Tuesday , 17 October 2017

Home » समाचार » अन्तर्राष्ट्रीय » मूक-बधिर गीता अपने वतन भारत लौटने को तैयार

मूक-बधिर गीता अपने वतन भारत लौटने को तैयार

October 25, 2015 6:40 pm by: Category: अन्तर्राष्ट्रीय, प्रमुख समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़, राष्ट्रीय, समाचार Leave a comment A+ / A-

25_10_2015-geeta_picइस्लामाबाद : गीता ना बोल सकती है और न ही सुन सकती है लेकिन अब आप उसके चेहरे से उसकी खुशी का अंदाजा लगा सकते है। क्योंकि कल वो अपने वतन भारत आने को बिल्कुल तैयार है। आपको बता दें कि गीता गलती से सरहद के उस पार चली गई थी।

जब वो महज 7 साल की थी तब वो समझौता एक्सप्रेस में पाकिस्तानी रेंंजर्स को अकेले बैठे मिली थी जिसके बाद गीता को पुलिस रेंजर्स ने लाहौर के चैरिटेबल ‘इदी फाउंडेशन’ के पास ले गई और बाद में उसे कराची में एक आश्रय स्थल में रखा गया। इस बात को आज पंद्रह साल बीत चुके है अब गीता 23 बरस की हो चुकी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गीता कल सुबह 8.30 बजे पाकिस्तान से पीआइए की फ्लाइट में बैठकर नई दिल्ली के लिए रवाना होंगी। गीता के साथ उस फ्लाइट में इदी फाउंडेशन के कई लोग भी मौजूद होंगे। इदी फाउंडेशन के फहद इदी ने जानकारी दी।

इंदी फाउंडेशन का कहना है कि गीता हमारे परिवार के सदस्य की तरह है पर अब उसे अपना परिवार मिल गया है तो उसे अपने असली परिवार के पास लौट जाना चाहिए। इंदी फाउंडेशन के फहद इदी ने बताया कि पाकिस्तान और भारत दोनों ने गीता की वापसी की पूरी तैयारी कर ली है।

मूक-बधिर गीता अपने वतन भारत लौटने को तैयार Reviewed by on . इस्लामाबाद : गीता ना बोल सकती है और न ही सुन सकती है लेकिन अब आप उसके चेहरे से उसकी खुशी का अंदाजा लगा सकते है। क्योंकि कल वो अपने वतन भारत आने को बिल्कुल तैयार इस्लामाबाद : गीता ना बोल सकती है और न ही सुन सकती है लेकिन अब आप उसके चेहरे से उसकी खुशी का अंदाजा लगा सकते है। क्योंकि कल वो अपने वतन भारत आने को बिल्कुल तैयार Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top