Monday , 24 July 2017

Home » यूथ कॉर्नर » नया बिजनेस शुरू क लिए इन बातो को कभी ना भूलें : चाणक्य नीति

नया बिजनेस शुरू क लिए इन बातो को कभी ना भूलें : चाणक्य नीति

July 1, 2017 10:25 am by: Category: यूथ कॉर्नर Leave a comment A+ / A-

आचार्य चाणक्य के द्वारा बनाई गई नीतियां आज के दौर में भी उतनी उपयोगी है जितनी पहले हुआ करती थीं। अपने जीवन में कैसे सफल बनें इसके भी सूत्र चाणक्य ने बताए। एक सफल उघमी कैसे बना जा सकता है चाणक्य द्वारा कुछ सूत्र बताए गए जिनपर अमल करने से एक सफल व्यापार को खड़ा किया जा सकता है।
आचार्य चाणक्य ने सकारात्मक सोच रखने की सलाह दी है। कोई भी नया काम शुरू करने से पहले हमारी सोच स्थिर और सकारात्मक होनी चाहिए। नकारात्मक सोच लेकर आगे ज्यादा दूर तक नहीं चला जा सकता।

काम को शुरु करने से पहले समय,जगह और इस काम में भागीदार कौन है, आपकी मदद कौन कर सकता है इसकी पड़ताल जरुर कर लें।

आप जो काम शुरु करने जा रहे हैं, उस काम को करने में आप सक्षम हैं कि नहीं। यदि आप उसे सही से नहीं कर सकते तो आप दूसरा विकल्प तैयार रखें। इसी में आप सफल होंगे।

नए काम करते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण जरुर रखें। चाणक्य के अनुसार तीखा और कड़वा बोलने पर आपका व्यापार घाटे में जा सकता है।

नया बिजनेस शुरू क लिए इन बातो को कभी ना भूलें : चाणक्य नीति Reviewed by on . आचार्य चाणक्य के द्वारा बनाई गई नीतियां आज के दौर में भी उतनी उपयोगी है जितनी पहले हुआ करती थीं। अपने जीवन में कैसे सफल बनें इसके भी सूत्र चाणक्य ने बताए। एक सफ आचार्य चाणक्य के द्वारा बनाई गई नीतियां आज के दौर में भी उतनी उपयोगी है जितनी पहले हुआ करती थीं। अपने जीवन में कैसे सफल बनें इसके भी सूत्र चाणक्य ने बताए। एक सफ Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top