Saturday , 21 October 2017

Home » समाचार » क्षेत्रीय » कायै लल्ला, तुमई मुलायम कै मोड़ा हौ

कायै लल्ला, तुमई मुलायम कै मोड़ा हौ

December 24, 2015 1:13 pm by: Category: क्षेत्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

24_12_2015-23upd07लखनऊ : इसे संवेदना का उफान कहिये या खांटी स्नेह…! उन्नत खेती का पुरस्कार लेने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सामने पहुंचते ही बुजुर्ग ललिताबाई ने सवाल दागा ‘काय लल्ला तुमई मुलायम कय मोड़ा हौ।’ (क्या तुम्हीं मुलायम सिंह के बेटे हो) मुख्यमंत्री कुछ जवाब देते, इससे पहले उस बुजुर्ग महिला ने न सिर्फ उनकी बलइया लीं बल्कि चेहरे को छूकर आशीष भी दे डाला।

बुंदेली संस्कृति का यह स्नेहिल अंदाज बुधवार को पांच कालिदास मार्ग स्थित किसान सम्मान समारोह में नजर आया। दरअसल, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उन्नत खेती करने वाले किसानों को सम्मानित कर रहे थे। इसी क्रम में केपीएमआर-522 प्रजाति की मटर के उत्पादन में दूसरा स्थान पाने वाली मऊरानीपुर (झांसी) के ग्राम चितावत निवासी ललिता बाई को आवाज दी गयी। ललिताबाई मंच पर पहुंची और मुख्यमंत्री को सामने देखते ही बुंदेली भाषा में उनसे सवाल दाग दिया। मुख्यमंत्री कुछ समझते इससे पहले ही इस बुजुर्ग महिला ने मुख्यमंत्री का चेहरा दोनों हाथों में भर लिया और आशीष की बारिश कर दी। चंद पलों के लिए सही मुख्यमंत्री भी थोड़ा भावुक हुए फिर किसान महिला को छायाकारों की तरफ मोड़कर उनके साथ तस्वीरें खिचवाईं और हाथ जोड़कर उन्हें उनकी सीट की ओर भेजा।

मंत्री के बाद राज्यमंत्री का भाषण

सरकारी कार्यक्रमों में वरिष्ठ के बोलने के बाद जूनियर को नहीं बोलने देने की परंपरा रही है, मगर किसान सम्मेलन में यह परंपरा भी टूट गयी। दरअसल कृषि मंत्री पंडित सिंह के भाषण देकर बैठने के फौरन बाद उनके ही विभाग के राज्यमंत्री राजीव कुमार सिंह को भाषण के लिए आमंत्रित किया गया और वह तकरीबन 20 मिनट बोलते रहे। टोकाटाकी शुरू हुई तब जाकर वह रुके।

कायै लल्ला, तुमई मुलायम कै मोड़ा हौ Reviewed by on . लखनऊ : इसे संवेदना का उफान कहिये या खांटी स्नेह...! उन्नत खेती का पुरस्कार लेने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सामने पहुंचते ही बुजुर्ग ललिताबाई ने सवाल दागा 'काय ल लखनऊ : इसे संवेदना का उफान कहिये या खांटी स्नेह...! उन्नत खेती का पुरस्कार लेने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सामने पहुंचते ही बुजुर्ग ललिताबाई ने सवाल दागा 'काय ल Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top