Tuesday , 17 October 2017

Home » समाचार » क्षेत्रीय » जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 36 लोगों की मौत, प्रभु ने किया मुआवजे का ऐलान

जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 36 लोगों की मौत, प्रभु ने किया मुआवजे का ऐलान

January 22, 2017 3:08 pm by: Category: क्षेत्रीय, प्रमुख समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़, राष्ट्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

train1_1485059520_749x421आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले के कुनेरू स्टेशन के पास हीराखंड एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन सहित 8 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में 36 लोगों की मौत की हो गई है, वहीं 50 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं. घायलों में कई की हालत गंभीर है, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे को दुखद बताते हुए संवेदना ज़ाहिर की है. पीएम मोदी ने घोयलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना भी की.रेल मंत्री सुरेश प्रभु रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल के साथ आंध्र प्रदेश के लिए रवाना हो गए हैं. सुरेश प्रभु घटनास्थल जाएंगे.

प्राप्त सूचना के अनसुार, यह ट्रेन शनिवार दोपहर 3 बजे जगदलपुर से राजधानी भुवनेश्वर के लिए निकली थी और देर रात ओडिशा के रायगढ़ से 35 किलोमीटर दूर विजयनगरम के कुनेरू स्टेशन के पास दुघटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में ट्रेन के इंजन के अलावा 1 लगेज वैन, 2 जनरल बोगी, 2 स्लीपर डिब्बे और 1 थर्ड एसी और 1 सेकेंड एसी कोच पटरी से उतर गया.

जिस जगह यह हादसा वह आंध्र प्रदेश और ओडिशा की सीमा के पास है और माओवाद प्रभावित बताया जाता है. वहीं रायगढ़ा के सब-कलेक्टर मुरलीधर ने बताया, ‘घटना स्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है. कई लोग ट्रेन के डिब्बों में फंसे हुए हैं. ऐसे में मृतकों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है.’ आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडु ने हादसे पर दुख जताया है.

जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 36 लोगों की मौत, प्रभु ने किया मुआवजे का ऐलान Reviewed by on . आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले के कुनेरू स्टेशन के पास हीराखंड एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन सहित 8 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में 36 लोगों की मौत की हो गई है, वह आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले के कुनेरू स्टेशन के पास हीराखंड एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन सहित 8 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में 36 लोगों की मौत की हो गई है, वह Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top