राशि के पुनर्वसु नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। आप फिलहाल नया उद्यम शुरू करने, जोखिमभरी अथवा साहसपूर्ण गतिविधियों तथा खेलकूद में भी अधिक रुचि लेंगे। तृतीयेश तथा षष्ठेश बुध मिथुन राशि में तारीख 2 से 4 पुनर्वसु तथा तारीख 5 से 8 पुष्य नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। कार्यक्षेत्र में व्यवसाय के संबंध में पूर्वार्ध मध्यम फलदायी तथा उत्तरार्ध शुभ फलदायी दिखाई दे रहा है। भाग्येश तथा व्ययेश गुरू कन्या राशि के हस्त नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाले जातकों को अथवा जन्मभूमि से दूर काम करने वाले अथवा विदेश में काम करने वाले जातकों को लाभ की प्रबल संभावना बनेगी। आपके कामकाज में विस्तार अथवा काम अथवा जवाबदारी में वृद्धि का योग दिखाई दे रहा है। आर्थिक तथा पारिवारिक मोर्चे पर शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। देवस्थान के दर्शन की संभावना बनेगी। फिलहाल, आपके निजी अथवा सार्वजनिक जीवन के संबंधों में थोड़ा संभलना पड़ेगा। विशेषकर संबंधों को टिकाए रखने के लिए विशेष प्रयास करने पड़ेंगे। कर्मेश तथा लाभेश शनि वृश्चिक राशि के ज्येष्ठा नक्षत्र में वक्री होकर भ्रमण कर रहा है। कार्यक्षेत्र में तथा उससे संबंधित आर्थिक लाभ में विलंब होगा। आपकी राशि से पांचवें में भ्रमण करता हुआ सिंह राशि का राहु तथा ग्यारहवें में भ्रमण करता हुआ कुंभ राशि का केतु आर्थिक अवरोध उत्पन्न करेगा। सट्टेबाजी के जोखिम न पड़ें। इस सप्ताह को देखें तो तारीख 2 अशुभ, तारीख 3, 4 मध्यम, तारीख 5, 6, 7 अशुभ तथा तारीख 8 श्रेष्ठ परिणाम देगी।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (02-07-2017 – 08-07-2017)
इस समय के दौरान आपका राशि स्वामी आपकी राशि में ही भ्रमण करेगा, जिसके ऊपर कन्या के गुरू की नौवीं शुभ दृष्टि पड़ेगी। इस समय के दौरान लंबे समय बीमार लोगों की तबीयत बढ़िया होगी। आपमें जोश और ताजगी अधिक देखने को मिलेगी। इस समय आपका स्वास्थ्य सुखप्रद रहेगा। सार्वजनिक जीवन में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति होने अथवा प्रमोशन होने का योग बनेगा। राजनीति से जुड़े हुए जातक को इस समय के दौरान अनुकूल अथवा राजकीय सफलता मिलने का योग बन रहा है। आपको कोई पद मिल सकता है। प्रणय जीवन की बात करें तो प्रियजन के साथ घूमने-फिरने का योग बन रहा है। आपके बीच भेट-उपहारों का आदान-प्रदान हो सकता है। बिजनेस में कोई नया अवसर मिलेगा। बिजनेस बढ़िया चलने का योग बनेगा। आप कामकाज में नया क्षेत्र अपनाएं अथवा नयी पद्धति अपनाएं ऐसी संभावना भी है। घर में नये मेहमान का आगमन होगा। विद्यार्थीवर्ग को विद्याभ्यास के लिए बढ़िया समय है। नौकरी से वंचित जातक के लिए नयी नौकरी मिलने का योग बन रहा है। आपके घर में कोई मांगलिक प्रसंग बनने का योग बन रहा है।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (02-07-2017 – 08-07-2017)
