Tuesday , 17 October 2017

Home » प्रमुख समाचार » सिंगापुर एक्सपो में नरेंद्र मोदीः एक ही उद्देश्य सिर्फ विकास

सिंगापुर एक्सपो में नरेंद्र मोदीः एक ही उद्देश्य सिर्फ विकास

November 24, 2015 8:39 pm by: Category: प्रमुख समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़, राष्ट्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

24_11_2015-24narendramodiसिंगापुर : सिंगापुर एक्सपो में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनका सिर्फ एक ही उद्देश्य है देश का विकास। उन्होंने ऐसे विकास पर जोर दिया जिसमें एकता, अखंडता हो, मै सिर्फ विकास चाहता हूं। विकास के सपने को पूरा करने में सभी का योगदान रहेगा। उन्होंने ये भी कहा कि देश में ऐसा विकास हो जो गरीबों के आंसू पोंछ सके, युवाओं और महिलाओं को सशक्त बना सके।

उन्होंने कहा कि इस समय भारत के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है। और दुनिया को भारत के प्रति किसी को कोई आशंका नहीं है। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि सिंगापुर से लोगों को बहुत कुछ सीखने को मिलता है। सबसे बड़ी बात ये है कि इस देश ने पिछले पचास सालों में कितनी तरक्की कर ली है इस बात को कई झुठलता नहीं सकता है।

उन्होंने कहा कि दुनिया के साथ साथ भारत में भी बदलाव देखने को मिल रहा है भारतीयों का मिजाज भी बदल रहा है, जो भारतीय ट्रेन में सीट छोड़ने को तैयार नहीं होते वो अब सब्सिडी छोड़ रहे हैं। उन्होंने संदेश देते हुए कहा कि ना हम आंख झुकाकर बात करेंगे ना आंख दिखाकर, हम आंखों में आंखें मिलाकर बात करेंगे और आज हिंदुस्तान विश्वास से भरा हुआ है जो आंख से आंख मिलाकर बात करता है।

पीएम मोदी ने एफडीआइ पर बोलते हुए कहा कि जब से एनडीए सरकार बनी है तब से एफडीआइ में 40 फीसद बढ़ोतरी हुई है। पीएम मोदी के लिए एफडीआइ का मतलब फर्स्ट डेवलप इंडिया है। उन्होंने ये भी कहा कि भारत में भारी मात्रा में निवेश करने की जरूरत है। उन्होंने ये भी कहा कि मेरे लिए रेलवे देश के ट्रांसफोर्मेशन का इंजन है। इसीलिए हमने पहली बार रेलवे को 100 फीसद FDI के लिए खोल दिया। विश्व अब भारत को एक बाजार नहीं समझता है, अब वो भारत के साथ भागीदारी करना चाहता है।

उन्होंने ये भी कहा कि रक्षा क्षेत्र में भारत अपने पैरों पर खड़ी होगा ये बीड़ा इस देश ने उठाया है और इसीलिए एफडीआइ 49 फीसद की इजाजत दी गई है। उन्होंने ये भी कहा कि फैसलों को लेकर कभी कोई सवाल नहीं उठा क्योंकि पिछले 18 महीनों में सरकार ने पारदर्शी फैसले लिए हैं।

पीएम मोदी ने स्किल डेवलपमेंट पर बात करते हुए कहा कि हम सिंगापुर, जर्मनी और यूएसए के साथ मिलकर इस पर काम कर रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि दुनिया में जो सबसे अच्छी चीज है वो भारत में होनी ही चाहिए।

उन्होंने देश में बिजली की समस्या पर कहा कि आज भी हजारों गांव बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं और जब देश आजादी के 75 साल मना रहा होगा तो देश के हर कोने में बिजली होगी।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के आखिर में कहा कि अतीत से प्रेरणा लेकर बेहतर वर्तमान और भविष्य का निर्माण करना होगा। साथ ही उन्होंने सिंगापुर को महान राष्ट्र होने पर बधाई भी दी।

सिंगापुर एक्सपो में नरेंद्र मोदीः एक ही उद्देश्य सिर्फ विकास Reviewed by on . सिंगापुर : सिंगापुर एक्सपो में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनका सिर्फ एक ही उद्देश्य है देश का विकास। उन्होंने ऐसे विक सिंगापुर : सिंगापुर एक्सपो में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनका सिर्फ एक ही उद्देश्य है देश का विकास। उन्होंने ऐसे विक Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top