Saturday , 21 October 2017

Home » समाचार » क्षेत्रीय » वेंटिलेटर पर हैं तमिलनाडु की CM जयललिता, इशारों से कर रही हैं बात

वेंटिलेटर पर हैं तमिलनाडु की CM जयललिता, इशारों से कर रही हैं बात

October 26, 2016 2:21 pm by: Category: क्षेत्रीय, प्रमुख समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़, राजनीति, समाचार Leave a comment A+ / A-

jaya_650_092316093600तमिलनाडु की सीएम जयललिता की बीमारी की खबरें पिछले एक महीने से लगातार आ रही हैं. वो चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती हैं. बीच-बीच में अपोलो उनका हेल्थ बुलेटिन जारी कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी देता है. बताया जाता है कि उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है. लेकिन अब खबर है कि जयलललिता वेंटि‍लेटर पर हैं. इशारों में बात कर रही हैं.

दैनिक भास्कर’ के अनुसार ये जानकारी सामने आई है. अखबार ने पता लगाया है कि 22 सितंबर की रात 9.45 बजे मुख्यमंत्री आवास पर जयललिता बेहोश हो गईं. अपोलो से एंबुलेंस को सीएम आवास बुलाया गया. 30 मिनट बाद सीएम बेहोशी की हालत में अपोलो हॉस्पिटल के आईसीयू में पहुंचीं.

अगले दिन 23 तारीख को पीएम मोदी ने दिल्ली एम्स के तीन डॉक्टरों को चेन्नई भेजा. इनमें कार्डियोलॉजिस्ट नीतीश नाईक, पल्मोनोरोलॉजिस्ट जीसी खिलनानी और एनेस्थेशिस्ट अनजन त्रिखा थे. इसी बीच जयललिता को माइनर हार्टअटैक भी हुआ. उनकी शुगर बढ़ा हुआ था और ब्लड प्रेशर बेकाबू था. उन्हें पेसमेकर लगाया गया. 28 से उनकी हालत और खराब होने लगी. किडनी, लीवर और फेफड़ों में इंफेक्शन हो गया. 28 को ही उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया.

जयललिता के इलाज के लिए कई बार विदेश से डॉक्टर बुलाए गए. अभी 18 डॉक्टरों की टीम तैनात है. अभी अपोलो के 18 डॉक्टरों की टीम तैनात है. टीम के कई डॉक्टर आईसीयू के आसपास बने वीवीआईपी वॉर्ड में ही रह रहे हैं. उनके गले में ट्राइको नली लगी है. नली के कारण बोलना संभव नहीं है. वे इशारों में जवाब दे रही हैं. जयललिता अभी हाथ पैर भी नहीं हिला डुला सकती हैं. उनका वजन घट गया है.

वेंटिलेटर पर हैं तमिलनाडु की CM जयललिता, इशारों से कर रही हैं बात Reviewed by on . तमिलनाडु की सीएम जयललिता की बीमारी की खबरें पिछले एक महीने से लगातार आ रही हैं. वो चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती हैं. बीच-बीच में अपोलो उनका हेल्थ बुलेटिन ज तमिलनाडु की सीएम जयललिता की बीमारी की खबरें पिछले एक महीने से लगातार आ रही हैं. वो चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती हैं. बीच-बीच में अपोलो उनका हेल्थ बुलेटिन ज Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top