इस सप्ताह की शुरूआत में तारीख 2 के दिन कन्या राशि का चंद्र आपकी राशि से चौथे में गुरू के ऊपर से भ्रमण कर रहा है जिसके प्रभाव के चलते आर्थिक लाभ होगा। अचल संपत्ति से संबंधित विवाद हल होंगे। माता के प्रति लगाव बढ़ेगा। वाहन की खरीद का विचार कर रहे हैं तो इस समय अनुकूल चरण है। तारीख 3, 4 के दिन तुला राशि का चंद्र आपकी राशि से पांचवें त्रिकोण स्थान में भ्रमण कर रहा है। प्रणय और संतान संबंधित विषयों के लिए, पढ़ाई के विषय में तथा आर्थिक विषयों में शुभ परिणाम की प्राप्ति होगी। तारीख 5, 6, 7 के दिन वृश्चिक राशि में चंद्र आपकी राशि से छठे वक्री शनि के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। इस समय शत्रुओं से सावधान रहें। विशेष रूप से कामकाज के स्थान पर आपके पीठ पीछे कोई षड़यंत्र न हो इसकी सावधानी रखें। कामकाज में सावधानी रखें। नौकर-चाकरों से मध्यम फल मिलेगा। व्यर्थ चिंता बनी रहेगी। इस समय आपको स्वास्थ्य की भी विशेष संभाल करनी पड़ेगी। तारीख 8 के दिन धनु राशि का चंद्र आपकी राशि से सातवें में भ्रमण कर रहा है जो दांपत्यजीवन में, निजी संबंध में शुभ परिणाम दिलाएगा। इस समय भागीदारी के कार्यों अथवा नये करार करने के लिए आप कदम उठा सकते हैं।

कर्क साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (02-07-2017 – 08-07-2017)
इस सप्ताह बुध राशि बदलकर आपकी राशि में ही आ जाएगा जिसके परिणामस्वरूप आपको मानसिक तनाव रह सकता है। आपको बैचेनी रहेगी। व्यर्थ जल्दबाजी और अज्ञात भय रहने की संभावना है। बौद्धिक विषयों में आपकी रुचि बढ़ेगी। तारीख 2, 3 के दौरान संपत्ति से संबंधित किसी काम के लिए आपकी किसी से मुलाकात हो सकती है। नया मकान अथवा वाहन खरीदने का विचार बना रहे हैं तो इस समय उस दिशा में सकारात्मक प्रगति होगी। तारीख 3, 4 के दौरान संतान से संबंधित कोई चिंता रहने की संभावना है। प्रेम संबंधों में विपरीत लिंग वाले व्यक्ति के साथ निकटता बढ़ेगी। किसी की तरफ से प्रेम का प्रस्ताव आ सकता है। यदि आप किसी के सामने अपने लगाव की अभिव्यक्त करते हैं तो उसका सकारात्मक प्रतिभाव मिलेगा। किसी व्यक्ति के साथ आपके इस समय वचन से बंधने की संभावना बढ़ेगी। तारीख 5, 6 के दौरान स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा। इस समय आपको पेट संबंधी तकलीफ हो सकती है। आप नौकरी करते हैं तो तारीख 7, 8 में सावधान रहें। आपके वरिष्ठ अधिकारी की ओर से फटकार मिल सकती है।

सिंह साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (02-07-2017 – 08-07-2017)
इस सप्ताह राशिपति सूर्य मिथुन राशि में बुध और मंगल के साथ है। शुक्र वृषभ में स्वगृही है। चंद्र और गुरू कन्या में शनि वृश्चिक राशि सिंह में कुंभ में केतु तारीख 3 के दिन बुध कर्क में जाएगा। इस सप्ताह की शुरूआत में अर्थात् तारीख 1, 2, 3 के दिन धनलाभ होगा। मन की इच्छा पूरी होगी। आपके काम में मित्रों का पर्याप्त सहयोग मिलेगा। बुजुर्गों का आर्शीवाद मिलेगा और उससे लाभ भी होगा। यदि किसी कोर्ट कचहरी की सुनवाई है तो उससे भी फायदा मिलेगा। अनुकूल परिणाम मिलेंगे। तारीख 4 – 5 के दिन बुध राशि परिवर्तन करके कर्क राशि में आ रहा है इसलिए इन दिनों में मानसिक तनाव महसूस होगा। आपका वरिष्ठ अधिकारियों के साथ किसी कारण से मतभेद होने की संभावना बन रही है। मन बैचेन और व्यग्र रहेगा। किसी काम में मन नहीं लगेगा। लाभ में भी अवरोध आएंगे। विघ्न आएंगे। मित्रों अथवा परिवार के किसी प्रसंग अथवा वस्तु पर खर्च होगा। इसका कारण आप पैसे की तंगी का अनुभव करेंगे। तारीख 6 – 7 मध्यम रहने से आप चिंता मेंसे बाहर आएंगे हालांकि बच्चों की पढ़ाई को लेकर अथवा प्रेम – प्रकरण को लेकर चिंता बनी रहेगी।

