Saturday , 21 October 2017

Home » प्रमुख समाचार » PM मोदी ने किया प्रवासी भारतीय केंद्र का उद्घाटन, कहा- हमारे पास दुनिया को देने के लिए बहुत कुछ

PM मोदी ने किया प्रवासी भारतीय केंद्र का उद्घाटन, कहा- हमारे पास दुनिया को देने के लिए बहुत कुछ

October 2, 2016 12:42 pm by: Category: प्रमुख समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़, राजनीति, राष्ट्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

namo-s_650_100216122751प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में प्रवासी भारतीय केन्द्र का उद्घाटन किया है. इस मौके पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ब्रेन ड्रेन को ब्रेन गेन में बदला जा सकता है. उन्होंने कहा कि हमारे पास दुनिया को देने के लिए बहुत कुछ है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया के 150 देशों में प्रवासी भारतीय रहते हैं. कई देश ऐसे हैं जहां मिशन की शक्ति से कई गुनी शक्ति प्रवासी भारतीयों की हैं.

मोदी ने कहा है कि दुनिया में भारत की पहचान अप्रवासी हैं. उन्होंने कहा कि दुनिया में भारतीयों को लेकर जिज्ञासा बढ़ी है.मोदी ने कहा कि हमें सिर्फ संख्या के आधार पर नहीं, बल्कि शक्ति के तौर पर देखना चाहिए. गांधी जयंती के मौके पर हैं प्रवासी भारतीय केन्द्र का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि गांधी भारत से बाहर गए थे, लेकिन देश की पुकार की वजह से वह भारत लौट आए. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने प्रवासी भारतीय दिवस की शुरुआत की थी और हम आज इसे आगे बढ़ा रहे हैं.

PM मोदी ने किया प्रवासी भारतीय केंद्र का उद्घाटन, कहा- हमारे पास दुनिया को देने के लिए बहुत कुछ Reviewed by on . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में प्रवासी भारतीय केन्द्र का उद्घाटन किया है. इस मौके पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ब्रेन ड्रेन को ब्रेन गेन में बदला जा सकत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में प्रवासी भारतीय केन्द्र का उद्घाटन किया है. इस मौके पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ब्रेन ड्रेन को ब्रेन गेन में बदला जा सकत Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top