Tuesday , 17 October 2017

Home » प्रमुख समाचार » शरीफ ने हार्ट सर्जरी से पहले किया मोदी को फोन

शरीफ ने हार्ट सर्जरी से पहले किया मोदी को फोन

May 31, 2016 2:28 pm by: Category: प्रमुख समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़, राजनीति, राष्ट्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-
modiiनई दिल्ली.नवाज शरीफ ने सोमवार रात नरेंद्र मोदी को फोन किया। इस दौरान दोनों के बीच कुछ बातचीत हुई। नवाज शरीफ की मंगलवार को लंदन में ओपन हार्ट सर्जरी होनी है। मोदी ने शरीफ को जल्दी रिकवरी के लिए शुभकामनाएं दीं।विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी….
 फॉरेन मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन विकास स्वरूप ने नवाज शरीफ के मोदी को फोन किए जाने की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी।
शरीफ कुछ अर्से से बीमार चल रहे हैं। डॉक्टर्स ने उन्हें ओपन हार्ट सर्जरी की एडवाइज दी थी। यह सर्जरी ब्रिटेन के एक हॉस्पिटल में मंगलवार को ही होगी।
सर्जरी के बाद शरीफ करीब एक हफ्ते तक बेड रेस्ट करेंगे।
नवाज को साल 2008 से हार्ट प्रॉब्लम है। उनकी बेटी मरियम नवाज के मुताबिक, 2011 से ये दिक्कत ज्यादा बढ़ गई है। सर्जरी के दौरान हॉस्पिटल में शरीफ के साथ दोनों बेटे हसन-हुसैन और पत्नी बेगम कुलसुम नवाज भी मौजूद रहेंगे।
मोदी ने दी थीं बेस्ट विशेज
बता दें कि शनिवार को मोदी ने शरीफ की खराब सेहत की खबरों के बीच उन्हें जल्द सेहतमंद होने की शुभकामनाएं दीं थीं।
मोदी ने ट्वीट कर कहा था- मेरी बेस्ट विशेज शरीफ साहब के साथ हैं। मंगलवार को उनकी ओपन हार्ट सर्जरी होने वाली है। उम्मीद है वो जल्द और पूरी तरह ठीक होंगे।
कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर ख्वाजा आसिफ ने 66 साल के नवाज की तबियत खराब होने और डॉक्टरों द्वारा उन्हें ओपन हार्ट सर्जरी की एडवाइज दिए जाने के बारे में बताया था।
इन लोगों ने भी दीं शरीफ को शुभकामनाएं
पूर्व क्रिकेटर और तहीक-ए-इंसाफ पार्टी के लीडर इमरान खान, क्रिकेटर उमर अकमल, पीपीपी के लीडर बिलावल भुट्टो जरदारी, क्रिकेटर मोहम्मद हफीज।
विदेशी नेताओं में व्लादिमीर पुतिन, अफगान प्रेसिडेंट अशरफ गनी, ब्रिटेन के फॉरेन सेक्रेटरी फिलिप हेमंड।
दिसंबर में मोदी गए थे लाहौर
इससे पहले, दिसंबर में मोदी काबुल से लौटते वक्त अचानक लाहौर चले गए थे। वे वहां नवाज की नातिन की शादी में शामिल हुए। उस दिन नवाज, अटल बिहारी वाजपेयी और कायद-ए-आजम मोहम्मद अली जिन्ना का जन्मदिन भी था।
इसके बाद यह पहला मौका है जब दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है।
पठानकोट एयरबेस पर अटैक के बाद दोनों देशों के बीच रिश्ते तनावपूर्ण हो गए हैं। फॉरेन सेक्रेटरी लेवल की बातचीत भी टल गई थी।
भारत ने पाकिस्तान पर आतंकवादियों के खिलाफ सख्त और जल्द एक्शन लेने का दबाव बनाया था।

 

शरीफ ने हार्ट सर्जरी से पहले किया मोदी को फोन Reviewed by on . नई दिल्ली.नवाज शरीफ ने सोमवार रात नरेंद्र मोदी को फोन किया। इस दौरान दोनों के बीच कुछ बातचीत हुई। नवाज शरीफ की मंगलवार को लंदन में ओपन हार्ट सर्जरी होनी है। मोद नई दिल्ली.नवाज शरीफ ने सोमवार रात नरेंद्र मोदी को फोन किया। इस दौरान दोनों के बीच कुछ बातचीत हुई। नवाज शरीफ की मंगलवार को लंदन में ओपन हार्ट सर्जरी होनी है। मोद Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top