कन्या साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (02-07-2017 – 08-07-2017)
सप्ताह की शुरूआत अच्छी रहेगी। प्रथम दिन मध्याह्न तक चंद्र लग्नस्थान में रहेगा जिससे मानसिक शांति मिलेगी। उसके बाद चंद्र आपके धन स्थान से और बलवान शुक्र आपके भाग्य स्थान में भ्रमण कर रहा है। इस सप्ताह नगद पैसे की कमी दूर होने का संकेत है। नयी आमदनी के अवसर मिलेंगे। बड़ा आर्थिक फायदा होने से आप बचत और लाभदायी निवेश को लेकर भी गंभीरता से विचार कर सकेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए बढ़िया समय है। नये ऑर्डर मिलेंगे अथवा आपके व्यापर के विस्तार के लिए आपके बड़ा उद्यम शुरू करने की संभावना है। लंबे समय से व्यापार में जो मंदी दिखाई दे रही थी उसका अंत आएगा। नये संपर्क होने की पूरी संभावना है और उससे भविष्य में आप व्यवसाय के लिए मजबूत आधार बना सकेंगे। दलाली, कमीशन, बीमा ऐजन्सी, सरकारी कार्यों, बेंकिंग के काम के साथ जुड़े व्यक्ति के लिए शुभ समय है। तारीख 5, 6 को आध्यात्मिकता के लिए बढ़िया समय है। कार्यसिद्धि योग बन रहा है। इस सप्ताह त्यौहार अथवा किसी भी प्रकार के सामूहिक समारोह में आपकी रुचि बढ़ेगी। तारीख 7, 8 आपके लिए सामान्य रहेगी। इस समय आपकी यश-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। हांलाकि, वाहन को लेकर चिंता रहेगी। वाहन रिपेरिंग में सामान्य खर्च करना पड़ेगा।

तुला साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (02-07-2017 – 08-07-2017)
लाभ स्थान का स्वामी अपने ग्यारहवें स्थान में होने से इस समय काम के कारण आवश्यकता से अधिक भागदौड़ होगी। मुश्किल काम को पूरा करने के लिए आवश्यकता से अधिक मेहनत भी करनी पड़ेगी। अत्यधिक कामकाज के कारण अधिक थकावट का अनुभव करेंगे। मानसिक और शारीरिक तरीके से भी अस्वास्थ्य का अनुभव होगा। इसके कारण थोड़े समय पर्याप्त आराम करने का भी मन होगा। मन को तरोताजा करने के लिए किसी एंकात और शांति वाले स्थान पर घूमने-फिरने का मन होगा। आप आनंद प्राप्त करने के लिए कितने ही मित्रों से फिर से मिलेंगे। हांलाकि, मात्र मर्यादित मित्रों के साथ मिलकर ही समय बिताना पंसंद करेंगे। घर के व्यक्तियों की अपेक्षा बाहर के व्यक्तियों के साथ अधिक आनंदपूर्वक समय व्यतीत कर सकेंगे। चंद्र कुंडली में स्वामी अभी भी उत्तम नक्षत्र में नहीं है अर्थात् घर में भी पर्याप्त समय रहने को नहीं मिलेगा। घर से दूर रहना होगा। किसी कारण से अथवा काम से घर से दूर जाना होगा जिससे अधिक शारीरिक थकान का अनुभव होगा। माता-पिता और बच्चों को पर्याप्त समय नहीं दे सकेंगे। इस अवधि के दौरान काम में व्यस्तता रहेगी और बैचेनी का भी अनुभव करेंगे।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (02-07-2017 – 08-07-2017)
इस समयावधि के दौरान अग्नि तत्व की राशि का अधिपति मंगल का सूर्य के साथ भ्रमण अंगारक योग पैदा करेगा। इस सप्ताह आपकी राशि में शनि और चंद्र भी साथ में भ्रमण करेगा जो विषयोग जैसा फल प्रदान करेगा। आपको इस समयावधि के दौरान शारीरिक, मानसिक और कष्ट-पीड़ा वाला समय व्यतीत करना पड़ेगा। आपकी गुस्सा और झल्लाहट बढ़ सकती है। तबीयत बिगड़ने के कारण आपके काम पर प्रतिकूल असर पड़ेगा। आपके ऊपर गर्मी का प्रकोप हो सकता है। चर्म रोग नहीं हों इसकी भी संभाल रखें। आपके इच्छित कार्य पूरे नहीं होंगे। मन की इच्छाएं पूरी नहीं होंगी जिसके कारण मानसिक हताशा और निराशा बढ़ सकती है। हर कार्य में उलझन और रूकावटें उत्पन्न होंगी। संक्षेप में कहें तो इस सप्ताह ग्रहों का गोचर भ्रमण आपके लिए विशेष अनुकूल न होने से महत्वपूर्ण निर्णय न लें और महत्वपूर्ण काम टालें, दांपत्य जीवन में भी कोई वाद-विवाद और पत्नी के साथ गलतफहमी उत्पन्न न हों इसका ध्यान रखना होगा। आप गलत तरीके से फँस न जाएं इसकी भी विशेष सावधानी रखें। गणेशजी कह रहे हैं कि आप रुकने और प्रतीक्षा करने की नीति अपनाकर इस प्रतिकूल समय को शांति से व्यतीत कर लें।

धनु साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (02-07-2017 – 08-07-2017)
इस सप्ताह आपका धनेश शनि बारहवें स्थान में वक्री होने से आपकी आमदनी में कमी कराएगा और खर्च में वृद्धि होगी। भाई-बहनों का घूमने-फिरने और भेंट-उपकारों पर अथवा सामाजिक प्रसंगों में खर्च हो सकता है। स्त्री-पुरूष दांपत्यजीवन में अपने दिमाग पर संयम बनाए रखें, क्योंकि आपमें अहं और गुस्से की मात्रा अधिक रहेगी। संतान की ओर से मनमुटाव चलने से बोलचाल की संभावना अधिक है। सप्ताह के उत्तरार्ध में संतान से संबंधित विवाद हल होने के भी आसार रहेंगे। सप्ताह के मध्य में चंद्र के कर्मस्थान में रहने से प्रोफेशनल मोर्चे पर अनुकूलता अधिक रहेगी। यहाँ पहले से ही गुरु होने से आप अधिक बढ़िया प्रगति करेंगे। व्यापार-धंधा बहुत उत्तम रहेगा और पर्याप्त आर्थिक सुदृढ़ता बनी रहने से आप विस्तार अथवा व्यवसायिक प्रयोजन से नयी खरीद का कार्य पूरा कर सकेंगे। कामकाज के लगभग सब टारगेट पूरे होने से व्यापारिक मंडल में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यहां गणेशजी सबको विशेष रूप से सतर्क करते हुए कहते हैं कि काम के बोझ के कारण आपका गुस्सा बढ़ेगास इसलिए दिमाग को काबू में रखें। सप्ताह के उत्तरार्ध में विवाह के इच्छुक जातकों के लिए आशापूर्ण समय है।

मकर साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (02-07-2017 – 08-07-2017)
2 तारीख के दौरान आपको ससुराल में थोड़ी तकलीफ हो सकती है। विद्यार्थी वर्ग के लिए यह समय चिंता बढ़ा सकता है। तारीख 2 और 3 के दौरान आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। अड़ोस-पड़ोस के साथ संबंध सुधरेंगे। आप आय के नये स्रोतों और संभावनाओं पर विचार करेंगे। आपकी उधार-वसूली के लिए दिन बढ़िया रहेगा। इच्छित कार्य सिद्ध होंगे। 4 तारीख से बुध का उदय होने से भाग्य में सुधार होगा। तारीख 4, 5 और 6 के दौरान नौकर, चाकर, वाहन और भौतिक सुख साधनों में वृद्धि होगी। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। शुक्र वृषभ राशि में होने से इस समय व्यापारी जातकों के व्यापार में सुधार होता दिखाई देगा। आपकी लोकप्रियता में और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आपके प्रणय संबंधों में मधुरता आएगी। आपको खुशी, प्रेम और संतोष मिलेगा। तारीख 7 और 8 के दिन बारहवें में चंद्र आपके लिए चिंतादायक रहेगा। व्यवसाय में नुकसान हो सकता है। नौकरी के स्थल पर सहकर्मचारी आपसे ईर्ष्या रख सकते हैं। कार्य में विघ्न आने की शंका है। ये दिन खूब दौड़धूप भरे सिद्ध होंगे और निरर्थक परिणाम निकल सकते हैं। आर्थिक नुकसान होने की संभावना को देखते हुए किसी भी नये व्यवसाय में निवेश नहीं करने की सलाह है। कोई भी निर्णय गहनतापूर्वक विचार करने के बाद ही लें।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (02-07-2017 – 08-07-2017)
तारीख 2 के दिन काम में रुचि नहीं लगेगी तथा इसके कारण आपका किसी भी काम में मन नहीं लगेगा। कार्य में एकाग्रता नहीं रहेगी। तारीख 3 और 4 के दौरान संतान के मामले में थोड़ी चिंता रहेगी। शारीरिक तकलीफ हो सकती है। विचारों में संघर्ष होगा, प्रिय व्यक्ति से अनबन रहेगी, बिना विचारे कदम उठाएंगे, मेहनत के अनुसार फल नहीं मिलेगा, गूढविद्या में रुचि जागृत होगी, नये मकान का योग रहेगा परंतु नौकरी धंधे में आठवें में गुरू उत्तम फल प्रदान करेगा। तारीख 5 और 6 के दौरान दसवें में शनि चंद्र के साथ होने से धंधे में अवरोध उत्पन्न करेगा। परंतु विदेशगमन का योग बनेगा। जातक राजनीति में हो तो जनता का विरोध देखने को मिलेगा। वैवाहिक जीवन में समस्याएं उत्पन्न होंगी। यदि इस समय आप किसी प्रणय संबंध में हैं तो उसके सार्वजनिक होने का भय रहेगा और उसमें भी विफलता प्राप्त हो सकती है। साथ ही आपको सर्दी, दमा, खांसी, पेट के दर्द की तकलीफ बढ़ सकती है। समय पर भोजन प्राप्त नहीं होगा। आकस्मिक परेशानी से मन अशांत रहेगा। तारीख 8 और 9 के दौरान साथ ही नौकर चाकर का सुख बढ़ेगा। सभी प्रकार के भौतिक सुख उपलब्ध होंगे। आपको नये घर और वाहन का सुख प्राप्त हो सकेगा। आपकी मेहनत का आपको अच्छा फल प्राप्त होता महसूस होगा।

मीन साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह (02-07-2017 – 08-07-2017)
इस सप्ताह बुध राशि बदलकर आपकी राशि से पांचवें स्थान में आएगा, जो आपको मानसिक तकलीफ प्रदान करेगा। निर्धारित योजना पूरी नहीं होगी। संतान और पत्नी के साथ मनमुटाव होगा। प्रणय भंग होगा। आर्थिक क्षेत्र में नुकसान झेलना पड़ेगा। पारिवारिक जीवन कलुषित बनेगा। मन चिंतित रहेगा। 2 को धन लाभ होगा। उत्तम शैय्यासुख मिलेगा। छोटा प्रवास होगा। व्यापार, धंधे, भागीदारी में लाभ होगा। उत्तम भोजन और वाहन की प्राप्ति होगी। तारीख 3, 4 के दौरान तबीयत के मामले में सतर्कता रखें। सर्दी, दमा, खांसी और पेट में दर्द होगा। समय पर भोजन की प्राप्ति नहीं होगी। धन का नाश होगा। आकस्मिक तकलीफ होगी। पानी के जलाशय से दूर रहें। इस दौरान प्रवास न करें। मन व्यथित और अशांत रहेगा। तारीख 5, 6, 7 को सरकार की तरफ से कोई परेशानी खड़ी होगी। पुत्रों के साथ मतभेद बढ़ेंगे। व्यापार-धंधे में नुकसान होगा। भाग्य का साथ नहीं मिलेगा। शत्रुओं से परेशानी होगी। हर कार्य में विघ्न और परेशानी खड़ी होगी। कोई नया काम शुरू न करें, अन्यथा कार्य में सफलता नहीं मिलेगी। तारीख 8 को आपको कार्य में सफलता मिलेगी। सगे-संबंधियों से लाभ होगा। धन और मान सम्मान की प्राप्ति होगी। वरिष्ठ अधिकारी खुश रहेंगे। उधार-वसूली से जुड़े प्रवास और कार्य सिद्धि के लिए उत्तम समय है।

जानिए कैसा रहेगा इस सप्तह आपका भविष्य Reviewed by on . मेष साप्ताहिक राशिफल यह सप्ताह (02-07-2017 – 08-07-2017) इस सप्ताह के दौरान सूर्य मिथुन राशि में अर्थात् आपकी राशि से तृतीय भाव में तारीख 2 से 6 तक आर्द्रा नक्ष मेष साप्ताहिक राशिफल यह सप्ताह (02-07-2017 – 08-07-2017) इस सप्ताह के दौरान सूर्य मिथुन राशि में अर्थात् आपकी राशि से तृतीय भाव में तारीख 2 से 6 तक आर्द्रा नक्ष Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top